BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रदेश में अगली सरकार इनेलो-बसपा गठबंधन की होगी : अभय चौटाला

सिरसा : नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार इनेलो बसपा गठबंधन की होगी और देश की प्रधानमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती होंगी। वे रविवार को डबवाली रोड स्थित महाराजा पैलेस में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनते ही जहां भ्रष्टाचार का खात्मा किया जाएगा वहीं विकास गति को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में इनेलो की स्थिति उस समय मजबूत हुई है जब जब कांग्रेस और भाजपा ने षडयंत्र रचे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में इनेलो बसपा गठबंधन आज इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में दिनोंदिन मजबूत हो रहा है और इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले वक्त में 1987 दोहराया जा सकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं की काफी संख्या से गद्गद् होते हुए कहा कि यह संख्या इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व पर मोहर लगाती है। इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनने के बाद प्रदेशभर में युवाओं को 15 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता, बुढापा पेंशन योजना के तहत प्रत्येक बुजुर्ग को प्रतिदिन 100 रुपए, गरीब कन्या की शादी में 5 लाख रुपए कन्यादान एवं किसानों के बिजली के बिल आधे किए जाएंगे।

कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश दे गए अभय चौटाला

अभय चौटाला ने कार्यकर्ताओं को बीती 23 फरवरी 2017 से प्रदेशभर में इनेलो बसपा गठबंधन की ओर से आरंभ किए गए एसवाईएल संघर्ष से लेकर चरणबद्ध संघर्ष की जानकारी दी। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आगामी 15 नवंबर को एक बार फिर इनेलो बसपा गठबंधन नई कार्ययोजना बनाकर उस पर संघर्ष किया जाएगा। इससे पूर्व इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला को कार्यकर्ताओं द्वारा एक विशाल हुजूम के बीच खुली जीप में सभास्थल तक लेकर आए। बाद में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए अभय सिंह चौटाला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इनेलो पूरी तरह से मजबूत है और सोशल मीडिया पर पार्टी के खिलाफ चलाए जा रहे दुष्प्रचार के लिए कांगे्रेस जिम्मेदार है।

सीएम मनोहरलाल खट्टर की ओर से दिए गए बयान में भाजपा से इनेलो विधायकों के संपर्क होने के प्रश्र पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने विधायकों की चिंता करें क्योंकि भाजपा के अनेक विधायक उनके संपर्क में हैं और कहीं ऐसा न हो कि चुनाव लडऩे के लिए भाजपा को उम्मीदवार ही न मिलें। इस अवसर पर उनके साथ इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन, सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, सिरसा के विधायक मक्खनलाल सिंगला, रानियां के विधायक रामचंद्र कंबोज, फतेहाबाद के विधायक बलवान दौलतपुरिया, पूर्व मंत्री भागीराम, जसवीर सिंह जस्सा, इनेलो महिला जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट, धर्मवीर नैन, मनोहर मेहता, अशोक वर्मा, कृष्ण मेहता, गुरदयाल मेहता, आत्म रोहिल्ला, सुरेश दड़बा, सीताराम बटनवाला, गंगाराम बजाज, महावीर शर्मा सहित अनेकानेक पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

(दीपक शर्मा)