सोनीपत : हरियाणा पुलिस ने बहालगढ़ इलाके के पास मामूली मुठभेड़ के बाद 11 कथित गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 10 अवैध हथियार और 10.23 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उनके कब्जे से 82 कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने उनमें से पांच की गिरफ्तारी पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी 11 व्यक्तियों के खिलाफ कत्ल, हत्या की कोशिश, लूट और फिरौती के लिए अपहरण के करीब तीन दर्जन मामले दर्ज हैं। अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों की पहचान कृष्ण उर्फ गाठा, पवन उर्फ पोना, नीटू उर्फ सीता, दिनेश उर्फ पहलवान, महिपाल उर्फ माल्हा, रविंदर उर्फ बोरी, अमित उर्फ मोटा, प्रमोद उर्फ पम्मी, सुनील पुनिया, रविंदर उर्फ गोलू और पवन के तौर पर हुई है।

पुलिस ने पुख्ता सूचना के आधार पर गैंगस्टरों के ठिकाने पर छापेमारी की थी और उनसे समर्पण के लिए कहा था लेकिन उन्होंने पुलिस दल पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिस कर्मी जख्मी हो गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की जिसमें दो गैंगस्टर जख्मी हो गए। तीनों घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

व्यापारी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाले गैंगस्टर गिरफ्तार