BREAKING NEWS

कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾

धरने पर बैठे किसान की मौत से माहौल तनावपूर्ण

चरखी दादरी : नेशनल हाइवे 152डी के लिए अधिग्रहण होने वाली जमीन की मुआवजा राशि में वृद्धि की मांग को लेकर गांव ढाणी फौगाट में किसान एक माह से धरने पर बैैैैठे थे। इसी दौरान शनिवार को धरने पर बैठे एक किसान की मौत हो गई। इसकेे बाद किसान भड़क गए। किसानों ने धरनास्थल पर किसान का शव रखकर रोष प्रदर्शन किया। प्रशासनिक अधिकारियों से बात बेनतीजा रहने के बाद किसान शव को ट्रैक्टर में रखकर दादरी स्थित लघु सचिवालय की तरफ कूच कर रहे हैं। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। रविवार को किसानों के धरनास्थल पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर भी पहुंचे। 

गांव ढाणी फौगाट निवासी करीब 60 वर्षीय किसान रामअवतार तीन एकड़ जमीन का मालिक था। गंगहेडी से नारनौल तक बनने वाले ग्रीन कॉरिडोर नेशनल हाइवे 152डी में उसकी ढाई एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। नेशनल हाइवे के लिए अधिग्रहण होने वाली जमीन की मुआवजा राशि में वृद्धि की मांग को लेकर दादरी जिलेे के गांव रामनगर के समीप बीते फरवरी माह से किसानों का धरना चल रहा है। 

गांव मोड़ी के धरने में भी किसान रामअवतार काफी सक्रिय था। उसके बाद बीती 4 जुलाई से गांव ढाणी फौगाट में भी किसानों ने इसी मांग को लेकर धरना शुरू कर रखा है। गांव ढाणी फौगाट में चल रहे धरने में भी रामअवतार काफी सक्रिय भूमिका निभा रहा था। वह दिन-रात धरना स्थल पर ही रहता था। रविवार सुबह भी वह कुछ देर के लिए घर पर गया था। उसके बाद वह वापस धरनास्थल पर आ गया था। यहां पर सुबह करीब साढ़े 7 बजे उसकी संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। जिसके बाद यह मामला गरमा गया। 

किसानों का कहना है कि रामअवतार की मौत जमीन अधिग्रहण के चलते मानसिक तनाव के कारण हुई है। इस दौरान किसानों ने मृतक किसान को शहीद का दर्जा, परिवार को एक करोड़ रूपये का मुआवजा तथा योग्यता के आधार पर मृतक के एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग रखी। किसानों ने कहा कि जब तक ये मांगें नहींं मानी जाएंंगी, तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।