BREAKING NEWS

कोविड-19 से प्रभावित देशों की सूची में स्पेन को पीछे छोड़ भारत बना पांचवां सबसे प्रभावित देश ◾राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों को बचाने में जुटी कांग्रेस, 65 MLA को अलग-अलग रिसॉर्ट में भेजा◾बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोविड-19 के 2,739 नये मामले ,संक्रमितों की कुल संख्या 83 हजार के करीब ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1320 नए मामले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के पार◾केजरीवाल सरकार ने सर गंगा राम अस्पताल के खिलाफ दर्ज कराई FIR, नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप◾पूर्वी लद्दाख गतिरोध - मोल्डो में खत्म हुई भारत और चीन सेना के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत◾UP : एक साथ 25 जिलों में पढ़ाने वाली फर्जी टीचर हुई गिरफ्तार , साल भर में लगाया 1 करोड़ का चूना◾केजरीवाल सरकार ने दिए निर्देश, कहा- बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को 24 घंटे के अंदर अस्पताल से दें छुट्टी◾एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ी, अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान के आरोप में FIR दर्ज◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह कल करेंगे ऑनलाइन वर्चुअल रैली, सभी तैयारियां पूरी हुई ◾केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अम्बाला छावनी में पांच साल में दो हजार करोड़ के काम हुए

अम्बाला : गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बीपीएस प्लेनेटोरियम अम्बाला छावनी में आयोजित कार्यकर्ता धन्यवाद सम्मेलन में कार्यकर्ताओं पर पुष्पवर्षा करके चुनाव में उन्हें जीत दिलवाने पर उनका दिल की गहराईयों से धन्यवाद किया। वहीं चुनाव में जो बूथ कार्यकर्ता प्रथम, द्वितीय और तृतीय आए हैं, उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। 

उन्होंने कहा कि हमारा नारा है कि काम किया है, काम करेंगे के तहत आगे भी वह इसी तर्ज पर तेजी से कार्य करवाकर छावनी विधानसभा क्षेत्र को और सुंदर और विकसित बनाने का काम करेंगे। गृह मंत्री ने आयोजित कार्यकर्ता धन्यवाद सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जो कुछ भी वे हैं, वे कार्यकर्ताओं की बदौलत हैं। छठी बार वह और तीसरी बार लगातार वह कार्यकर्ताओं और जनता के सहयोग से विधानसभा में पंहुचे हैं। 

उन्होंने कहा कि वे कार्यकर्ताओं के बलबूते पर चुनाव को महोत्सव की तरह लड़ते हैं क्योंकि वे पूरे 5 वर्ष कार्यकर्ताओं और लोगों के बीच रहकर विकास कार्यों को करवाने का काम करते हैं | वहीं सुख-दुख में भी उनके साथ हमेशा खड़े रहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 5 वर्षों में उन्होंने छावनी विधानसभा क्षेत्र में 2000 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों को करवाने का काम किया है और विकास कार्यों की दृष्टि से कोई भी क्षेत्र अछूता नही रहा है। 

उन्होंने कहा कि विपक्ष भी दबी जुबान से सहमत है कि छावनी विधानसभा क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों में विकास कार्यों की ब्यार बही है। जो लोग कईं वर्षों बाद यदि अम्बाला छावनी में आते हैं तो उन्हें अलग ही नजारा देखने को मिलता है क्योंकि विकास की दृष्टि से छावनी विधानसभा क्षेत्र निरंतर आगे बढ़ रहा है। गृह मंत्री ने इस अवसर पर यह भी कहा कि पिछले वर्ष जो विकास कार्य शुरू किये गये थे वे तीव्र गति से जारी हैं। 

वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम, शहीदी स्मारक, लघु सचिवालय, कैंसर केयर अस्पताल, मल्टी लेवल पार्किंग, सुभाष पार्क का सौंदर्यकरण, स्पोर्टस होस्टल अनेकों ऐसे कार्य हैं, जोकि जल्द ही पूरे हो जाएंगे और लोगों को इनका लाभ मिलना आरम्भ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि काम की गुजांईश हमेशा बनी रहती है और इसके दृष्टिगत अम्बाला छावनी में आगे जो विकास कार्य करवाये जाने हैं, उनकी रूपरेखा तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी में लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से स्ट्रीट लाईट लगाने का कार्य आरम्भ हो चुका है। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि वे विकास कार्यों के निर्माण के दौरान उन पर निगरानी रखें और आमजन से जुड़े विकास कार्यों को तेजी से करवाते हुए उनकी गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखें। उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि इस बार उन्हें कईं महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है और अधिकतर विभाग सीधे जनता से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी नगर परिषद के अंदर आता है तथा यह विभाग भी उन्हीं के पास है। 

उन्होंने कहा कि जो विभाग उनके पास हैं उनमें सुधार की आवश्यकता है और वह इन विभागों में सुधार करने के लिये दिन-रात लगे हुए हैं तथा जनता को इनका सीधा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि उनके घर और कार्यालय में आने वाली शिकायतों के साथ-साथ विकास कार्यों सम्बन्धी जो भी परियोजनाएं उनके समक्ष आती हैं उसके लिये वह तथा उनका स्टाफ तत्पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के कुशल नेतृत्व में कईं एतिहासिक फैसले लेने का काम किया है और कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करके कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक अखंड भारत का निर्माण किया है। राम मंदिर के निर्माण का कार्य जल्द शुरू हो जायेगा। इसके अलावा समान नागरिक संहिता पर कार्य शुरू हो चुका है। पीओके पर भी भारत का अधिकार होगा क्योंकि सारा जम्मू-कश्मीर हमारा है। 

वहां के राजा ने सारा जम्मू कश्मीर भारत को सौंपा था लेकिन पिछली सरकारों ने उस पर ध्यान नही दिया। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की साख पूरे विश्व में बढ़ी है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का पुरजोर आभार व्यक्त किया और कहा कि हम सब मिलकर चलेंगे और कार्य करेंगे।