सोहना : सोहना के ऐतिहासिक गांव और जननायक स्वर्गीय चौधरी देवीलाल के गढ़ कहलाने वाले गांव अलीपुर में पहुंचने पर जन अधिकार यात्रा व हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला को ग्रामीणों ने सिर, आंखों पर बैठा लिया। कार्यकर्ताओं के जोश व उत्साह को देख गदगद नजर आ रहे नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की तर्ज पर अपने चिर-परिचित अंदाज में उपस्थितों के बीच मुख्य वक्ता रूप में बोलते हुए जहा इनेलो के घोषणा पत्र को जनकल्याणकारी बताकर सरकार बनने पर घोषणा पत्र को ज्यो का त्यो लागू करने का भरोसा दिया।

वही उन्होने बगावत का झंडा बुलंद कर रहे सांसद दुष्यंत चौटाला की रामपुरा हाउस में केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत से पींगे बढ़ती देख दुष्यंत के साथ-साथ राव इंद्रजीत पर कड़े राजनीतिक प्रहार करते हुए उन्हे दक्षिणी हरियाणा का घोर विरोधी ठहराया और कहा कि राव इंद्रजीत सिंह ने सदैव स्वार्थों भरी राजनीति को तरजीह देकर दक्षिणी हरियाणा के नाम पर अपने कद को बढ़ाने का काम किया है।

वह यही नही रूके और भाजपा-कांग्रेस को एक ही थैली की चटटी-बटटी पार्टियां बताते हुए कहा कि दोनों पार्टियां चुनावों में जनता की हमदर्द बनने का भरोसा देती है और सत्ता में आने पर जनविरोधी कार्यों को अंजाम देती है। पिछले चुनावों में भाजपा ने लोगों से 156 वादें किए और सत्ता में आते ही वादों के विपरीत काम कर जनविरोधी फैसले लेते हुए जनता का खून चूसने का काम किया है।

जन अधिकार यात्रा की अगुवाई कर रहे हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने अपने भतीजे एवं भाभी पर कड़े राजनीतिक प्रहार करते हुए जमकर हमला बोला और सांसद दुष्यंत चौटाला व उनकी मां विधायक नैना चौटाला को चैलेंज के रूप में कहा कि यदि उन्हे चुनाव में जीत का इतना भरोसा है तो दोनों इस्तीफा देकर उनके मुकाबले चुनाव मैदान में आए। पता चल जाएगा कि वह कितने लोकप्रिय है।

उन्होने कहा कि पार्टी बनाना, चलाना व आगे बढ़ाना बच्चों का काम नही है। हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुडडा पर भी जमकर कड़े राजनीतिक प्रहार किए और कहा कि अपने शासन में हुडडा ने प्रदेश को लूटने और जमीन घोटालों को अंजाम देने का काम किया, अब समय आ गया है, सजा भुगतने का।

जल्द ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा सलाखों के पीछे होंगे। इनेलो के वरिष्ठ क्षेत्रीय नेता व पूर्व जिलापार्षद रोहताश खटाना लोहटकी, इनेलो के जिलाप्रधान किशोर यादव तथा इनेलो के हलका प्रधान एडवोकेट बेगराज गुर्जर ने प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों और दुष्कर्मों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की जमकर खिचाई की और कहा कि रेवाड़ी गैंगरेप से पूरा प्रदेश शर्मसार है।

इस मौके पर हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रामबीर सिंह, इनेलो के जिलाप्रधान किशोर यादव, पार्टी के हलका प्रधान बेगराज एडवोकेट, इनेलो के वरिष्ठ जिलाउपाध्यक्ष चौधरी विजय सिंह डागर, इनेलो युवा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेन्द्र तंवर रामगढ़, जिलापार्षद प्रीति चौहान, इनेलो युवा के जिला प्रधान सतीश राघव घामडौजिया, आदि प्रमुख लोगों समेत इनेलो के विभिन्न प्रकोष्ठों से जुड़े तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता खासी तादाद में मौजूद रहे।

– उमेश गुप्ता