BREAKING NEWS

पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾

राज्य स्तरीय गिरोह के तीन बाबा गिरफ्तार

सोनीपत : बाबा का वेश धरकर भिक्षा मांगने के बहाने लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों को सीआईए गोहाना की टीम ने गिरफ्तार किया है। राज्य स्तरीय गिरोह के तीन आरोपियों की गिरफ्तारी से 11 जिलों में लूट की 32 वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपी बलेनो गाड़ी में सवार होकर वारदात को अंजाम देने के लिए निकलते थे। वे राहगीर को भिक्षा मांगने के बहाने रोकते थे और फिर नकदी छीन लेते थे। 

गिरफ्तार आरोपियों में रेवाड़ी के गांव काहनोरा का रहने वाला कृष्ण नाथ और पानीपत के गांव टिटाना का रहने वाला सुरेंद्र नाथ व सिकंदर नाथ हैं। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। एएसपी उदय सिंह मीणा ने बताया कि 31 अगस्त को गांव माहरा निवासी ओमप्रकाश ने थाना बरोदा में लूटपाट की शिकायत दी थी। उसने बताया था कि वह लकड़ी खरीदने और बेचने का काम करता है। वह अपनी मोपेड पर घर से गोहाना की तरफ आ रहा था। उसने बताया था कि उसके पास करीब 85 हजार रुपये थे, जब वह गोहाना-रोहतक हाईवे पर रेलवे ओवरब्रिज के समीप पहुंचा तो उसके सामने एक सफेद रंग की कार आकर रुकी थी। 

कार से भगवा रंग के कपड़े पहने तीन युवक उतरे थे। उनमें से दो ने उसे पकड़ लिया था और एक ने उसकी जेब से पैसे निकाल लिए थे। बाद में कार में बैठकर भाग गए थे। बरोदा थाना पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया था। बाद में मामले की जांच सीआईए गोहाना पुलिस को सौंपी गई थी। मंगलवार रात को सीआईए स्टाफ गोहाना प्रभारी जलजीत सिंह अपनी टीम के साथ गोहाना बाइपास पर थे। 

इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि तीन युवक बाबा के वेश में बलेनो गाड़ी लेकर लूटपाट का षड्यंत्र बना रहे हैं। जिस पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए तीनों को काबू कर लिया। उनके कब्जे से बलेनो गाड़ी भी बरामद कर ली। आरेपियों ने अपनी पहचान कृष्ण नाथ, सुरेंद्र नाथ और सिकंदर नाथ के रूप में दी। सुरेंद्र नाथ गिरोह का सरगना है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। 

सिसाना के पास डेयरी संचालक से की थी 50 हजार की लूट 18 फरवरी को रिटायर्ड वीएलडीए करतार सिंह ने पुलिस को बताया था कि वह स्कूटी पर सवार होकर जा रहा था। सिसाना के पास एक गाड़ी सवार बाबा और चालक ने उसे रोककर नाहरी गांव जाने के लिए रास्ता पूछा था। रास्ता बताने के बाद जब वह चलने लगा तो बाबा ने कहा कि वह दक्षिणा दे जाए। उसने जेब से पैसे निकाल गड्डी में से 50 रुपए दे दिए। 

50 रुपये के नोट को माथे से लगाकर बाबा बोला बच्चा इस राशि से प्रसाद खरीदकर गाय को खिला देना, लेकिन ऐसा करने से उसने मना कर दिया तो बाबा ने उसके हाथ से 50 हजार रुपये की नोटों की गड्डी छीन ली थी और भाग गए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। आरोपियों ने यह वारदात कुबूली है।