चंडीगढ़ : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं का जींद उपचुनाव में एकजुट होकर प्रचार करने का आह्वान किया है। डॉ. तंवर ने जीटी रोड स्थित होटल कुबेर जिला सोनीपत में प्रदेश कांग्रेस के सभी विभागों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों एवं अन्य कार्यकत्र्ताओं की जींद विधानसभा में बूथ स्तर पर ड्यूटियां सुनिश्चित की। इसी सिलसिले में डॉ. तंवर तीन दिन पूर्व दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों की एक बैठक बुला कर उनकी भी जिम्मेवारी सुनिश्चित कर चुके हैं।

इस अवसर पर खट्टर सरकार को घेरते हुए डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जितने भी वादे किए थे वे सारे जुमले ही साबित हुए हैं। भाजपा ने झूठे वादों के बल पर हरियाणा की भोली-भाली जनता को ठगने का काम किया है और बीते साढ़े चार सालों में खट्टर सरकार ने अगर हरियाणा को कुछ दिया है तो वह है धोखा और विश्वासघात। भाजपा की निक्कमी सरकार ने हरियाणा को बर्बाद करके रख दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के कुशासन के चलते आज किसान, मजदूर, व्यापारी, छात्र, खिलाडिय़ों समेत समाज का हर वर्ग परेशान है और अपने-आपको ठगा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने हमेशा से भारतवर्ष का परचम विश्वपटल पर लहराया है परंतु भाजपा सरकार ने अपनी नाकाम खेल नीति से हमारे खिलाडिय़ों के अधिकारों के साथ खिलवाड़ करने का निंदनीय काम किया है। डॉ. तंवर ने कहा कि प्रदेश की जिस पावन भूमि पर प्रधानमंत्री जी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था आज उसी हरियाणा में भाजपा की निक्कमी सरकार द्वारा एक महिला खिलाड़ी को उसके हक और अधिकारों के लिए तरसाया जा रहा है।

पिछले माह हुई डी ग्रुप और हाल ही में पुलिस भर्ती की परीक्षाओं का उल्लेख करते हुए डॉ. तंवर ने आरोप लगाया कि खट्टर सरकार हरियाणा के युवाओं के साथ भर्ती के नाम पर भद्दा मजाक कर रही है। कांग्रेस राज में जिस डी ग्रुप की भर्ती जिला स्तर पर हो जाती थी उसकी परीक्षा के लिए केन्द्र इतनी दूर बनाये गए कि बहुत से बेरोजगार युवा वहां पहुंच ही नही सके।

इसी प्रकार पुलिस भर्ती की परीक्षा में मैडीकल, नॉन मैडीकल स्तर के प्रश्र पूछ कर युवाओं के साथ क्रूर मजाक किया गया। उन्होंने कहा कि इन युवाओं ने मैडीकल की पढ़ाई की होती तो पुलिस भर्ती के लिए आवेदन क्यों करते।

(आहूजा)