BREAKING NEWS

शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾महाकाल एक्सप्रेस में शिव मंदिर पर ओवैसी ने पीएम को घेरा, ट्वीट की संविधान की प्रस्तावना ◾चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾

एम्स को लेकर हजारों ग्रामीणों ने जेल भरो आंदोलन में दी गिरफ्तारियां

रेवाड़ी/खोल : मनेठी में प्रस्तावित एम्स बनाने की मांग को लेकर रविवार को जहां संघर्ष समिति द्वारा स्थानीय बस स्टैंड कुंड पर एक महापंचायत का आयोजन किया गया, वहीं आयोजित जेल भरो आंदोलन कार्यक्रम में स्थानीय पुलिस चौकी कुंड में प्रदर्शन करते हुए हजारों की संख्यां में ग्रामीणों ने अपनी गिरफ्तारियां दी, जिसमें पूर्व मंत्री व विभिन्न राजनैतिक पार्टीयों के नेता भी शामिल रहे। प्रदर्शन में शामिल विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि हजारों की संख्यां में ग्रामीणों ने जेल भरो आंदोलन के तहत मनेठी एम्स को लेकर रोष स्वरूप अपनी गिरफ्तारियां दी हैं। 

अगर अब भी केन्द्र व राज्य सरकार ने उनकी सुध नही ली और कोई सकारात्मक कार्रवाई अमल में नही लाई गई तो भविष्य में इसका बड़ा खामियाजा उन्हें उठाना पड़ सकता हैं। उन्होंने कहा कि एम्स को लेकर सरकार उसे कागजी कार्रवाई या पत्र व्यवहार तक सिमित ना रखकर उसे धरातल में लाने कोशिश करे। वक्ताओं ने कहा कि अब दक्षिण हरियाणा की जनता जाग चुकी हैं और वह किसी भी राजनेताओं के बहकावे में नही आने वाली हैं। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के अभी तक के उदासीनता रवैये के कारण जनता काफी रोषित भी हो चुकी हैं तथा आने वाले समय में संघर्ष के इस पड़ाव को ओर भी अधिक कड़ा करने का मन भी बना चुकी हैं। 

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों ग्रामीण 127 दिनों तक दक्षिण हरियाणा की इस जायज एम्स की मांग को लेकर से सर्दी, गर्मी, बरसात, भूख व प्यास की परवाह किए बिना लगातार धरना-प्रदर्शन पर बैठे थे, उनका संघर्ष व्यर्थ नही जाऐगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही मनेठी में एम्स का शिलान्यास नही किया जाता हैं तो भविष्य में कोई बड़ा आंदोलन भी ग्रामीण कर सकते हैं। महापंचायत में प्रमुख रूप से पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा एक राजनैतिक पार्टी न होकर एक जुमला पार्टी हैं, जो चुनाव के समय जुमले फैंकती हैं और जनता को गुमराह करते हुए सत्ता हथिया लेती हैं, जिसका जीता जागता उदाहरण मनेठी एम्स हैं। 

लोकसभा चुनावों से देश के प्रधानमंत्री मोदी ने कुरूक्षेत्र की पावन भूमि से एम्स का जुमला छोड़ दिया और अब वास्तव में हकीकत क्या हैं। महापंचायत को पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव, शकुंतला भगवाडिय़ां, नरेश यादव अटेली, इनेलो जिलाध्यक्ष डॉ. राजपाल यादव, कांग्रेस नेता अर्जुन राव, डॉ. संजय मेहरा, संपतराम डहीनवाल, जिला पार्षद प्रशांत सन्नी, जेजेपी नेता श्यामसुंदर सबरवाल, रामफल कोसलियां, नीलम भगवाडिय़ां, जवाहरलाल बावल, लवली यादव, कामरेड़ राजेन्द्र सिंह, सत्यवीर झुकियां, राधेश्याम गोमला, वेदप्रकाश विद्रोही, कर्नल राजेन्द्र सिंह, श्योताज यादव व जयपाल डहीना ने भी संबोधित किया। 

महापंचायत में पहुंचे सभी ग्रामीणों उवं जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्योताज यादव ने कहा कि अब यह संघर्ष एम्स के शिलान्यास तक जारी रहेगा। प्रदर्शन में जिला पार्षद आजाद सिंह नांधा,  डॉ. एचडी यादव, व्रिकम सिंह पांडे, वेद प्रधान, सुरेश मानपुरा, मास्टर लक्ष्मण सिंह अहरोद, पूर्व जिला पार्षद कुमारी गीता,सहित अन्य कई संस्थाओं एवं पार्टियों के नेताओं ने अपना समर्थन व सहयोग देने की बात कही।