झज्जर : मां भीमेश्वरी मंदिर में शरद नवरात्रों के दौरान भक्तों की खूब भीड़ उमड़ी थी। अब उस दौरान आए चढ़ावे की गिनती जारी है। पिछले दो दिनों से जारी गिनती के बावजूद सभी दानपात्रों में आए चढ़ावे की गिनती तो अभी पूरी नहीं हो पाई। बीते दो दिन की गिनती में पांच दान पात्रोंं से 19 लाख 41 हजार रुपए का चढ़ावा निकला।

बुधवार को 5 दान पात्रों में से लगभग 5 लाख 42 हजार 500 रुपए निकले थे। ऐसे में शेष 6 दानपात्रों की गिनती शनिवार को होनी है । बेरी तहसील का पटवारी स्टाफ भी आस्था व विश्ववास के साथ गिनती में लगा है। गिनती में करीब दो दर्जन लोग लगे हैं। बेरी के नायब तहसीलदार ने बताया कि मंदिर में नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा दिए गए दान को 16 पात्रों में एकत्र किया गया था।

जिसके लिए खंड पंचायत कार्यलय, पालिका के कर्मचारियों के अलावा तहसील पटवारी भी यहां इनकी गिनती में दिन भर जुटे रहे। गुरूवार को 5 नोट 500 और एक नोट 1 हजार का पुरानी कंरसी का निकला था मां के दरबार में आने वाले भक्त डालर भी चढ़ा रहे हैं। शुक्रवार को सऊदी अरब का नोट निकला था। उनका कहना हैं कि तीन दिन में 10 दानपात्रों की गिनती हो चुकी हैं।

जबकि 6 की गिनती किया जाना शेष हैं। नायब तहसीलदार का कहना हैं कि करीब 24 लाख 83 हजार का 10 दानपात्रों से एकत्र किया जा चुका हैं। इन राशि को गिने जाने के दौरान पारदर्शिता बरते जाने के मद्देनजर पूरे कार्य की वीडियोग्राफी कराई जा रही हैं। शुक्रवार शाम तक चले इस कार्य को संपन्न करने के बाद टीम द्वारा उस कक्ष को सील कर दिया गया।

(विनीत नरुला)