जींद : जींद उपचुनाव के लिए भरे गए नामांकन पत्रों की स्कूटनी शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किये गए सामान्य ऑबजर्वर सौरभ भगत की उपस्थिति में हुई। इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री भी उपस्थित रहे। आयोग द्वारा तैनात किये गए सामान्य ऑबजर्वर सौरभ भगत गुरूवार को जींद में पंहुच गए।

उन्होंने लघु सचिवालय स्थित एसडीएम एवं जींद विधानसभा उप चुनाव के रिटर्निंग अधिकारी वीरेन्द्र सहरावत के कार्यालय में नामांकन पत्रों की जांच करनें की पूरी प्रक्रिया देखी। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए कहा कि इस उप चुनाव को पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए कोई कोर कसर नही रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता की अक्षरश: की जानी चाहिए। उम्मीदवारों को अपने चुनाव से जुड़ी खर्च की पूरी जानकारी उपलब्ध करवानी चाहिए। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस उप चुनाव को पारदर्शी तरीके से करवाने के लिए अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस बार मतदान करवाने के लिए वीवी पैट मशीन का प्रयोग किया जा रहा है। इस मशीन के जरिए मतदाता को पता लग जाएगा कि उसका वोट उसकी इच्छा के अनुसार प्रत्याशी को गया है या नहीं। स्कूटनी के बाद 27 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए है।