पलवल : शहर थाना इलाका में छह दिन पूर्व 38 वर्षीय महिला का शव मिलने के मामले को पुलिस ने सुलझाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। महिला की हत्या उसके प्रेमी ने सिर में पहले ईंट मारकर फिर उसका गला दबाकर हत्या कर की और शव को खाली पड़े प्लाट में डाल दिया था। इस बात का खुलाशा फोन कॉल डिटेल के आधार पर किया गया है। गौरतलब है कि 7 जनवरी की सुबह शहर थाना पुलिस ने गांव आलापुर के समीप स्थित ओम स्पिरो हॉस्पिटल; डायमंड हॉस्पिटल के समीप बने खाली प्लाट में एक महिला का शव बरामद किया था।

महिला के कपडों से मिले उसके आधार कार्ड से उसकी पहचान की गई थी। मृतक महिला की बहन शशि के बयान पर शहर थाना पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। शहर थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कि मृतक महिला पूनम गांव ताहरपुर जिला अलीगढ़ यूपी की रहने वाली थी। पूनम एक साल पहले बल्लभगढ़ की राजीव कालोनी में अपने पति और बच्चों के साथ रहती थी।

कुछ समय पहले पूनम का पति रामबाबू गुजरात चला गया था और वहां खिलौनों की दुकान करने लगा। जिसके बाद पूनम अपने बच्चों को लेकर गांव ताहरपुर चली गई। चांदहट थाना अंर्तगत गांव सदरपुर निवासी जितेंद्र के मृतक महिला के गांव तहारपुर में मामा हैं। इसलिए उसका यहां आना जाना था। करीब 5.6 माह पूर्व दोनों की आपस में बातचीत हुई और बाद में दोनों प्रेमी प्रेमिका बन गए। काफी दिनों तक दोनों का अफेयर चलता रहा। करीब 20 दिन पहले पूनम की बहन के पति की मौत हो गई।

जिसके बाद वह अपने गांव ताहरपुर से अपनी बहन पूनम को अपने पास सुभाष कालोनी बल्लभगढ ले आई। गत 6 जनवरी को आरोपी ने उसे अपने दोस्त के आटो में बैठाया और घुमाने के लिए ले गया। आटो चलाने वाला आरोपी का दोस्त था जिसकी अभी पहचान नहीं हो सकी है। रात को केएमपी एक्सप्रेस-वे हाईवे के नजदीक हथीन रोड़ पर उन्होंने आटो रोका और दोनों आपस में बातचीत करने लगे। इस दौरान दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी और कहासुनी के दौरान जितेंद्र ने उसके सिर में ईंट हमला कर दिया।

जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई और जमीन पर अचेत हालत में गिर पडी। उसे मरी समझ कर उसने आटो में डाला और शव को ठिकाने लगाने के लिए फरीदाबाद के लिए चल दिया। लेकिन एनएच-19 स्थित गांव आलापुर के नजदीक आटो की सीएनजी खत्म हो गई और वहीं बने खाली प्लाट में उसे फैंक दिया। जब उसने महिला को प्लाट में फैंका तो उसके शरीर में कुछ जान थी। लेकिन उसने उसका गला दबाकर और फिर से उसके सिर में ईट से हमला कर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

शहर थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कि महिला के पास उसका जो फोन था। उसेे आरोपी अपने साथ ले गया था। उसकी कॉल डिटेल जब खंगाली गई तो मामले का खुलाशा हो गया। अभी आटो चालक की तलाश की जा रही है। आरोपी जितेंद्र पुलिस से छिपकर बैठ गया और अपने आप को पुलिस से बचाने के लिए इलाहाबाद स्थित कुंभ में जाने की तयारी करने लगा लेकिन वहां जाने से पहले ही उसे उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी को शनिवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी।

– ओमप्रकाश,भगत सिंह, देशपाल