BREAKING NEWS

जापान पहुंचे PM मोदी, भारतीय समुदाय ने किया गर्मजोशी से स्वागत ◾14वां G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान रवाना हुए PM मोदी◾पाकिस्तान समेत एशिया-प्रशांत समूह के सभी देशों ने किया भारत का समर्थन◾World Cup 2019 PAK vs NZ : पाक ने न्यूजीलैंड का रोका विजय रथ , नाकआउट की उम्मीद बढ़ायी ◾काफिले का मार्ग बाधित करने को लेकर थर्मल पावर के कर्मचारियों पर भड़के कुमारस्वामी ◾जयशंकर ने S-400 समझौते पर पोम्पिओ से कहा : भारत अपने राष्ट्रीय हितों को रखेगा सर्वोपरि◾‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाने पर ट्रेन से धकेल दिये गये 3 लोगों को ममता देंगी मुआवजा◾RAW चीफ बने 1984 बैच के IPS सामंत गोयल, अरविंद कुमार बनाए गए IB डायरेक्टर◾कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में वैष्णव को BJD के समर्थन पर CM से स्पष्टीकरण मांगा ◾बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का MLA बेटा पहुंचा जेल, अधिकारी से की थी मारपीट◾पलायन रोकने के लिए गांवों का हो विकास : गडकरी◾दुष्कर्म मामले में केरल के CPI (M) नेता के बेटे के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस◾कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री नेपाल में फंसे, यात्रा संचालकों पर लगाया कुप्रबंधन का आरोप ◾विपक्ष त्यागे नकारात्मकता, विकास यात्रा में दे सहयोग : पीएम मोदी ◾Top 20 News - 26 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक देश एक चुनाव व्यवहारिक नहीं : कांग्रेस ◾नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है अमेरिका-भारत के बीच साझेदारी : माइक पोम्पियो◾दुखद और शर्मनाक है बिहार में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत : PM मोदी ◾इंदौर: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश ने नगर निगम अफसरों को बल्ले से पीटा◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾

हरियाणा

जब सेल्फी के लिए आगे बढ़ा नौजवान तो सीएम खट्टर को आया गुस्सा

चंडीगढ़ : लोकसभा चुनाव में मिली अभूतपूर्व जीत के लिए कार्यकर्ताओं का अनिंदन करने हरियाणा में निकले मुख्यमंत्री मनोहर लाल बृहस्पतिवार की सुबह बेहद गुस्से में थे। सीएम के कोप का भाजन कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को बनना पड़ा। करनाल में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के दौरान एकनौजवान को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ सेल्फी करना महंगा पड़ गया। सीएम ने भरी सभा में सेल्फी करने वाले नौजवान को जब झटका तो सुरक्षा कर्मियों ने भी मुख्यमंत्री का मिजाज भांपकर आनन-फानन में उक्त नौजवान को समारोह स्थल से बाहर निकाला।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल पिछले दो दिन से कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में व्यस्त हैं। मुख्यमंत्री बुधवार को हिसार व पंचकूला में थे तो बृहस्पतिवार की सुबह मुख्यमंत्री करनाल पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंडाल में पहुंचे और दोनों तरफ खड़े कार्यकर्ताओं पर पुष्प वर्षा करते हुए मंच की तरफ बढऩे लगे। 

इसी दौरान भाजपा का युवा नेता अंकुर गर्ग मुख्यमंत्री के पास आकर उनके पांव छूता है। मुख्यमंत्री युवा नेता का अभिवादन स्वीकार करके जैसे ही आगे बढऩे लगते हैं तो उक्त नौजवान अपने हाथ में मोबाइल फोन लेकर सीएम के साथ सेल्फी करने लगता है। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने उक्त युवक को धमकाते हुए सेल्फी से इनकार करते हुए उसका फोन वाला हाथ झटक दिया। सीएम का रवैया देखते हुए उनके साथ मौजूद कैबिनेट मंत्री, विधायक तथा सुरक्षा अमले के हाथ-पांव फूल गए। जिन्होंने उक्त नौजवान को एक तरफ करके मामला शांत किया। 

बताया जाता है कि सीएम के साथ सेल्फी लेने का प्रयास करने वाला नौजवान तरावड़ी निवासी अंकुर गर्ग है। जिसके माता-पिता लंबे समय से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं तथा वह भी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है। इस घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री जैसे ही मंच पर पहुंचे तो कुछ लोगों ने मंच पर सीएम से मुलाकात करने का प्रयास किया लेकिन सीएम ने अपने सुरक्षा कर्मियों को इशारा करके मंच पर चढऩे वालों को भी रूकवा दिया। 

इस बीच काफी शोरगुल के बीच सीएम का कार्यक्रम तो शुरू हुआ लेकिन समारोह स्थल की अव्यवस्थाओं को देखकर सीएम फिर से बिफर गए और उन्होंने मंच पर मौजूद हरियाणा के एक कैबिनेट मंत्री तथा अपने एक ओएसडी को भी लताड़ लगाई। कार्यक्रम के बाद भी सीएम के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया। मुख्यमंत्री जब मंच से नीचे उतर रहे थे तो भी कुछ कार्यकर्ताओं ने आगे बढक़र सीएम से मुलाकात करनी चाही लेकिन सीएम के इशारे पर सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें एक तरफ ही रोक दिया।

(राजेश जैन)