BREAKING NEWS

'ओमिक्रॉन' के बढ़ते खतरे के बीच क्या भारत में लगेगी बूस्टर डोज! सरकार ने दिया ये जवाब ◾2021 में पेट्रोल-डीजल से मिलने वाला उत्पाद शुल्क कलेक्शन हुआ दोगुना, सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी ◾केंद्र सरकार ने MSP समेत दूसरे मुद्दों पर बातचीत के लिए SKM से मांगे प्रतिनिधियों के 5 नाम◾क्या कमर तोड़ महंगाई से अब मिलेगाी निजात? दूसरी तिमाही में 8.4% रही GDP ग्रोथ ◾उमर अब्दुल्ला का BJP पर आरोप, बोले- सरकार ने NC की कमजोरी का फायदा उठाकर J&K से धारा 370 हटाई◾LAC पर तैनात किए गए 4 इजरायली हेरॉन ड्रोन, अब चीन की हर हरकत पर होगी भारतीय सेना की नजर ◾Omicron वेरिएंट को लेकर दिल्ली सरकार हुई सतर्क, सीएम केजरीवाल ने बताई कितनी है तैयारी◾NIA की हिरासत मेरे जीवन का सबसे ‘दर्दनाक समय’, मैं अब भी सदमे में हूं : सचिन वाजे ◾भाजपा की चिंता बढ़ा सकता है ममता का मुंबई दौरा, शरद पवार संग बैठक के अलावा ये है दीदी का प्लान ◾ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे पर गृह मंत्रालय का एक्शन - कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन्स 31 दिसंबर तक बढा़ई ◾निलंबन वापसी पर केंद्र करेगी विपक्ष से बात, विधायी कामकाज कल तक टालने का रखा गया प्रस्ताव, जानें वजह ◾राहुल के ट्वीट पर पीयूष गोयल ने निशाना साधते हुए पूछा तीखा सवाल, खड़गे द्वारा लगाए गए आरोपों की कड़ी निंदा की ◾कश्मीर में सामान्य स्थिति लाने के लिए बहाल करनी होगी धारा 370 : फारूक अब्दुल्ला◾स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने बताया - भारत में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला नहीं मिला◾मप्र में शिवराज सरकार के लिए मुसीबत का सबब बने भाजपा के लिए नेताओं के विवादित बयान ◾UP: विधानसभा Election को सियासी धार देने के लिए BJP करेगी छह चुनावी यात्राएं, ये वरिष्ठ नेता होंगे सम्मिलित ◾UP चुनाव को लेकर मायावती खेल रही जातिवाद का दांव, BJP पर लगाए मुसलमानों के उत्पीड़न जैसे कई आरोप ◾12 सांसदों के निलंबन पर राहुल का ट्वीट, 'किस बात की माफी, संसद में जनता की बात उठाने की' ◾ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र ने अपनाया सख्त रवैया, सभी राज्यों को दिए जांच बढ़ाने समेत कई निर्देश, जानें क्या कहा ◾राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने ठुकराया 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने का अनुरोध ◾

लोन फर्जीवाड़े के विरुद्ध महिलाओं का रोष प्रदर्शन

फतेहाबाद: गांव अयालकी में सोलर अनर्जी प्रोडक्ट बनाने वाली तत्व अर्नजी नाम की फैक्ट्री लगाकर ग्रामीण महिलाओं के नाम पर लाखों रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाले जयंत कुमार के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई को लेकर आज गांव अयालकी व दर्जन भर गांवों की सैकड़ों महिलाओं ने मंगलवार को पहले लघुसचिवालय आकर पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह को एक ज्ञापन सौंप कर फर्जीवाड़ा करने वाले जयंत कुमार को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

महिलाओं ने बाद में अग्रवाल कॉलोनी में सहकारी बैंक अयालकी में मैनेजर रहे हरीश भादू के घर के बाहर जाकर धरना दे दिया व हाथ में ली हुई स्प्रे की बोतलों को लहराते हुए कहा कि अगर पुलिस ने हरीश भादू, सचिव जयपाल सिंह व कम्पनी मालिक जयंत कुमार के विरूद्ध कार्रवाई नहीं की तो वे स्प्र्रे पीकर अपनी जान दे देगी। हरीश भादू के घर के बाहर धरने पर बैठी महिलाओं ने बताया कि गांव अयालकी के पास जयंत कुमार नाम के व्यक्ति से सोलर उपकरण बनाने की फैक्ट्री लगाई थी। उसने आसपास के गांवों की 102 महिलाओं को अपनी फैक्ट्री में काम पर रखा और उन्हें 5500 रूपये महीना वेतन देता रहा।

बाद में एक साल बाद उसने महिलाओं को वेतन देना बंद कर दिया और महिलाओं ने उनके कागजात मंगवा कर महिलाओं के नाम से लाखों रूपये का लोन सहकारी बैंक अयालकी व पंजाब नेशनल बैंक से ले लिया। जयंत कुमार ने महिलाओं से उनके खाते के चैकों पर हस्ताक्षर करवा बैंक से ली गई लोन की रकम को भी अपने खाते में डलवा लिया और इसके बाद गांव अयालकी से फरार हो गया।

जयंत कुमार के भाग जाने के काफी समय बाद महिलाओं को सहकारी बैंक अयालकी व पंजाब नेशनल बैंक की ओर से लिये गए लोन की रिकवरी के नोटिस आने लगे तो महिलाओं का माथा ठनका और उन्हें अपने साथ हो चुकी ठगी का पता चला। मंगलवार दोपहर बाद तक महिलाएं सहकारी बैंक अयालकी के तत्कालीन प्रबंधक हरीश भादू के घर के बाहर धरना मारकर बैठी थी व शहर पुलिस भी मौके पर पहुंची व महिलाओं को समझाने की कोशिश कर रही थी।