BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी वाड्रा ने UP में त्वरित सुनवायी अदालत के गठन में देरी पर सवाल उठाया ◾भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾

हरियाणा

अहीरवाल के दो दिग्गजों को झटका

 rao inderjit

गुरुग्राम : भारतीय जनता पार्टी ने दक्षिण हरियाणा के दो बड़े दिग्गज नेताओं को सोमवार को जोर झटका दे दिया है। टिकट वितरण में जहां बादशाहपुर से राव नरबीर को दरकिनार कर दिया, वहीं केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत की बेटी आरती राव को टिकट नहीं दिया गया, वहीं उनकी खासमखास मानी जाने वाली बिमला चौधरी का भी टिकट काट दिए जाने से दोनों नेताओं की राजनीतिक पटखनी दे दी है। 

राव नरबीर के विधानसभा सीट बादशाहपुर से मनीष यादव को टिकट दिया है। पार्टी हाई कमान राव नरबीर का राव इंद्रजीत के गढ़ रेवाड़ी या कोसली से टिकट देकर नया पैंतरा खेल सकती है। यह क्षेत्र इंद्रजीत का गढ़ माना जाता है। वहीं सोहना से विधायक तेजपाल तंवर के टिकट कटने से गुर्जर समाज में भी रोष बन गया है। 

तेजपाल तंवर उस समय से भाजपा के नेता हैं जब भाजपा का टिकट लेने वाला कोई नहीं होता था। वहीं संजय सिंह राजपूत समाज से हैं तो अब देखना यह है कि अब ऊंट किस करवट बैठता है।

भाजपा ने सबसे ज्यादा गुरुग्राम जिले की सीटें बदलीं

भाजपा की चुनाव समिति की बैठक रविवार देर तक दिल्ली में मोदी व शाह की अध्यक्षता में हुई थी। इस बैठक में ही फैसला लेकर सोमवार को 78 सीटों पर उ मीदवारों की घोषणा कर दी गई। लेकिन गुड़गांव की घोषित तीनों सीटों पर ही मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए, जबकि एक सीट गुड़गांव की घोषणा नहीं की गई, जो पहले से ही विधायक की टिकट काटने की चर्चाएं गर्म है, ऐसे में वर्ष 2014 में गुड़गांव की चारों सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया था और उसके बावजूद तीन विधायकों को पुरानी सीटों से टिकट कटना चर्चा का विषय बन गया है। 

पटौदी की विधायक बिमला चौधरी का टिकट कटना इस बार तय माना जा रहा था। क्योंकि राव इन्द्रजीत की समर्थक होने के कारण इस बार सीएम मनोहर लाल हर हाल में राव साहब को झटका देने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन राव नरबीर का टिकट काटकर मनीष यादव को देना यह इसलिए चर्चा का विषय बन गया क्योंकि राव नरबीर सबसे ताकतवर मंत्री  रहे हैं।