BREAKING NEWS

नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन आज, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई◾दिल्ली: अनाज मंडी में 24 घंटे बाद फिर लगी इमारत में आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां◾कर्नाटक उपचुनाव : येदियुरप्पा का दावा- भाजपा जीतेगी 15 में से 13 सीटें◾कर्नाटक उपचुनाव : मतगणना जारी, परिणाम तय करेंगे BJP का भविष्य ◾

हरियाणा

राज्य स्तरीय गिरोह के तीन बाबा गिरफ्तार

 baba arrest

सोनीपत : बाबा का वेश धरकर भिक्षा मांगने के बहाने लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों को सीआईए गोहाना की टीम ने गिरफ्तार किया है। राज्य स्तरीय गिरोह के तीन आरोपियों की गिरफ्तारी से 11 जिलों में लूट की 32 वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपी बलेनो गाड़ी में सवार होकर वारदात को अंजाम देने के लिए निकलते थे। वे राहगीर को भिक्षा मांगने के बहाने रोकते थे और फिर नकदी छीन लेते थे। 

गिरफ्तार आरोपियों में रेवाड़ी के गांव काहनोरा का रहने वाला कृष्ण नाथ और पानीपत के गांव टिटाना का रहने वाला सुरेंद्र नाथ व सिकंदर नाथ हैं। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। एएसपी उदय सिंह मीणा ने बताया कि 31 अगस्त को गांव माहरा निवासी ओमप्रकाश ने थाना बरोदा में लूटपाट की शिकायत दी थी। उसने बताया था कि वह लकड़ी खरीदने और बेचने का काम करता है। वह अपनी मोपेड पर घर से गोहाना की तरफ आ रहा था। उसने बताया था कि उसके पास करीब 85 हजार रुपये थे, जब वह गोहाना-रोहतक हाईवे पर रेलवे ओवरब्रिज के समीप पहुंचा तो उसके सामने एक सफेद रंग की कार आकर रुकी थी। 

कार से भगवा रंग के कपड़े पहने तीन युवक उतरे थे। उनमें से दो ने उसे पकड़ लिया था और एक ने उसकी जेब से पैसे निकाल लिए थे। बाद में कार में बैठकर भाग गए थे। बरोदा थाना पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया था। बाद में मामले की जांच सीआईए गोहाना पुलिस को सौंपी गई थी। मंगलवार रात को सीआईए स्टाफ गोहाना प्रभारी जलजीत सिंह अपनी टीम के साथ गोहाना बाइपास पर थे। 

इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि तीन युवक बाबा के वेश में बलेनो गाड़ी लेकर लूटपाट का षड्यंत्र बना रहे हैं। जिस पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए तीनों को काबू कर लिया। उनके कब्जे से बलेनो गाड़ी भी बरामद कर ली। आरेपियों ने अपनी पहचान कृष्ण नाथ, सुरेंद्र नाथ और सिकंदर नाथ के रूप में दी। सुरेंद्र नाथ गिरोह का सरगना है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। 

सिसाना के पास डेयरी संचालक से की थी 50 हजार की लूट 18 फरवरी को रिटायर्ड वीएलडीए करतार सिंह ने पुलिस को बताया था कि वह स्कूटी पर सवार होकर जा रहा था। सिसाना के पास एक गाड़ी सवार बाबा और चालक ने उसे रोककर नाहरी गांव जाने के लिए रास्ता पूछा था। रास्ता बताने के बाद जब वह चलने लगा तो बाबा ने कहा कि वह दक्षिणा दे जाए। उसने जेब से पैसे निकाल गड्डी में से 50 रुपए दे दिए। 

50 रुपये के नोट को माथे से लगाकर बाबा बोला बच्चा इस राशि से प्रसाद खरीदकर गाय को खिला देना, लेकिन ऐसा करने से उसने मना कर दिया तो बाबा ने उसके हाथ से 50 हजार रुपये की नोटों की गड्डी छीन ली थी और भाग गए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। आरोपियों ने यह वारदात कुबूली है।