रेवाड़ी/कोसली : मनेठी में एम्स की मांग को लेकर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने रविवार को रेवाड़ी में केन्द्र व प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एम्स को लेकर भाजपा ने सबसे बड़ा धोखा किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद इसकी घोषणा की थी, लेकिन दुर्भाभग्य की बात यह है कि खुद मुख्यमंत्री ही इससे मुकर चुके है। उन्होंने कहा कि 9 जनवरी को केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में एम्स मनेठी की काफी उम्मीद थी, लेकिन वहां भी इसका जिक्र नहीं किया गया, लेकिन जम्मू-कश्मीर में दो व गुजरात के राजकोट में एम्स पर मोहर लग गई।

उन्होंने कहा कि यह इलाके के साथ बड़ा धोखा है। देर शाम सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने जिला सचिवालय पहुंच कर प्रधानमंत्री के नाम डीसी अशोक शर्मा को ज्ञापन सौंपा। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस सरकार से हमे एम्स की उम्मीद बहुत कम है, लेकिन फिर भी हमने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की है। अगर फिर भी एम्स नहीं बना तो हम इस सरकार द्वारा किया गया वादा पूरा करेंगे। इससे पहले मनेठी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के साथ भाजपा ने धोखा कर दिया है।

मनेठी में बनने वाला एम्स चार लोकसभा क्षेत्र के लोगों के लिए फायदा पहुंचाएगा। उन्होंने बताया कि रोहतक, गुरुग्राम, अलवर व चुरू लोकसभा क्षेत्र मनेठी के आस-पास का क्षेत्र है। एम्स बनने से यहां की जनता को फायदा होता, लेकिन मुख्यमंत्री खुद अपनी घोषणा से मुकर गए है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में क्षेत्र की जनता इसका बदला जरूर लेगी। इससे पूर्व कोसली में व्यापारियों के साथ हुई लूट की वारदात के विरोध में धरने पर बैठे व्यापारियों के बीच पहुंचे सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हमने हरियाणा को विकास के मामले में नंबर-1 बनाया था, लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही इस प्रदेश को अपराध में नंबर वन बना दिया है।

उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार का सबसे पहला काम कानून व्यवस्था को बनाए रखना व एक सुरक्षित माहौल देना होता है। जिससे लोग अपना कारोबार बेखौफ होकर कर सके। उन्होंने कहा कि कोसली में लगातार हुई लूट कही घटनाएं सरकार की विफलता है तथा हमारे लिए गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि सरकार कोसली में हुई लूट की घटनाओं को गंभीरता से ले तथा पुलिस मामले का खुलासा कर अपराधियों को कानून की गिरफ्त में ले।

उन्होंने बताया कि वह संसद के आगामी सत्र में हरियाणा बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कार्य स्थगन प्रस्ताव रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह व्यापारियों के साथ हैं तथा जो भी जिम्मेदारी उन्हें दी जाएगी वे उसे पूरा करेंगे। उन्होंने बाजार में चौकी की स्थापना व सीसीटीवी लगवाने के लिए अपने कोष से धन देने की बात भी कही। इस मौके पर पूर्व सीपीएस राव दानसिंह, अनिता यादव, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह बावल, पूर्व विधायक राव यादुवेंद्र सिंह, यूथ कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष अक्षत राव, वरिष्ठ नेता महाबीर यादव मसानी के अलावा काफी संख्या में कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

– शशि सैनी, गर्ग