BREAKING NEWS

देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख◾RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले - गोसेवा करने वाले कैदियों की आपराधिक प्रवृत्ति में आई कमी◾देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए मुझसे किया था संपर्क◾उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कहीं एनआरसी जैसा न हो सीएबी का हाल, आरएसएस बना रही रणनीति ◾

हरियाणा

छात्रवृति घोटाले मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

 arrest

रोहतक : बहुचर्चित छात्रवृति घोटले को लेकर विजिलेंस की टीम ने अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा विभाग के उपनिदेशक व एक अन्य कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया। विजिलेंस ने अदालत में अर्जी देकर आरोपियों को सात दिन के रिमांड पर भेजने की मांग की। अदालत ने अर्जी पर सुनवाई करते हुए आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

बताया जा रहा है कि इस मामले में आरोपियों की पहले अग्रमि जमानत खारिज हो चुकी है और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए छिपे हुए थे, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार विजिलेंस की टीम ने गुप्त अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के उपनिदेशक राजेंद्र सिंह सांगवान व लेखाकार सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस टीम ने आरोपियों को अदालत में पेश किया और अर्जी देकर सात दिन का रिमांड मांगा। 

विजिलेंस ने अदालत में बताया कि आरोपियों से गबन की गई राशि के बारे में पता करना है और अन्य जानकारी लेनी है। अदालत ने मामले पर सुनवाई करते हुए दोनों आरोपियों को चार दिन के रिमांड पर भेज दिया। विजिलेंस की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। विजिलेंस के डीएसपी ताहिर हुसैन का कहना है कि पूछताछ के बाद ही पूरे मामले का पटाक्षेप हो पाएगा और 16 सितंबर को आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। 

बताया जा रहा है कि छात्रवृति घोटले में विजिलेंस ने तीस जुलाई को इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था और मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहे थे।