BREAKING NEWS

क्या BJP में शामिल होंगे कैप्टन ? दिल्ली आने की बताई यह खास वजह ◾UP चुनाव में एक साथ लड़ेंगे BJP-JDU! गठबंधन बनाने के लिए आरसीपी सिंह को मिली जिम्मेदारी◾कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार, कहा- आज देश को बचाना जरूरी, सत्ता के लिए परंपरा भूली BJP ◾सिद्धू के इस्तीफे से कांग्रेस में हड़कंप, कई नेता बोले- पार्टी की राजनीति के लिए घातक है फैसला ◾नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर बोले CM चन्नी-मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं◾अमेरिका ने फिर की इमरान खान की बेइज्जती, मिन्नतों के बाद भी बाइडन नहीं दे रहे मिलने का मौका ◾उरी में भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया पाकिस्तान का 19 साल का जिंदा आतंकी ◾पंजाब कांग्रेस में फिर घमासान : सिद्धू ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, BJP ने ली चुटकी ◾पंजाब: CM चन्नी ने किया विभागों का वितरण, जानें किसे मिला कौनसा मंत्रालय◾पंजाब के पूर्व CM अमरिंदर सिंह आज पहुंच रहे हैं दिल्ली, अमित शाह और नड्डा से करेंगे मुलाकात◾योगी के नए मंत्रिमंडल में 67% मंत्री सवर्ण और पिछड़े समाज से सिर्फ़ 29% : ओवैसी◾क्या कांग्रेस में यूथ लीडरों की एंट्री होगी मास्टरस्ट्रोक, पार्टी मुख्यालय पर लगे कन्हैया और जिग्नेश के पोस्टर◾कन्हैया के पार्टी जॉइनिंग पर मनीष तिवारी का कटाक्ष- अब शायद फिर से पलटे जाएं ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ के पन्ने ◾PM मोदी ने विशेष लक्षणों वाली फसलों की 35 किस्मों का किया लोकार्पण , कुपोषण पर होगा प्रहार ◾जम्मू-कश्मीर : उरी सेक्टर में पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, एक आतंकवादी ढेर ◾बिहार: केंद्र से झल्लाई JDU, कहा - हमलोग थक चुके हैं, अब नहीं करेंगे विशेष राज्य का दर्जा देंगे की मांग◾ ममता बनर्जी को राहत, भवानीपुर उपचुनाव पर रोक लगाने से कलकत्ता हाई कोर्ट का इनकार◾नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में CBI ने तीनों अभियुक्तों को हिरासत में लिया, आज होगी पूछताछ ◾3 लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होंगे उपचुनाव, चुनाव आयोग ने की घोषणा◾चीन के पूर्वोत्तर इलाके में बिजली का संकट, फैक्ट्रियों में प्रोडक्शन हुआ ठप, लोग परेशान ◾

हरियाणा में नहीं है कोई वीकेंड लॉकडाउन, फेक न्यूज़ फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार ने यह साफ किया है कि हरियाणा में कोई वीकेंड लॉकडाउन नहीं होगा। सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग के निदेशालय ने कहा कि सोशल मीडिया में 17 अप्रैल से वीकेंड लॉकडाउन लागू करने का एक आदेश फैलाया जा रहा है। विभाग ने एक ट्वीट में जानकारी दी, अलर्ट: हरियाणा में वीकेंड के दौरान लॉकडाउन लागू होने का फेक संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित किए गए हैं। इसे पूरी तरह से नजरअंदाज करने की जरूरत है। राज्य अपराधियों के खिलाफ आपराधिक और दंडात्मक कार्रवाई करेगा।

एक दिन पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोविड के मामलों में तेजी से वृद्धि के बावजूद राज्य में औद्योगिक गतिविधियां बिना किसी बाधा के चलेंगी। पिछले साल के विपरीत जब महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन की अवधि के दौरान औद्योगिक गतिविधियों को रोक दिया गया था, उन्होंने कहा कि इस बार कोई भी प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा और इसलिए औद्योगिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलेंगी। 

उन्होंने आगे कहा, पिछले साल औद्योगिक गतिविधियों के बंद होने के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा था.. पिछले वर्ष के अनुभव से सीखते हुए इस बार औद्योगिक गतिविधियों को रोका नहीं जाएगा, हालांकि वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। राज्य में रहने वाले प्रवासी श्रमिकों को चिंता ना करने का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखना चाहिए और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। 

उन्होंने कहा, राज्य सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। सीएम खट्टर ने दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसानों को घर वापस जाने और स्थिति सामान्य होने पर वापस विरोध स्थलों पर आने की अपील की है। सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का भी आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, पिछली बार सरकार द्वारा इन श्रमिकों को राशन और वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए लगभग 1,500 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे और इस बार भी उनकी हर संभव मदद की जाएगी।