रोहतक : अखिल भारतीय जाट संघर्ष समिति द्वारा जींद में होने वाली भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मोटरसाइकिल रैली के विरोध को देखते हुए रैपिडेक्शन फोर्स की पांच कम्पनियां रोहतक पहुंच गई है। यह फोर्स राजस्थान से बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को कम्पनी के जवानों की तैनाती कर दी जाएगी। इसके अलावा देर रात पैरामिल्ट्री फोर्स भी रोहतक पहुंच जाएगी। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस लाइन में अतिरिक्त फोर्स को स्टैंड अप किया गया है। साथ ही डीजीपी ने सभी पुलिस कप्तानों को दिशा निर्देश जारी किए है और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने को कहा है। वहीं आरक्षण समिति का दावा है कि जींद के लिए सात हजार ट्रैक्टर-ट्रालियां जाएगी और यह पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा।

अगर सरकार के साथ उनकी बातचीत सिरे नहीं चढ़ती है तो हर हाल में जाट समाज जींद में पहुंचेगा। रविवार दोपहर को राजस्थान से रैपिडेक्शन फोर्स की पांच कम्पनियां रोहतक पहुंच गई। फोर्स को पुलिस लाइन में रखा गया है। इसके अलावा पैरामिल्टी फोर्स भी देर रात तक पहुंचने की संभावना है। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर भी बैठक हुई और इस बारे में पुलिस अधीक्षक भी निर्देश जारी कर चुके है। बताया जा रहा है कि शहर की सुरक्षा को लेकर प्लान तैयार किया गया है और शहर को चारो तरफ से एक तरफ से सील किया जाएगा और ट्रैक्टर-ट्रालियों को शहर के अंदर नहीं घुसने दिया जाएगा।

इसके अलावा खुफिया विभाग व सुरक्षा एजेंसी अधिकारियों को 24 घंटे रहने के लिए अलर्ट कहा गया है और पल पल की रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजी जा रही है। जाट समाज के लोगों के साथ भी प्रशासनिक अधिकारी सम्पर्क में है और उनसे बातचीत कर रहे है। आईजी नवदीप सिंह विर्क का कहना है कि कानून व्यस्था किसी कीमत पर नहीं बिगडने दी जाएगी।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।

(मनमोहन कथूरिया)