BREAKING NEWS

कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾SC ने आम्रपाली समूह का रेरा पंजीकरण किया रद्द, NBCC को लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश◾ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, PM से जवाब देने की मांग की◾ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, जयशंकर ने कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात◾RTI कानून खत्म करना चाहती है सरकार, हर नागरिक होगा कमजोर : सोनिया गांधी ◾कश्मीर पर मध्यस्थता की ट्रंप की पेशकश का इमरान खान ने किया स्वागत, कहा- इसे दो पक्ष नहीं सुलझा सकते◾PM मोदी जवाब दें कि मध्यस्थता की पेशकश की या ट्रंप की बात झूठ है : कांग्रेस◾कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका का यू-टर्न, बोला- ये भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा◾अखिलेश यादव को बड़ा झटका, ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेगा केंद्र◾जानिए आखिर योगी आदित्यनाथ को यूपी में क्यों कहा जाता है 'एनकाउंटर मैन'?◾लोकसभा अध्यक्ष आज कर सकते हैं संसद सत्र के विस्तार की घोषणा : सूत्र◾

हरियाणा

डॉक्टर की हत्या की गुत्थी सुलझी, 3 गिरफ्तार ,CM ने कहा सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद, निजी अस्पताल रहे बंद

चंडीगढ़/करनाल/जींद : हरियाणा के करनाल में कल शाम अमृतधारा अस्पताल के संचालक डॉ़ राजीव गुप्ता की हत्या के सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ पुलिस ने गुत्थी सुलझाने का दावा किया वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चाकचौबंद है वहीं दूसरी तरफ निजी अस्पतालहत्या के विरोध में आज बंद रहे तथा विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा। 

डॉ़ गुप्ता की कल सेक्टर 16 चौक के पास मोटर साइकल पर सवार तीन लोगों ने गोलियां मार कर हत्या कर दी थी। डॉ़ गुप्ता को उन्हीं के अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। 

करनाल मंडल के पुलिस महानिरीक्षक योगेन्द, सिंह नेहरा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस ने हत्या के चंद घंटों में पवन, रमन उर्फ सेठी और शिवकुमार को गिरफ्तार किया और इनके पास से एक देसी पिस्तौल व एक लाईसेंसी रिवाल्वर भी बरामद की गई। 

उन्होंने बताया कि पवन ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह करीब दस साल तक डा़ गुप्ता के अस्पताल में डायलेसिस आपरेटर के तौर पर कार्यरत था। पिछले साल दिसंबर में उसे हटा दिया गया। पवन के अनुसार डॉक्टर उसे किसी दूसरी जगह या अस्पताल में भी नौकरी नहीं करने दे रहा थे। जिससे उसने उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर डा़ गुप्ता को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और योजनानुसार कल शाम डॉक्टर की हत्या को अंजाम दिया। 

श्री नेहरा ने कहा कि तीनों को अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड की मांग की जायेगी क्योंकि आरोपियों ने वारदात में प्रयोग की गई मोटर साईकिल व प्रयोग किए गए हथियार कहां से लाए गए थे के सबंध में पूछताछ बाकी है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कुंजपुरा रोड स्थित डॉ़ राजीव गुप्ता के आवास पर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में डॉ़ गुप्ता की मौत पर अफसोस जताते हुए दावा किया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चाकचौबंद है और प्रदेश की पुलिस अपराधों को नियंत्रण में रखने में पूरी तरह सक्षम है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कुछ लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। श्री खट्टर ने कहा कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बेहतर है और निर्देश जारी किये गये हैं कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने दावा किया कि चोरी और छीनाझपटी की घटनाओं में कमी आई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बल को मजबूत करने के लिए नई नियुक्तियां भी हुई हैं और पुलिस को आधुनिक उपकरण भी मुहैया कराये गये हैं। 

दूसरी तरफ हत्या के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसएशन (आईएमए) के आह्वान पर निजी अस्पताल बंद रहे। कई अस्पतालों के बाहर ओपीडी न किए जाने के नोटिस भी चस्पां कर दिए गए। 

जींद में आईएमए के जिला प्रधान डा। अजय गोयल ने डॉ़ गुप्ता की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए करनाल रवाना होने से पूर्व कहा कि हत्या से चिकित्सक अपने आपको डरा हुआ महसूस कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के ऊपर इस तरह के हमले व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं और इससे साफ है कि चिकित्सक आज सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए पुलिस को पुख्ता प्रबंध करने चाहिए। 

उन्होंने मांग की कि चिकित्सकों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए जींद में क्यूआरटी (क्विक रेस्पांस टीम) का गठन किया जाए, जिसमें जिला उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि को शामिल किया जाए और जैसे ही किसी निजी चिकित्सकों से इस तरह की शिकायत मिले कि उनके अस्पताल में कोई चिकित्सकों के साथ मारपीट कर रहा है तो यह टीम तुरंत मौके पर पहुंच कर कड़ कार्रवाई करें। 

आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने घटना को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। श्री जयहिंद ने मुख्यमंत्री को नसीहत दी कि विधानसभा में 75 प्लस सीटें लाने की चिंता छोड़ उन्हें प्रदेशवासियों की सुरक्षा की चिंता करनी चाहिए।