यमुनानगर : अमित शाह की रैली के लिए रूट निर्धारित । जिले में सुरक्षा के किए कड़े इंतजाम । हरियाणा के जिला जींद में 15 फरवरी 2018 को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की रैली में यमुनानगर से मोटरसाइकिलों पर जाने वाले भाजपा के कार्यकर्ताओं को जींद जाने के लिए रूट निर्धारित कर जिला में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। जिन क्षेत्रों से मोटरसाइकिलें रैली के लिए जाएगी उन सभी क्षेत्रों में पुलिस व अर्ध सैनिक बलों ने फलैग मार्च भी निकाला। यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया ने प्रैस काफ्रेंस के दौरान बताया कि 15 फरवरी 2018 को जींद में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की रैली का आयोजन किया जा रहा है।

इस रैली में प्रदेश से काफी भारी मात्रा में मोटर साइकिलों पर भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे और रैली में जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों की अगुवाई में हजारों की संख्या में मोटर साइकिल पर भाजपा कार्यकर्ता भी भाग लेगें। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रैली को लेकर जिला में सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता प्रबंध किए गए है। यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए निर्धारित स्थानों पर 9 पुलिस नाके लगाए गए है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा को लेकर चारों विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस की 3 कम्पनियों के अलावा सीमा सुरक्षा बल की एक कम्पनी भी तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि जींद रैली में जाने के लिए अनाजमंडी सढौरा, थाना छप्पर के सामने खाली मैदान में, अनाज मंडी जगाधरी, दशहरा ग्राउंड यमुनानगर व अनाज मंडी रादौर से मोटरसाइकिल पर कार्यकर्ता रैली के लिए रवाना होगें।

उन्होंने बताया कि रैली में जाने के लिए रूट निर्धारित किए गए है। उन्होंने बताया कि सढौरा अनाज मंडी से जींद रैली में जाने वाले मोटरसाइकिल सवार दौसडका चौक सढौरा, गांव सरांवा से जिला अम्बाला की सीमा में प्रवेश करेंगें और दोसडका, बराड़ा, अधोया व उगाला से होते हुए शाहबाद से होकर जाऐंगे। इसी प्रकार थाना छप्पर से जींद रैली में जाने वाले मोटरसाइकिल सवार मुस्तफाबाद रेलवे लाईन पुल के नीचे से होकर गांव नाहरा से जिला अम्बाला की सीमा में प्रवेश करेंगे तथा देहरा, सलेमपुर, सीवन माजरा चौक, अधोया व उगाला से होते हुए शाहबाद से होकर जाऐंगे। उन्होंने बताया कि अनाज मंडी जगाधरी व दशहरा ग्रांउड से जींद रैली में जाने वाले मोटरसाइकिल सवार कहैन्या साहेब चौक से होते हुए कमानी चौक, विश्वकर्मा चौक, नाका जोडियों व रादौर से होते हुए जिला कुरूक्षेत्र की सीमा में प्रवेश करेगें तथा अनाज मंडी रादौर से जींद रैली में जाने वाले मोटर साइकिल सवार सांगी नाका से होते हुए जिला कुरूक्षेत्र की सीमा में प्रवेश करेंगे।

पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया ने बताया कि 15 फरवरी को सुबह 5 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक व शाम को 5 बजे से लेकर रात्रि 10 बजे तक कुरूक्षेत्र से उतर प्रदेश की ओर आने वाले (सरकारी व सहकारी बसों को छोडकर) भारी वाहन त्रिवेणी चौक रादौर से जठलाना होते हुए उतर प्रदेश व उतर प्रदेश से कुरूक्षेत्र की ओर जाने वाले भारी वाहन इसी रूट से जाऐंगे। उन्होंने बताया कि अम्बाला की ओर से हिमाचल प्रदेश व उतर प्रदेश जाने वाले (सरकारी व सहकारी बसों को छोडकर) भारी वाहन अम्बाला जगाधरी मार्ग पर से दादुपुर नहर नलवी के पास सम्पर्क मार्ग से त्रिकोणी मोड़ से छछरौली होते हुए हिमाचल प्रदेश की ओर जाऐंगे। पुलिस अधीक्षक ने जिला की जनता से अपील की कि वे यातायात को सूचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस को सहयोग करें और जिला की पुलिस किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैयार है। उन्होंने जनता से शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।

– संदीप शर्मा