BREAKING NEWS

कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾पश्चिम बंगाल में निर्माणाधीन पुल का गर्डर ढहने से दो की मौत, सात जख्मी ◾कच्चे तेल पर कोरोना वायरस का असर, और घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम◾बाबूलाल मरांडी सोमवार को BJP होंगे शामिल, कई वरिष्ठ भाजपा नेता समारोह में हो सकते हैं उपस्थित◾लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा , ट्रक और वैन में टक्कर के बाद लगी आग , 7 लोग जिंदा जले◾वित्त मंत्रालय ने व्यापार पर कोरोना वायरस के असर के आकलन के लिये मंगलवार को बुलायी बैठक ◾कोरोना वायरस मामले को लेकर भारतीय राजदूत ने कहा - चीन की हरसंभव मदद करेगा भारत◾NIA को मिली बड़ी कामयाबी : सीमा पार कारोबार के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के मिले सबूत◾दिल्ली CM शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल’’◾TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों ने कहा : देश की राजनीति में बदलाव का होना चाहिए◾PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना, जानिये इस ट्रेन की खासियतें ◾PM मोदी ने वाराणसी में 'काशी एक रूप अनेक' कार्यक्रम का किया शुभारंभ◾

नव वर्ष में करा देंगे स्वर्णिम युग का आभास: नरबीर

गुरुग्राम: हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2018 गुरूग्राम के लिए स्वर्णिम वर्ष होगा। आने वाले वर्ष में एक ओर जहां गुरुग्राम में यातायात सुगम होगा, वहीं लगभग 10 हजार करोड़ रूपए के कई विकास कार्य शुरू होंगे। लोक निर्माण मंत्री ने उक्त विचार आज वार्ड नंबर-29 के सैक्टर-48 स्थित विपुल ग्रीन रिहायशी सोसायटी का दौरा करते हुए कही। उन्होंने आज विपुल ग्रीन रिहायशी सोसायटी, मैफील्ड ग्रीन रिहायशी सोसायटी तथा रेल विहार का दौरा कर वहां के निवासियों की शिकायतें सुनी और शिकायतों का समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

उनके साथ वार्ड नंबर-29 से निगम पार्षद कुलदीप यादव, पूर्व निगम पार्षद राजेन्द्र यादव, नगर निगम के अधीक्षक अभियंता अरविन्द कुमार, डीटीपी प्लानिंग आर एस भट्ट, नगर निगम के सहायक अभियंता प्रदीप कुमार, कनिष्ठ अभियंता आशीष हुड्डा व हरीकिशन, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक बिजेन्द्र शर्मा, सफाई निरीक्षक मनोज कुमार, मैफील्ड गार्डन एन ब्लॉक आरडब्ल्यूए प्रधान धर्मसिंह यादव, कर्नल महेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2018 में गुरूग्राम के राजीव चौक, हीरो होंडा चौक, सिग्रेचर टावर चौक तथा इफ्को चौक पर जंक्शन इम्प्रूवमैंट का कार्य पूरा हो जाएगा। जिसके बाद यहां पर यातायात सुगम होगा और यातायात जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष में जितने विकास कार्य शुरू होंगे उतने पिछले 50 वर्षों में भी नहीं हुए। हुडा सिटी सैंटर से सुभाष चौक तक मैट्रो ट्रेन का विस्तार कार्य शुरू होगा।

साथ ही गुरूग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एलीवेटिड सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। साथ ही गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा शहर वासियों को सिटी बस सर्विस का तोहफा भी वर्ष 2018 में मिलेगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से गुरूग्राम को जोडऩे के लिए 3-4 कनैक्टिविटी और होंगी। गुरूग्राम में विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य भी अप्रैल माह में शुरू हो जाएगा। उन्होंने नागरिकों को निमंत्रण देते हुए कहा कि बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए रैस्ट हाऊस का उदघाटन करेंगे। यह रैस्ट हाऊस 100 कमरों का है। इस अवसर पर सोसायटी निवासियों ने पेयजल आपूर्ति, बिजली, सड़क, सीवरेज सहित सफाई व्यवस्था दुरूस्त करवाने की बात लोक निर्माण मंत्री से कही। इस पर लोक निर्माण मंत्री ने आश्वासन दिया कि नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी तथा उनकी सभी शिकायतों का समाधान किया जाएगा।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें। - सतबीर, अरोड़ा