भिवानी : भिवानी पहुंचे अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने राम मंदिर को लेकर भाजपा सरकार पर अनेक आरोप लगाते हुए पीएम मोदी को वादा खिलाफी का मुगले आजम करार दिया। उन्होने कहा कि अब समय आ गया हिन्दूओं के साथ मिलकर सरकार व मंदिर बनाने का।

भाजपा से खफा हुए अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया वीरवार दोपहर को भिवानी पहुंचे। इस दौरान उन्होने विद्या नगर धर्मशाला में जिला कार्यक्रताओं की बैठक ली। बैठक में तोगड़िया ने राम मंदिर बनाने में हो रही देरी के लिए भाजपा व सरकार पर की कटाक्ष किए। उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा ने एक भी वादा पूरा नहीं किया।

इस दौरान प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि 1970 के बाद पहली बार केन्द्र व 20 राज्यों में सरकार बनाने वाली भाजपा पहली पार्टी थी। उन्होने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद उम्मीद जगी थी कि देश में पहली बार लगा था कि पृथ्वीराज चौहान के बाद देश में हिन्दूओं की सरकार बनी है।

लगने लगा था कि अब सीमा पर और कश्मीर में सैनिक सुरक्षित होंगेए मुस्लिमों की जनसंख्या पर नियंत्रण लगेगाए राम मंदिर बनेगाए बांग्लादेशी भाग जाएंगेए युवाओं को रोजगार मिलेगा और किसान कर्जमुक्त होगा और आत्महत्या नहीं करेगा। उन्होने कहा कि साढे चार साल में हुआ सब कुछ उल्ट।

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि करोङों लोगों ने भाजपा की सरकार नरेन्द्र मोदी की पीएम बनाने के लिए नहीं बल्कि हिन्दूओं के अच्छे दिन लाने के लिए बनाई थी। उन्होने कहा कि जिन पर भरोसा किया वो विश्वासघात करने लगे। राम मंदिर से पहले शौचालय निर्माण को प्राथमिकता की बात करने लगे।

तोगड़िया ने कहा कि मंदिर से पहले शौचालय निर्माण की बात हिन्दूओं का अपमान है। उन्होन कहा कि हिन्दूओं का अपमान आसान हैए हिम्मत है तो मस्जिद से पहले शौचालय की बता कहते। पर मुस्लिमों के अपमान की औकात नहीं है। तोगड़िया ने कहा कि कश्मीर में प्रो. भारतीय किसी कांग्रेसी को सीएम बनाते तो माफी दे देते लेकिन प्रो. पाकिस्तानी महबूबा मुफ्ती को सीएम बनाया माफी लायक नहीं। क्योंकि महबूबा ने सीएम बनते ही आतंकियों को छोङना शुरु किया और पत्थरबाजों के मुकदमें वापस लेकर उन्हे प्रोत्साहन दिया है।

तोगङिया ने कहा कि अब समय आ गया है कि मंदिर नहीं तो हिन्दूओं के वोट नहीं। उन्होने कहा कि आज चुनौती राहुल गांधी नहींए हिन्दूओं को बचाना है। साथ ही अंग्रेजों के समय से चली आ रही शिक्षा को बदलना तथा रोजगार देना चुनौती है। तोगड़िया ने नारा दिया कि अबकी बार हिन्दूओं की सरकार।

साथ ही उन्होने कार्यक्रताओं को हिन्दू सरकार का रोङमैप भी समझाया और कहा कि शहर के हर मोङ पर और देश के एक लाख गांवों में हिन्दू अग्रणी कार्यालय खोले जाएंगें। वहीं मीडिया से रूबरू होते हुए प्रवीण तोगड़िया  ने कहा कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराकर हिन्दूओं ने सौर्य का परिचय दिया थाए लेकिन राम मंदिर बनाने की बात करने वाले नेता आज खुद पार्लियामेंट में हैं और राम टैंट में।

उन्होने कहा कि राम मंदिर निर्माण का मुद्दा मैने अभी नहीं 32 साल से और भाजपा सरकार बनने से उठा रहा हूंए लेकिन ये मुद्दा उठाने वाला मैं अकेला रह गया। तोगड़िया  ने कहा कि मुझे अपनी जान की नहीं बल्कि देश के हिन्दू व सैनिक की जान की चिंता है। उन्होने पीएम मोदी को मंदिर बनाने को लेकर वादाखिलाफी के मुगलेआजम की संज्ञा दी। उन्होने कहा कि अब वो किसी के साथ नहीं रहेंगें, बल्कि हिन्दूओं को साथ लेकर सरकार भी बनाएंगे और मंदिर भी।

(दीपक खंडेलवाल)