BREAKING NEWS

एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भ्रष्टाचारियों को सबक सिखाया टेल तक पानी पहुंचाया : खट्टर

महेन्द्रगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा प्रदेश सरकार ने अपने पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान दक्षिणी हरियाणा में अंतिम छोर पर बसे लोगों तक नहरी पानी पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर रसोई घर में गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम किया, वहीं उनकी दोबारा सरकार बनने पर प्रदेश के हर घर की रसोई में ठूठी के जरिए शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा रविवार को महेंद्रगढ़, भिवानी और लोहारु पहुंची। यहां स्वागत के लिए जमा अपार जनसमूह को संबोधित करते सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमने पांच वर्षों के दौरान बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए। भ्रष्टाचार को खत्म किया और टेल तक पानी पहुंचाया जिसके कारण भिवानी और महेंद्रगढ़ जिलों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की ढ़ाई करोड़ जनता मेरा परिवार है और आपका ख्याल रखना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ के विकास में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा व मैनें कोई कसर नहीं छोड़ी है। 

महेंन्द्रगढ़ विधान सभा क्षेत्र के गांव खुडाना में आईएमटी के बन जाने से यहां के युवाओं को गुरूग्राम व मानेसर की तर्ज पर रोजगार के असीम अवसर उपलब्ध होंगे साथ ही अनेक विकास कार्य महेंद्रगढ़ विधान सभा क्षेत्र में हुए हैं फिर भी अगर कहीं कोई कमी कमी महसूश होती है तों आप लोगों के आशीर्वाद से दोबार सरकार बनने पर मैं व  रामबिलास शर्मा सारी कसर मेट देंगे। उन्होंने कहा कि यद्धपि विपक्ष ने उन पर आरोप लगाया कि हरियाणा में विकास कार्य ठप्प होकर रह गए हैं। 

सीएम ने कहा कि पहले लोग विकास के नाम पर अपने घरों एवं चहेतों का विकास करते थे जिनकी पोल खुल कर जनता के सामने आ चुकी है। उन्होंने पूर्व वित्त एवं गृह मंत्री पी चिदंबरम एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज ये लोग जेल के मुहाने पर खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि पी. चिदंबरम की अट्टू सम्पति का खुलासा ना केवल देश में बल्कि विदेशों में भी खुलासा हो रहा है। इसी प्रकार श्री हुड्डा के मामलों की भी परत खुलती जा रही है। ये लोग सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री के साथ रथ पर सवार महेंद्रगढ़ के विधायक एवं शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने महेंद्रगढ़ के विकास में अपना पूर्ण सहयोग दिया। उन्होंने महेंद्रगढ़ के गांव खुडाना में आईएमटी की स्थापना करके यहां के लोगों के लिए उन्नति और विकास के नए दरवाजे खोल दिए हैं। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से पूछा कि क्या आप मनोहर लाल को दौबारा सीएम देखना चाहते हो तो अपने हाथ खड़ा करके बताओं, ताकि मैं आज ही उन्हें पगड़ी पहनाकर अगला सीएम घोषित कर दूं। जनता का जवाब हां में मिलने पर रामबिलास शर्मा ने मनोहर लाल आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे के साथ मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाई। 

रथ पर रामबिलास शर्मा के अलावा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह के अलावा पार्टी के महेंद्रगढ़ जिलाध्यक्ष शिव कुमार महता मौजूद रहे। लोहारू हलके में प्रवेश करते ही सोहांसड़ा, फरटिया भीमा में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। लोहारू की अनाज मंडी में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल ने जनसभा के माध्यम से मुख्यमंत्री का स्वागत किया तो गागड़वास गांव के बस अड्डे पर युवा नेता वरूण श्योराण ने स्वागत सभा का आयोजन किया। चौ. देवीलाल चौक पर भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। बाढड़ा हलके में विधायक सुखविन्द्र मांढी, बबीता फौगाट,सुनील एडवोकेट सहित गणमान्य लोगों व आमजन ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

इसके बाद कूकसी, नांगल सिरोही, जौनावास, जाटवास मौड़, सतनाली चौक महेंद्रगढ़ में तो घोडिय़ों, बैंड-बाजे, ढ़ोल नगाड़ों, ऊंटोंं के नाच केे साथ स्वागत किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा का खातोदड़ा, बलाना, डालनवास, सुरेहती जाखल, सतनाली, ढ़ाणी कुम्हारान आदि गांवों में स्वागत किया गया।