BREAKING NEWS

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ओलावृष्टि से नुकसान की विशेष गिरदावरी होगी

गुरुग्राम : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में वीरवार को हुई बारिश व ओलावृष्टि से फसलों में हुए नुकसान का पता लगाने के लिए विशेष गिरदवारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इस ओलावृष्टि तथा बारिश से कुछ जिलों नामत: नूंह, पलवल, झज्जर, चरखी दादरी तथा भिवानी के कुछ भाग में फसलों में अधिक नुकसान होने का अनुमान है। 

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा शुक्रवार को गुरूग्राम में जिला लोक परिवाद समिति की मासिक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए की। गुरूग्राम के स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में आयोजित इस बैठक में कुल 12 शिकायतें रखी गई थी जिनमें से अधिकत्तर  का मौके पर ही निपटारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने सरकारी जमीन पर झुग्गी-झोपडिय़ों में रह रहे परिवारों को आशियाना स्कीम के तहत सैक्टर-47 में बने फलैट दो महीने में अलाट करने के आदेश हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को दिए। 

इस स्कीम के तहत पहले लाभार्थियों की पहचान के लिए किए गए सर्वे के आधार पर वास्तविक लाभार्थियों की पुष्टि अतिरिक्त उपायुक्त मोह मद इमरान रजा की अध्यक्षता में गठित कमेटी कर रही है। एक अन्य शिकायत का निपटारा करते हुए मु यमंत्री ने ठेके से लाकर देवीलाल कॉलोनी में अवैध रूप से बेची जा रही शराब को बंद करवाने के आदेश आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिए और इस मामले में पुलिस के सहयोग से नियमित रूप से छापामारी करने के आदेश दिए हैं। 

सैक्टर-23 स्थित नोर्थ कैप युनिवर्सिटी में कुछ व्यक्तियों द्वारा सुरक्षा गार्ड से मारपीट करने के संबंध में कार्यवाही करने के आदेश भी पुलिस विभाग को दिए गए जिस पर बताया गया कि इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफतार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने डीएलएफ फेज-3 में स्कूल के नजदीक लगे 750 केवीए ट्रांस्फार्मर के स्थान पर एक महीने में बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने और उसके चारों तरफ ऊंची फैंसिंग लगाने के निर्देश बिजली निगम के अधिकारियों को दिए। 

इस प्रकार उन्होंने स्थानीय पटेल नगर वार्ड नंबर 18 के मकानो के ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन बिजली की तारों को हटाने के मामले में कमेटी बनाकर उसकी जांच करने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि जांच रिपोर्ट अगली बैठक में प्रस्तुत की जाएं। इस मामले में शिकायतकर्ता का कहना था कि नगर निगम द्वारा हाई टेन्शन तारें हटाने के लिए 4 करोड़ 10 लाख रूपए का चैक जमा करवाया गया है लेकिन अब बिजली निगम सबसे ऊंची लगी लाईन को हटा रहा है जबकि पटेल नगरवासियों की मांग तीन बिजली लाईनों में से सबसे नीचे लगी लाईन को हटवाने की है। 

इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने फरूखनगर मैन बाजार के आम रास्ते के अतिक्रमण संबंधी शिकायत पर एसडीएम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं। इस कमेटी में एसडीएम पटौदी के अलावा, नगरपालिका का अधिकारी तथा फरूखनगर मार्केट कमेटी के चेयरमैन वीरेंद्र यादव शामिल हैं।  मुख्यमंत्रीने बताया कि प्रदेश में जिला लोक परिवाद समिति की बैठक अब नियमित रूप से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। यह बैठक हर महीने दूसरे या चैथे  शुक्रवार को आयोजित होगी। 

इस अवसर पर मेयर मधु आजाद, हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ के चेयरमैन जी एल शर्मा, गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, पटौदी के विधायक सतप्रकाश जरावता, सोहना के विधायक संजय सिंह, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, जिला परिषद के चेयरमैन कल्याण सिंह चैहान, मण्डलायुक्त अशोक सांगवान, पुलिस आयुक्त मोह मद अकील, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रकाशक चंद्रशेखर खरे, उपायुक्त अमित खत्री, अतिरिक्त उपायुक्त मोह मद इमरान रजा, भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चैहान, भाजपा के पूर्व कार्यकारी जिलाध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़,  शीतला माता बोर्ड की सदस्य अनु यादव सहित कई अधिकारीगण उपस्थित थे।