BREAKING NEWS

PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾पीएम मोदी ने सभी को दी ईद उल फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना की ◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- निजामुद्दीन मरकज की घटना से संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि, देश को लगा बड़ा झटका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

डॉक्टर की हत्या की गुत्थी सुलझी, 3 गिरफ्तार ,CM ने कहा सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद, निजी अस्पताल रहे बंद

चंडीगढ़/करनाल/जींद : हरियाणा के करनाल में कल शाम अमृतधारा अस्पताल के संचालक डॉ़ राजीव गुप्ता की हत्या के सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ पुलिस ने गुत्थी सुलझाने का दावा किया वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चाकचौबंद है वहीं दूसरी तरफ निजी अस्पतालहत्या के विरोध में आज बंद रहे तथा विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा। 

डॉ़ गुप्ता की कल सेक्टर 16 चौक के पास मोटर साइकल पर सवार तीन लोगों ने गोलियां मार कर हत्या कर दी थी। डॉ़ गुप्ता को उन्हीं के अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। 

करनाल मंडल के पुलिस महानिरीक्षक योगेन्द, सिंह नेहरा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस ने हत्या के चंद घंटों में पवन, रमन उर्फ सेठी और शिवकुमार को गिरफ्तार किया और इनके पास से एक देसी पिस्तौल व एक लाईसेंसी रिवाल्वर भी बरामद की गई। 

उन्होंने बताया कि पवन ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह करीब दस साल तक डा़ गुप्ता के अस्पताल में डायलेसिस आपरेटर के तौर पर कार्यरत था। पिछले साल दिसंबर में उसे हटा दिया गया। पवन के अनुसार डॉक्टर उसे किसी दूसरी जगह या अस्पताल में भी नौकरी नहीं करने दे रहा थे। जिससे उसने उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर डा़ गुप्ता को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और योजनानुसार कल शाम डॉक्टर की हत्या को अंजाम दिया। 

श्री नेहरा ने कहा कि तीनों को अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड की मांग की जायेगी क्योंकि आरोपियों ने वारदात में प्रयोग की गई मोटर साईकिल व प्रयोग किए गए हथियार कहां से लाए गए थे के सबंध में पूछताछ बाकी है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कुंजपुरा रोड स्थित डॉ़ राजीव गुप्ता के आवास पर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में डॉ़ गुप्ता की मौत पर अफसोस जताते हुए दावा किया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चाकचौबंद है और प्रदेश की पुलिस अपराधों को नियंत्रण में रखने में पूरी तरह सक्षम है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कुछ लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। श्री खट्टर ने कहा कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बेहतर है और निर्देश जारी किये गये हैं कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने दावा किया कि चोरी और छीनाझपटी की घटनाओं में कमी आई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बल को मजबूत करने के लिए नई नियुक्तियां भी हुई हैं और पुलिस को आधुनिक उपकरण भी मुहैया कराये गये हैं। 

दूसरी तरफ हत्या के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसएशन (आईएमए) के आह्वान पर निजी अस्पताल बंद रहे। कई अस्पतालों के बाहर ओपीडी न किए जाने के नोटिस भी चस्पां कर दिए गए। 

जींद में आईएमए के जिला प्रधान डा। अजय गोयल ने डॉ़ गुप्ता की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए करनाल रवाना होने से पूर्व कहा कि हत्या से चिकित्सक अपने आपको डरा हुआ महसूस कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के ऊपर इस तरह के हमले व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं और इससे साफ है कि चिकित्सक आज सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए पुलिस को पुख्ता प्रबंध करने चाहिए। 

उन्होंने मांग की कि चिकित्सकों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए जींद में क्यूआरटी (क्विक रेस्पांस टीम) का गठन किया जाए, जिसमें जिला उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि को शामिल किया जाए और जैसे ही किसी निजी चिकित्सकों से इस तरह की शिकायत मिले कि उनके अस्पताल में कोई चिकित्सकों के साथ मारपीट कर रहा है तो यह टीम तुरंत मौके पर पहुंच कर कड़ कार्रवाई करें। 

आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने घटना को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। श्री जयहिंद ने मुख्यमंत्री को नसीहत दी कि विधानसभा में 75 प्लस सीटें लाने की चिंता छोड़ उन्हें प्रदेशवासियों की सुरक्षा की चिंता करनी चाहिए।