चंडीगढ़ : प्रदेश कांग्रेस की ‘हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लोओ’ साइकिल यात्रा का पांचावा चरण 12 सितंबर को फरीदाबाद जिले में सूरजकुंड में एक सार्वजनिक सभा के बाद आरम्भ होगा। पांच दिन का यह चरण 16 सितंबर को हथीन में समाप्त होगा। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने बताया है कि पांच दिन की इस यात्रा में फरीदाबाद जिले के सभी विधान सभा क्षेत्रों को कवर किया जायेगा। यात्रा 12 सितंबर को आनंगपुर चौक से आरम्भ होगी और अनखीर चौक, अनखीर गांव, बढखल, सैनिक कालोनी, नेहरू कालोनी, ग्रेन मार्केट, गुरूद्वारा रोड, दशहरा ग्राऊंड, डबुआ मंडी रोड, जवाहर कालोनी, संजय कालोनी और झाड़सेतली होते हुए रात्रि विश्राम के लिए साहुपुरा पहुंचेगी।

दूसरे दिन 13 सितंबर को यह यात्रा साहुपुरा से रवाना होकर मोहना रोड, फ्रूट मंडी, बादशाहपुर, बदरपुर और बुआपुर से होती हुई तिगांव में रात्रि विश्राम करेगी। तीसरे दिन तिगांव से रवाना होकर यात्रा मोहना में एक सार्वजनिक सभा के बाद पलवल में महाराणा प्रताप भवन में रात्रि विश्राम करेगी। चौथे दिन, 15 सितंबर को महाराणा प्रताप भवन से रवाना होकर कठवाड़ी गांव में एक जनसभा के बाद होडल में रात्रि विश्राम के लिए रूकेगी। पांचवें और अंतिम दिन यात्रा होडल से रवाना होकर नांगल जाट, उटावड़ और पचानका से गुजरेगी तथा हथीन अनाज मंडी में एक विशाल रैली के रूप में इसका समापन होगा।

केन्द्र और हरियाणा की सरकार केवल हवा में ही तैरती रही 4 सालों में : अशोक तंवर

डॉ. तंवर ने कहा कि यात्रा के पहले चार चरणों के समान इस चरण में भी मुख्य मुद्दे मोदी और खट्टर सरकारों की असफलताओं को उजागर करना होगा। इन मुद्दों मेें राफैल घोटाला, नोटबंदी, बेतुका जीएसटी, पैट्रोलियम पदाथोँ की कीमतों में अथाह वृद्धि, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और कानून एवं व्यवस्था की दिन प्रति दिन बिगड़ती हुई स्थिति होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग खट्टर सरकार के निक्कमेपन से ऊब चुके हैं और उन्होंने इस अकर्मण्य सरकार से मुक्ति पाने का मन बना लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह साइकिल यात्रा भाजपा की भ्रष्ट सरकार को हटाने के लिए ‘अश्वमेघ यज्ञ’ के समान है ताकि मोदी सरकार को चलता करके श्री राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाया जाये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आगामी चुनावों में हरियाणा विधान सभा की 70 से अधिक व लोक सभा की सभी 10 सीटों पर विजय प्राप्त करेगी। मोदी और खट्टर सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और लोगों को जल्दी ही इस कुशासन से मुक्ति मिल जायेगी।

डॉ. तंवर ने बताया कि ‘हरियाणा बचाओ-परिवर्तन लाओ’ साइकिल यात्रा का पहला चरण कालका से पेहवा तक, दूसरा चरण चौटाला गांव से सिरसा शहर तक, तीसरा चरण दीनबंधु सर छोटु राम स्मारक गढ़ी सांपला से कलानौर तक और चौथा चरण कुंडली बार्डर से सोनीपत शहर तक था। उन्होंने कहा कि लोगों ने इस यात्रा के इन चरणों में जितना उत्साह कांग्रेस पार्टी के प्रति दिखाया उससे पार्टी के कार्यकत्र्ताओं और नेताओं का मनोबल बहुत बढ़ा है। उन्होंने दावा किया कि इस यात्रा का पांचवां चरण भी पहले चरणों की तरह सफल होगा और जनता का स्नेह पहले के समान ही मिलेगा।

(आहूजा)