चंडीगढ़ : कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने जींद उपचुनाव मे कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को प्रत्याशी बनाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस की तरफ से जींद उपचुनाव में रणदीप सुरजेवाला की जगह चाहे राहुल गाँधी खुद खड़े हो जाये, जीतेगी भाजपा ही। विज ने कहा कि कोई भी आ जाये कहीं से आ जाये कैसा भी आये, कांग्रेस के पास अब और कुछ रहा नहीं है। सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण तबकों को 10 फीसदी आरक्षण देने के पीएम मोदी के मास्टर स्ट्रोक को कांग्रेस नेत्री कुमारी सैलजा द्वारा हड़बड़ी में लाया विधेयक बताने पर हरियाणा के केबिनेट मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही गरीबों की भावना से खेला है।

विज ने कहा कि उनको अच्छा नहीं लग रहा कि गरीबों को दस फीसदी आरक्षण क्यों दिया गया ? विज ने कहा कि अब यह कानून बन गया है और जब कानून बन जाता है उसके हक़दार सब हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की बातें करके कांग्रेस गरीबों का अपमान ही कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा केंद्र में सरकार आने पर किसानो का कर्ज माफ किये जाने के ब्यान पर भी विज ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल गाँधी को सदबुद्धि जो आज आ रही है जब दस साल तक इनकी सरकार रही तब इनको सदबुद्धि क्यों नहीं आई।

उन्होंने राहुल के इस ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि हाँ कर्नाटक में इन्होंने 800 लोगों का कर्ज माफ कि और अब देखते हैं इन प्रदेशों में कांग्रेस क्या करती है ? विज ने कहा कि कहा कि 70 साल तो इन्होने ही राज किया, इन्ही की वजह से चढ़ा सारा कर्जा चढ़ा है और अब चुनाव के समय यह ऐसे मुद्दे लोगों को गुमराह करने के लिए उठा रहे हैं।

मंत्री अनिल विज ने कहा कि अगर कांग्रेस ने उस समय किसानों कि हितों को ध्यान मे रखते हुए नीति बनाई होती तो आज उन पर इतना कर्जा नहीं चढ़ा होता और किसान जिस दौर से गुजर रहे हैं उस स्थिति को पैदा करने वाली ही कांग्रेस है। राहुल गाँधी के जनता की अदालत से मोदी के भागने के सवाल पर विज ने कांग्रेस पर पलटवार करते कहा कि चोरों का काम होता है वो शोर मचा कर चौकीदार को भगाये और वो कई प्रकार के हथकंडे भी अपनाते हैं।

(आहूजा)