BREAKING NEWS

सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच, सिंधिया का ट्वीट, बोले- कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा और क्षमता का स्थान नहीं◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार◾राजस्थान सियासी संकट के बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सचिन पायलट ◾सियासी घमासान के बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार सुबह 10:30 बजे बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 1,573 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.12 लाख के पार◾राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हिसार जिले के दो गांवों ने किया मतदान का बहिष्कार

हरियाणा में हिसार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत हिसार जिले के दो गांवों के लोगों ने लोकसभा चुनाव के लिए आज हुए मतदान का बहिष्कार किया। गांव बालावास के लोगों ने जलघर व तालाब पक्का करने की मांग पूरी न होने और सरसाना के लोगों ने तहसील बदले जाने के रोष स्वरूप मतदान का बहिष्कार किया। यह लोग उक्त मांग को लेकर पांच दिन से धरने पर बैठे हुए थे। जब सरकार और प्रशासन ने इनकी मांग नहीं मानी तो आज गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया।

हिसार के अतिरिक्त जिला उपायुक्त (एडीसी) ने गांव पहुंचकर गांव वालों को मनाने की कोशिश की पर वह नहीं माने। गांव में बहिष्कार का ऐलान होने से पहले केवल 16 डाले गए थे।

इसी तरह गांव सरसाना के लोगों ने गांव की तहसील बदले जाने के खिलाफ मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीणों के मुताबिक उनका गांव बरवाला तहसील के अंतर्गत आता था। कुछ महीने पहले ही सरकार ने उनके गांव को बरवाला तहसील से हटाकर नारनौंद क्षेत्र में नई बनी खेड़ चौपटा के अंतर्गत कर दिया, जिससे ग्रामीणों में रोष है। इन्होंने काई बार सरकार से इस पर विरोध भी जताया, लेकिन कोई सुनवाई न होने पर आज मतदान का बहिष्कार कर दिया। यहां पर बहिष्कार होने से पहले केवल 15 वोट डाले गए।