BREAKING NEWS

भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾

हरियाणा

दो दिवसीय दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव 21 से

अम्बाला: प्रभुप्रेमी आश्रम संघ चैरिटेबल ट्रस्ट जगाधरी रोड़ अम्बाला छावनी में 21 और 22 दिसम्बर को अध्यात्मिक प्रवचन तथा श्री हनुमत उपासना महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। इस आयोजन में 21 दिसम्बर को प्रात: 10 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे जबकि 22 दिसम्बर को प्रभुप्रेम आश्रम में श्री हनुमत उपासना महोत्सव में सांय 4.30 बजे राज्यपाल प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी उपस्थित रहेंगे। सांय 5.30 बजे एसडी कालेज अम्बाला छावनी के मैदान में फिल्म अभिनेत्री एवं सांसद हेमामालिनी अध्यात्मिकता पर आधारित नृत्य नाटिका रासोत्सव प्रस्तुत करेंगी।

यह जानकारी प्रभुप्रेम आश्रम में आयोजित एक प्रैसवार्ता के दौरान जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी ने दी। उन्होंने बताया कि प्रभुप्रेम आश्रम अम्बाला छावनी में पिछले 30 वर्षों से निरंतर पूजा-अर्चना और अध्यात्मिक कार्यक्रम चल रहे हैं। पिछले 9 वर्षों से हनुमान जी की विशेष पूजा की जा रही है जिसकी पूर्ण आहुति 22 दिसम्बर को श्री हनुमत उपासना महोत्सव में सांय 4.30 बजे राज्यपाल प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी और देश के अन्य संत और ऋषिगण डालेंगे।

21 दिसम्बर को अध्यात्मिक प्रवचन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा देश के विख्यात विदवान, प्रसिद्ध विचारक, लेखक, साहित्यकार और प्रख्यात पूज्य संतगण उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में हरियाणा के स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज भी विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे। इसी प्रकार 22 दिसम्बर के कार्यक्रम में राज्यपाल के अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सह-सरकारवाह डा० कृष्ण गोपाल, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, सांसद रतनलाल कटारिया व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रभु प्रेमी संघ की देश और विदेश में अनेकों शाखाएं मानवीय चेतना के उत्थान के लिए समर्पित है जिनके माध्यम से अनेकों सर्वधर्म सम्मेलन आयोजित करके सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया जाता है। इसके अलावा स्वामी जी के मार्गदर्शन में चलचिकित्सालय, विकलांग केन्द्र, शिक्षण संस्थाएं एवं अनेक राहत शिविर भी चलाये जा रहे हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करें। (राजेन्द्र भारद्वाज)