BREAKING NEWS

राम मंदिर भूमिपूजन : मध्य प्रदेश की तरफ से 11 चांदी की ईंटें अयोध्या भेजेंगे कमलनाथ◾सुशांत मामले की CBI जांच की सिफारिश का विपक्ष ने किया स्वागत, तेजस्वी बोले- कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए जांच ◾UPSC सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, प्रदीप सिंह ने हासिल किया प्रथम स्थान◾राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

केजीपी निर्माण कार्य में लगेे कर्मचारियों पर हथियारबंद लोगों ने किया हमला

पलवल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) एकस्प्रेस-वे के निर्माण कार्य पर यहां असावटा में कार्य कर रहे कंपनी के कर्मचारियों पर बीती रात आठ-दस हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। लुटेरे कर्मचारियों से मोबाईल फोन व गाडियों के डीजल को लूट ले गए तथा निर्माण कार्य में लगी जेसीबी, पोपलेन, डंफर व निर्माण कार्य में लगी लगभग आधा दर्जन गाडियों के शीशे भी फोड दिए। आरोप है कि उक्त लोग पहले भी लूट की वारदाता को अंजाम दे चुके हैं। इस हमले में कई कर्मचारियों को चोट आई हैं।

घबराए कर्मचारियों ने हाईवे के निर्माण कार्य को बंद कर दिया तथा मामले की जानकारी गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा घबराए कर्मचारियों को समझा-बुझाकर निर्माण कार्य का शुरू कराया। केजीपी निर्माण कार्य में लगी गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी ने इस लूट के मामले की शिकायत पलवल के थाना जवाहर नगर कैंप पुलिस को लिखित शिकायत दे दी है। पुलिस कार्यवाही में जुटी है लेकिन समाचार लिखे जाने तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

केजीपी निर्माण कार्य कर रही गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के करतार नागर ने थाना जवाहर नगर कैंप पलवल को दी लिखित शिकायत में कहा कि उनकी कंपनी कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एकस्प्रेस-वे का निर्माण कर रही है। बीती रात उनके कर्मचारी असावटा केजीपी हाईवे पुल के नजदीक हाईवे के निर्माण कार्य में लगे थे कि तभी असावटा निवासी राहुल पुत्र किरण, प्रवीण पुत्र प्रेम, राजू पुत्र सूरज व रवि पुत्र महेन्द्र अपने आठ-दस साथियों के साथ लाठी-डंडा, रॉड व हथियारों से लैश होकर आए और उन्होंने केजीपी निर्माण को रोकने के आदेश दिए तथा कर्मचारियों से रूपये की मांग की जब कर्मचारियों ने देने से मना किया तो उन्होंने सुपरावाईजर तिमराज पुत्र ओमप्रकाश के सर पर ग्रीस गन मारकर उसे घायल कर दिया वहीं मशीन आपरेटर राजीव पुत्र प्रकाश चंद तथा गणेश पुत्र बलदेवराज के साथ भी मारपीट की तथा उनके मोबाईल फोन लूट लिया व गाडियों का डीजल भी लूट ले गए।

उन्होंने धमकी दी कि वह इसी प्रकार उन्हें डीजल व मंथली देते रहें अन्यथा निर्माण कार्य को नहीं चलने देंगे और कोई भी कार्य करेगा तो उसकी इसी तरह से पिटाई की जाएगी। करतार नागर के अनुसार हमलावर निर्माण कार्य में लगी जेसीबी, पोपलेन डंफर सहित आधा दर्जन गाडियों के शीशे भी फोड दिए। मामले की जानकारी मिलते ही गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के अधिकारी आज रविवार को मौके पर पहुंचे तथा घबराए कर्मचारियों को समझा-बुझाकर निर्माण कार्य को शुरू कराया। तथा इस हमले की जानकारी पुलिस को दी। निर्माण कंपनी ने हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

मालूम हो कि केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) एकस्प्रेस-वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रम प्रोजेक्ट है तथा केन्द्र सरकार नए साल में इस हाईवे पर सरपट गाडियां दौडाने का ऐलान कर चुकी है। केन्द्रीय सडक मंत्री नितिन गडकरी भी इस निर्माण कार्य पर दौरा कर कार्य का जायजा लेकर अधिकारियों से निर्माण कार्य में तेजी लाने का आदेश दे गए थे। इस कार्य को पूरा करने का ठेका यहां गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी को दिया हुआ है। कंपनी ने हाईवे के निर्माण को लेकर डे-नाईट कार्य शुरू किया हुआ है लेकिन आसपास के गावों के कुछ शरारती तत्व इस निर्माण कार्य में बाधा डालकर कार्य को रूकवाने का प्रयास करते हैं।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अख़बार। - देशपाल सौरोत