BREAKING NEWS

देश भर में कोरोना का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोग इससे संक्रमित◾कोरोना की चपेट में आया सऊदी का शाही परिवार, किंग सलमान आइसोलेशन में◾Coronavirus : महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 25 मौतें, राज्‍य में 1,364 लोग संक्रमित ◾कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची◾डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾Covid-19 : दवा मिलने पर भारत के फैसले से डोनाल्ड ट्रम्प के सुर बदले नजर आए, कहा- थैंक्यू PM मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

झगड़े में दो लोगों को चलती ट्रेन से फेंका

पलवल: असावती रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन में हुए विवाद मैं दो लोगों को चलती ट्रेन से फेंक दिया गया। जिसमें एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए व मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए फरीदाबाद के बी.के. अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने घायल की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। रेलवे डीएसपी फरीदाबाद महेंद्र कुमार ने बताया कि बीती रात उन्हें सूचना मिली थी कि पलवल-असावती के बीच इंटरसिटी ट्रेन में सवार कुछ लोगों में आपस झगड़ा हो गया। झगड़े में दो लोगों को ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जांच करने पर पता चला है कि मृतक पलवल के मोहन नगर निवासी देवेंद्र है जो मूलरूप से गांव आलुका का रहने वाला है और दूसरा घायल व्यक्ति गांव टिकरी ब्राह्मण निवासी ललित है।

घायल ललित को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है और मृतक देवेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए बी.के. अस्पताल फरीदाबाद भिजवाया गया। उन्होंने बताया कि झगड़े के दौरान यात्रियों ने तीन लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है जो हमारी हिरासत में है और उनसे गहन पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि इस वारदात में चार व्यक्ति शामिल है, लेकिन एक अभी पुलिस गिरफ्त से बहार है। एक प्रत्यक्षदर्शी की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। प्रथम बात यह ही सामने आई है कि इनके बीच झगड़ा हुआ था। लेकिन झगड़ा किस बात को लेकर हुआ इस बारे में गहन जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि घायल ललित फिलहाल बयान देने की हालत में नही है।

जब उसके बयान दर्ज हो जाएंगे तब ही मामले का पूर्ण रूप से खुलासा हो पाएगा। हिरासत में लिए गए लोग दिल्ली साइड़ के रहने वाले हैए जो आगरा जा रहे थे। मृतक देवेंद्र शादीशुदा है और उसकी उम्र लगभग 45 वर्ष है। देवेंद्र के दो बेटे व दो बेटी हैं। देवेंद्र बल्लभगढ़ स्थित निजी कंपनी में नौकरी करता था जो प्रतिदिन की तरह शनिवार की रात ड्यूटी खत्म करके घर आ रहा था। लेकिन उसे क्या पता था कि आज का दिन उसकी जिंदगी का आखरी दिन है। देवेंद्र का एक छोटा भाई चरण सिंह है जिसके सात लड़की हैं और एक लड़का है और वह अपने पैतृक गांव आलुका में खेती बाड़ी का कार्य करता है। देवेंद्र के पिता आर्मी में नौकरी करते थे जिनकी काफी दिन पहले मौत हो चुकी है। देवेंद्र के पड़़ोसी रॉकी ने बताया कि देवेंद्र बहुत ही सीधा-साधा व अच्छे नेचर का व्यक्ति था। देवेंद्र का कभी भी किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ तथा सभी से प्यार करता था और सभी की बात मानता था। देवेंद्र की मौत से कालोनी में मातम का माहौल छाया हुआ है।

- ओमप्रकाश, भगत सिंह