BREAKING NEWS

बाबरी मस्जिद के पास रहने वाले परिवार ने खोलीं अयोध्या विवाद की परतें ◾दिल्ली -NCR में प्रदूषण पर बैठक से सांसद गंभीर और शीर्ष अधिकारी गैरहाजिर रहे ◾दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म ◾CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾

हरियाणा

हरियाणा में दो दिन का राजकीय शोक

भाजपा नेता व पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर हरियाणा में दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया। 24 और 25 अगस्त 2019 को हरियाणा के सभी सरकारी भवनों पर नियमित रूप से फहराए जाने वाला राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेंगा और इन दोनों दिवसों में कोई भी सरकारी मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। यह जानकारी मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जारी एक पत्र में दी गई। 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जन आशीर्वाद यात्रा भी 25 अगस्त तक स्थगित कर दी है। रविवार 25 अगस्त सुबह 9 बजे बहालगढ़ से शुरू होने वाली जन आशीर्वाद यात्रा अब सोमवार 26 अगस्त को पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार शुरू होगी।

जेटली का निधन भाजपा और भारतीय राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति : खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश व वित्त मंत्री अरुण जेटली के दु:खद निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। अरुण जेटली  लम्बे समय से बीमार थे, उन्होंने शनिवार एम्स अस्पताल में अन्तिम सांस ली। वे 66 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और एक बेटी हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अरुण जेटली के निधन पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन भाजपा और भारतीय राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है। 

उनके निधन से देश के राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में जो रिक्तता आ गई है, उसे भर पाना मुश्किल है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वे एक कुशल प्रशासक, संवेदनशील राजनेता और प्रख्यात विधिवेत्ता थे। उन्होंने केन्द्रीय मंत्रिमंडल में रहते हुए कई अहम निर्णय लिए और राष्ट्र निर्माण में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। 

वे सर्वोच्च न्यायालय में वरिष्ठ अधिवक्ता और भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल भी रहे। मनोहर लाल ने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि भगवान दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करे और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति दे।