सिरसा : बीती 5 नवंबर को जेबीटी भर्ती मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे सांसद दुष्यंत चौटाला और युवा नेता दिग्विजय चौटाला के पिता डा. अजय सिंह चौटाला के पैरोल पर बाहर आने के बाद से लगातार इनेलो में उठापटक का सिलसिला जारी है। जहां इस बार चौटाला परिवार की दीपावली अजय और अभय के परिवार ने अलग-अलग मनाई तो वही अजय चौटाला के परिवार लगातार 17 नवंबर को जींद में राज्य कार्यकारिणी की बैठक करने की बात कर रहा है।

इस सभी चर्चाओं के बीच नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने राज्य कार्यकारिणी की आपात बैठक अपने सिरसा स्थित आवास पर बुलाई।24 घंटे के नोटिस पर बुलाई गई राज्य कार्यकारिणी की इस बैठक में 13 विधायक मौजूद रहे, जिनके साथ प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और पार्टी के सीनियर नेताओं ने करीब दो घंटे तक गुप्त बैठक की।

इस बैठक से मीडिया को भी दूर रखा गया लेकिन बैठक खत्म होने के बाद इनेलो प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा व नेता प्रतिपक्ष ने पत्रकारों से बातचीत में ये कहा कि राज्य कार्यकारिणी की बैठक में 90 प्रतिशत नेतागण मौजूद थे,जिन्हें विचार-विमर्श करके आगामी 1 दिसंबर से एसवाईएल नहर को लेकर आगामी 1 दिसंबर से आंदोलन की शुरूआत करने का निर्णय लिया गया है।

अपनों से मिल रही चुनौती पर अभय चौटाला का वार

(दीपक शर्मा)