BREAKING NEWS

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾देश में 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की खबर, 85 फीसदी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज ◾बिहार में जाति आधारित जनगणना बेहतर तरीके से होगी, जल्द बुलाई जाएगी सर्वदीय बैठक: नीतीश कुमार ◾कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदलीं लेकिल हमारी दोस्ती नही....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾अखिलेश सरकार में होता था दलितों पर अत्याचार, योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा जानामाना गुंडा ◾नागालैंड मामले पर लोकसभा में अमित ने कहा- गलत पहचान के कारण हुई फायरिंग, SIT टीम का किया गया गठन ◾आंग सान सू की को मिली चार साल की जेल, सेना के खिलाफ असंतोष, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का था आरोप ◾शिया बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपनाया हिंदू धर्म, परिवर्तन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें नया नाम ◾इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾

हरियाणा में दो सौ एकड़ खेतों और 30 ढाणियों में भरा पानी

हिसार: हरियाणा में फतेहाबाद जिले के गोरखपुर गांव में आज सुबह सिद्ध मुख ब्रांच नहर टूटने से आसपास की 30 ढाणियों के दर्जनों घर और लगभग 200 एकड़ खेतों में पानी भर गया। खेतों में कई फुट पानी भर जाने से 150 एकड़ में बीजी गई नरमा कपास की फसल नष्ट हो गई। इस नहर का पानी राजस्थान जाता है। मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह जब लोगों ने खेतों में जाकर देखा तो उनके खेत पानी से जलमग्न थे और बहता हुआ पानी गोरखपुर और चौबारा गांवों के खेतों के अलावा आसपास की 30 ढाणियों के घरों में घुस चुका था।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना नहर विभाग और प्रशासन के अधिकारियों को दी। जब तक पीछे से नहर में पानी बंद करवाया गया तब तक दरार 40 फुट चौड़ी हो चुकी थी और पानी 200 एकड़ खेतों और 30 ढाणियों में घुस चुका था। खेतों में नरमा कपास की बिजाई चल रही है। नहर टूटने से लगभग 150 एकड़ में बीजी गई नरमा कपास की फसल नष्ट हो गयी है। एक एकड़ नरमा कपास की बिजाई पर तीन हत्राए रूपए तक खर्च आ चुका है। दरार पाटने का काम शुरू कर दिया गया है। नहर टूटने के कारणों का पता लगाने के लिए नहर विभाग के अधिकारियों ने छानबीन शुरू कर दी है।

(वार्ता)