BREAKING NEWS

CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾संसद का शीतकालीन सत्र LIVE : अब्दुल्ला की हिरासत के मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस ने किया वाकआउट ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾

हरियाणा

डॉक्टर की हत्या की गुत्थी सुलझी, 3 गिरफ्तार ,CM ने कहा सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद, निजी अस्पताल रहे बंद

चंडीगढ़/करनाल/जींद : हरियाणा के करनाल में कल शाम अमृतधारा अस्पताल के संचालक डॉ़ राजीव गुप्ता की हत्या के सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ पुलिस ने गुत्थी सुलझाने का दावा किया वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चाकचौबंद है वहीं दूसरी तरफ निजी अस्पतालहत्या के विरोध में आज बंद रहे तथा विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा। 

डॉ़ गुप्ता की कल सेक्टर 16 चौक के पास मोटर साइकल पर सवार तीन लोगों ने गोलियां मार कर हत्या कर दी थी। डॉ़ गुप्ता को उन्हीं के अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। 

करनाल मंडल के पुलिस महानिरीक्षक योगेन्द, सिंह नेहरा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस ने हत्या के चंद घंटों में पवन, रमन उर्फ सेठी और शिवकुमार को गिरफ्तार किया और इनके पास से एक देसी पिस्तौल व एक लाईसेंसी रिवाल्वर भी बरामद की गई। 

उन्होंने बताया कि पवन ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह करीब दस साल तक डा़ गुप्ता के अस्पताल में डायलेसिस आपरेटर के तौर पर कार्यरत था। पिछले साल दिसंबर में उसे हटा दिया गया। पवन के अनुसार डॉक्टर उसे किसी दूसरी जगह या अस्पताल में भी नौकरी नहीं करने दे रहा थे। जिससे उसने उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर डा़ गुप्ता को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और योजनानुसार कल शाम डॉक्टर की हत्या को अंजाम दिया। 

श्री नेहरा ने कहा कि तीनों को अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड की मांग की जायेगी क्योंकि आरोपियों ने वारदात में प्रयोग की गई मोटर साईकिल व प्रयोग किए गए हथियार कहां से लाए गए थे के सबंध में पूछताछ बाकी है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कुंजपुरा रोड स्थित डॉ़ राजीव गुप्ता के आवास पर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में डॉ़ गुप्ता की मौत पर अफसोस जताते हुए दावा किया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चाकचौबंद है और प्रदेश की पुलिस अपराधों को नियंत्रण में रखने में पूरी तरह सक्षम है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कुछ लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। श्री खट्टर ने कहा कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बेहतर है और निर्देश जारी किये गये हैं कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने दावा किया कि चोरी और छीनाझपटी की घटनाओं में कमी आई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बल को मजबूत करने के लिए नई नियुक्तियां भी हुई हैं और पुलिस को आधुनिक उपकरण भी मुहैया कराये गये हैं। 

दूसरी तरफ हत्या के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसएशन (आईएमए) के आह्वान पर निजी अस्पताल बंद रहे। कई अस्पतालों के बाहर ओपीडी न किए जाने के नोटिस भी चस्पां कर दिए गए। 

जींद में आईएमए के जिला प्रधान डा। अजय गोयल ने डॉ़ गुप्ता की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए करनाल रवाना होने से पूर्व कहा कि हत्या से चिकित्सक अपने आपको डरा हुआ महसूस कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के ऊपर इस तरह के हमले व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं और इससे साफ है कि चिकित्सक आज सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए पुलिस को पुख्ता प्रबंध करने चाहिए। 

उन्होंने मांग की कि चिकित्सकों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए जींद में क्यूआरटी (क्विक रेस्पांस टीम) का गठन किया जाए, जिसमें जिला उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि को शामिल किया जाए और जैसे ही किसी निजी चिकित्सकों से इस तरह की शिकायत मिले कि उनके अस्पताल में कोई चिकित्सकों के साथ मारपीट कर रहा है तो यह टीम तुरंत मौके पर पहुंच कर कड़ कार्रवाई करें। 

आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने घटना को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। श्री जयहिंद ने मुख्यमंत्री को नसीहत दी कि विधानसभा में 75 प्लस सीटें लाने की चिंता छोड़ उन्हें प्रदेशवासियों की सुरक्षा की चिंता करनी चाहिए।