पलवल : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार मात्र 15 लोगों के 3 लाख 17 हजार करोड रुपए माफ कर सकती है लेकिन देश के 62 लाख किसानों का 2 लाख करोड रूपया माफ नहीं कर रही जिससे साफ जाहिर होता है कि केंद्र व प्रदेश सरकार पूजीपतियो की सरकार हैं व किसान विरोधी है।

गांव छपरौला में पूर्व चेयरमैन हरिचंद तेवतिया द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में पहुंचने पर रैली के संयोजक हरिचंद तेवतिया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का पगड़ी बांधकर व चांदी का मुकुट भेंट कर स्वागत किया। इस मौके पर महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा चौहान, पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, पूर्व मंत्री एस चौधरी, पूर्व विधायक अजमत खान, कांग्रेसी नेता मनमोहन भडाना, कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सविता चौधरी सहित अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 11 दिसंबर को राजस्थान से वसुधंरा राजे, मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ से रमन सिंह की विदाई हो जाएगी। पांच राज्यों के चुनावों को मिशन 2019 का सेमीफाइनल बताते हुए कहा है कि बीजेपी की विदाई तय है। देश की जनता के लिए अच्छे दिन वाले हैं और नरेन्द्र मोदी जाने वाले हैं।

ग्रुप डी ग्रुप की भर्तियों के लिए दिए गए पेपर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं 23 जमात पढा हुआ हूं उसे मैं हल नहीं कर सकता। यदि सीएम मनोहर लाल और उनके मंत्री इस पेपर को हल कर देते हैं तो वे राजनीति से सन्यास ले लेंगे। बेरोजगारी के कारण चपडासी के पद के लिए पीएचडी, एमबीएम, एलएलबी और एमएड प्रत्याशियों ने परीक्षा दी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के इतिहास में प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार अब तक की सबसे फेल सरकार साबित हुई है उन्होंने कहा कि युवाओं को झूठे सपने दिखा कर सत्ता हासिल कर सरकार ने युवाओं के हितों पर कुठाराघात किया हैं।जीएसटी के टैक्स को लेकर उन्होंने कहा कि यह एक तरह का गब्बर सिंह टैक्स है जिससे आम जनमानस परेशान हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार 10 साल पुराने किसानों के ट्रैक्टरों को भी बंद करने का आदेश कर रही है लेकिन यदि भाजपा सरकार ने इस तरह का फरमान जारी किया तो कांग्रेस पार्टी सरकार की ईंट से ईंट बजा देगी और किसानों के साथ मिलकर आंदोलन करेंगें। सुरजेवाला ने कहा कि यदि प्रदेश के अंदर लोगों ने कांग्रेस को मौका दिया तो सरकार बनते ही 5 दिन में एक लाख तक के कर्ज माफ करेंगे वहीं किसानों पर लगाए जाने वाले सभी तरह के टैक्स को माफ किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में नौकरियों के 70 हजार पद खाली पड़े लेकिन भाजपा सरकार अपने अब तक के कार्यकाल में 10 हजार युवाओं को रोजगार नहीं दे पाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेसी सरकार करने पर सभी रिक्त पदों को तुरंत भरा जाएगा ताकि युवाओं को रोजगार का अवसर मिल सकें।

सुरजेवाला का विवादित बयान, बोले – मोदी का तुगलक और योगी का औरंगजेब जैसा व्यवहार

– भगत सिंह, ओमप्रकाश, देशपाल