BREAKING NEWS

ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾

हरियाणा

केजीपी निर्माण कार्य में लगेे कर्मचारियों पर हथियारबंद लोगों ने किया हमला

 kgp

पलवल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) एकस्प्रेस-वे के निर्माण कार्य पर यहां असावटा में कार्य कर रहे कंपनी के कर्मचारियों पर बीती रात आठ-दस हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। लुटेरे कर्मचारियों से मोबाईल फोन व गाडियों के डीजल को लूट ले गए तथा निर्माण कार्य में लगी जेसीबी, पोपलेन, डंफर व निर्माण कार्य में लगी लगभग आधा दर्जन गाडियों के शीशे भी फोड दिए। आरोप है कि उक्त लोग पहले भी लूट की वारदाता को अंजाम दे चुके हैं। इस हमले में कई कर्मचारियों को चोट आई हैं।

घबराए कर्मचारियों ने हाईवे के निर्माण कार्य को बंद कर दिया तथा मामले की जानकारी गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा घबराए कर्मचारियों को समझा-बुझाकर निर्माण कार्य का शुरू कराया। केजीपी निर्माण कार्य में लगी गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी ने इस लूट के मामले की शिकायत पलवल के थाना जवाहर नगर कैंप पुलिस को लिखित शिकायत दे दी है। पुलिस कार्यवाही में जुटी है लेकिन समाचार लिखे जाने तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

केजीपी निर्माण कार्य कर रही गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के करतार नागर ने थाना जवाहर नगर कैंप पलवल को दी लिखित शिकायत में कहा कि उनकी कंपनी कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एकस्प्रेस-वे का निर्माण कर रही है। बीती रात उनके कर्मचारी असावटा केजीपी हाईवे पुल के नजदीक हाईवे के निर्माण कार्य में लगे थे कि तभी असावटा निवासी राहुल पुत्र किरण, प्रवीण पुत्र प्रेम, राजू पुत्र सूरज व रवि पुत्र महेन्द्र अपने आठ-दस साथियों के साथ लाठी-डंडा, रॉड व हथियारों से लैश होकर आए और उन्होंने केजीपी निर्माण को रोकने के आदेश दिए तथा कर्मचारियों से रूपये की मांग की जब कर्मचारियों ने देने से मना किया तो उन्होंने सुपरावाईजर तिमराज पुत्र ओमप्रकाश के सर पर ग्रीस गन मारकर उसे घायल कर दिया वहीं मशीन आपरेटर राजीव पुत्र प्रकाश चंद तथा गणेश पुत्र बलदेवराज के साथ भी मारपीट की तथा उनके मोबाईल फोन लूट लिया व गाडियों का डीजल भी लूट ले गए।

उन्होंने धमकी दी कि वह इसी प्रकार उन्हें डीजल व मंथली देते रहें अन्यथा निर्माण कार्य को नहीं चलने देंगे और कोई भी कार्य करेगा तो उसकी इसी तरह से पिटाई की जाएगी। करतार नागर के अनुसार हमलावर निर्माण कार्य में लगी जेसीबी, पोपलेन डंफर सहित आधा दर्जन गाडियों के शीशे भी फोड दिए। मामले की जानकारी मिलते ही गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के अधिकारी आज रविवार को मौके पर पहुंचे तथा घबराए कर्मचारियों को समझा-बुझाकर निर्माण कार्य को शुरू कराया। तथा इस हमले की जानकारी पुलिस को दी। निर्माण कंपनी ने हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

मालूम हो कि केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) एकस्प्रेस-वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रम प्रोजेक्ट है तथा केन्द्र सरकार नए साल में इस हाईवे पर सरपट गाडियां दौडाने का ऐलान कर चुकी है। केन्द्रीय सडक मंत्री नितिन गडकरी भी इस निर्माण कार्य पर दौरा कर कार्य का जायजा लेकर अधिकारियों से निर्माण कार्य में तेजी लाने का आदेश दे गए थे। इस कार्य को पूरा करने का ठेका यहां गायत्री प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी को दिया हुआ है। कंपनी ने हाईवे के निर्माण को लेकर डे-नाईट कार्य शुरू किया हुआ है लेकिन आसपास के गावों के कुछ शरारती तत्व इस निर्माण कार्य में बाधा डालकर कार्य को रूकवाने का प्रयास करते हैं।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अख़बार। - देशपाल सौरोत