BREAKING NEWS

CM नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की ◾मोबाइल वैन के जरिए प्याज बेचने की दिल्ली सरकार की योजना बेहद सफल रही : केजरीवाल ◾रविशंकर प्रसाद बोले- अफवाह फैलाने वाले संदेशों के स्रोत तक हो एजेंसियों की पहुंच◾भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार, PM ने ट्वीट कर दी बधाई◾TOP 20 NEWS 14 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ PM नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के राजा-रानी से वार्ता की ◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : PM मोदी बोले- विपक्ष में दम तो कहे कि 370 वापस लाएंगे◾हरियाणा: राहुल का PM पर वार, बोले- अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी◾अयोध्या विवाद : मुस्लिम पक्षकारों का आरोप-हिन्दु पक्ष से नहीं सिर्फ हमसे ही किए जा रहे है सवाल◾हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, बनाएंगे अगली सरकार◾उत्तर प्रदेश: मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से मरने वालो की संख्या हुई 12 ◾जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा हुई बहाल, 72 दिन से ठप थी सेवा ◾ अजीत डोभाल बोले- FATF का पाकिस्तान पर गहरा दबाव◾NIA का बड़ा खुलासा, कहा-देश के 4 राज्यों में सक्रिय है बांग्लादेश का खूंखार आतंकी संगठन JMB ◾होशंगाबाद: कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत, कमलनाथ और शिवराज ने जताया शोक◾हरियाणा में आज PM मोदी, शाह और राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, इन जगहों पर करेंगे रैली◾राम जन्मभूमि विवाद : आज से सुप्रीम कोर्ट करेगा अयोध्या मामले की अंतिम दौर की सुनवाई ◾महाराष्ट्र में राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है भाजपा की जीत : योगी आदित्यनाथ◾भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾

हरियाणा

एम्स को लेकर हजारों ग्रामीणों ने जेल भरो आंदोलन में दी गिरफ्तारियां

रेवाड़ी/खोल : मनेठी में प्रस्तावित एम्स बनाने की मांग को लेकर रविवार को जहां संघर्ष समिति द्वारा स्थानीय बस स्टैंड कुंड पर एक महापंचायत का आयोजन किया गया, वहीं आयोजित जेल भरो आंदोलन कार्यक्रम में स्थानीय पुलिस चौकी कुंड में प्रदर्शन करते हुए हजारों की संख्यां में ग्रामीणों ने अपनी गिरफ्तारियां दी, जिसमें पूर्व मंत्री व विभिन्न राजनैतिक पार्टीयों के नेता भी शामिल रहे। प्रदर्शन में शामिल विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि हजारों की संख्यां में ग्रामीणों ने जेल भरो आंदोलन के तहत मनेठी एम्स को लेकर रोष स्वरूप अपनी गिरफ्तारियां दी हैं। 

अगर अब भी केन्द्र व राज्य सरकार ने उनकी सुध नही ली और कोई सकारात्मक कार्रवाई अमल में नही लाई गई तो भविष्य में इसका बड़ा खामियाजा उन्हें उठाना पड़ सकता हैं। उन्होंने कहा कि एम्स को लेकर सरकार उसे कागजी कार्रवाई या पत्र व्यवहार तक सिमित ना रखकर उसे धरातल में लाने कोशिश करे। वक्ताओं ने कहा कि अब दक्षिण हरियाणा की जनता जाग चुकी हैं और वह किसी भी राजनेताओं के बहकावे में नही आने वाली हैं। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार के अभी तक के उदासीनता रवैये के कारण जनता काफी रोषित भी हो चुकी हैं तथा आने वाले समय में संघर्ष के इस पड़ाव को ओर भी अधिक कड़ा करने का मन भी बना चुकी हैं। 

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों ग्रामीण 127 दिनों तक दक्षिण हरियाणा की इस जायज एम्स की मांग को लेकर से सर्दी, गर्मी, बरसात, भूख व प्यास की परवाह किए बिना लगातार धरना-प्रदर्शन पर बैठे थे, उनका संघर्ष व्यर्थ नही जाऐगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही मनेठी में एम्स का शिलान्यास नही किया जाता हैं तो भविष्य में कोई बड़ा आंदोलन भी ग्रामीण कर सकते हैं। महापंचायत में प्रमुख रूप से पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा एक राजनैतिक पार्टी न होकर एक जुमला पार्टी हैं, जो चुनाव के समय जुमले फैंकती हैं और जनता को गुमराह करते हुए सत्ता हथिया लेती हैं, जिसका जीता जागता उदाहरण मनेठी एम्स हैं। 

लोकसभा चुनावों से देश के प्रधानमंत्री मोदी ने कुरूक्षेत्र की पावन भूमि से एम्स का जुमला छोड़ दिया और अब वास्तव में हकीकत क्या हैं। महापंचायत को पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव, शकुंतला भगवाडिय़ां, नरेश यादव अटेली, इनेलो जिलाध्यक्ष डॉ. राजपाल यादव, कांग्रेस नेता अर्जुन राव, डॉ. संजय मेहरा, संपतराम डहीनवाल, जिला पार्षद प्रशांत सन्नी, जेजेपी नेता श्यामसुंदर सबरवाल, रामफल कोसलियां, नीलम भगवाडिय़ां, जवाहरलाल बावल, लवली यादव, कामरेड़ राजेन्द्र सिंह, सत्यवीर झुकियां, राधेश्याम गोमला, वेदप्रकाश विद्रोही, कर्नल राजेन्द्र सिंह, श्योताज यादव व जयपाल डहीना ने भी संबोधित किया। 

महापंचायत में पहुंचे सभी ग्रामीणों उवं जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्योताज यादव ने कहा कि अब यह संघर्ष एम्स के शिलान्यास तक जारी रहेगा। प्रदर्शन में जिला पार्षद आजाद सिंह नांधा,  डॉ. एचडी यादव, व्रिकम सिंह पांडे, वेद प्रधान, सुरेश मानपुरा, मास्टर लक्ष्मण सिंह अहरोद, पूर्व जिला पार्षद कुमारी गीता,सहित अन्य कई संस्थाओं एवं पार्टियों के नेताओं ने अपना समर्थन व सहयोग देने की बात कही।