विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी पर उत्तेजक बयान देते हुए हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने राम भक्तों से कहा है कि वे अयोध्या में भव्य मंदिर बनवाकर देश के चेहरे पर लगे धब्बे को हटाएं ।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुगल बादशाह बाबर ने अपनी ताकत का इस्तेमाल कर अयोध्या में राम मंदिर को ‘‘ध्वस्त’’ कर मस्जिद बनवा दी और अब ‘‘राम भक्तों को यह धब्बा हटाना चाहिए।’’

2014 में भाजपा सरकार बनाना लोगों की मजबूरी थी : अभय चौटाला

व़िज ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘जब बाबर ताकतवर था, उसने राम मंदिर तोड़कर वहां एक मस्जिद बनवा दी। उसने ऐसा किसी कानून के अनुसार नहीं किया था । जब रामभक्त शक्तिशाली हुए, उन्होंने मस्जिद को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने आधा काम किया है । जिस दिन वह और ताकतवर होंगे, वह वहां मंदिर का निर्माण करेंगे और हिसाब बराबर कर लेंगे ।’’

मंत्री से जब उनके ट्वीट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी टिप्पणी दोहराते हुए रामभक्तों से अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर बनाने के लिए कहा ।

ram mandir

अतीत में अपने बयान से विवाद पैदा करने वाले विज ने कुछ दिन पहले लोगों से राम मंदिर निर्माण पर अपना रूख स्पष्ट करने के लिए कहा था ।
उन्होंने कहा था कि समय आ गया है कि प्रत्येक व्यक्ति और राजनीतिक दल तथा धार्मिक एवं सामाजिक संगठन को इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए ।