BREAKING NEWS

पश्चिम बंगाल विधानसभा में CAA विरोधी प्रस्ताव पारित, ममता बनर्जी ने केंद्र के खिलाफ लड़ने का किया आह्वान◾अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 110 लोग थे सवार◾उत्तर प्रदेश में हुए सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान PFI से जुड़े 73 खातों में जमा हुए 120 करोड़ रुपए◾भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की मंशा रखने वालों को मिल रही है शाहीन बाग प्रदर्शन की आड़ : रविशंकर प्रसाद◾सुप्रीम कोर्ट का NPR की प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार, केंद्र को जारी किया नोटिस◾केजरीवाल बताएं, भारत को तोड़ने की चाह रखने वालों का समर्थन क्यों कर रहे : जेपी नड्डा◾शरजील इमाम के बाद एक और विवादित वीडियो आया सामने, संबित पात्रा ने ट्वीट कर कही ये बात◾निर्भया केस : दोषी मुकेश ने की दया याचिका अस्वीकृत करने के खिलाफ SC से तत्काल सुनवाई की मांग◾दिग्विजय सिंह की PM मोदी को सलाह, कहा-NRC के बजाय शिक्षित बेरोजगारों का राष्ट्रीय रजिस्टर करें तैयार ◾‘एयर इंडिया’ में 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी केंद्र सरकार, 17 मार्च 2020 तक लगाई जा सकती हैं बोलियां◾बेरोजगारी को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर वार, बोलीं-7 क्षेत्रों में बेरोजगार हो गए साढ़े 3 करोड़ लोग◾ CAA के खिलाफ ममता बनर्जी आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में पेश करेंगी प्रस्ताव◾कोरोना वायरस मामला : चीन से बिहार लौटी युवती PMCH में भर्ती◾दिल्ली चुनाव : अमित शाह की रैली में सीएए का विरोध कर रहे युवक को लोगों ने पीटा◾ईरान से तनाव के बीच इराक की राजधानी में अमेरिकी दूतावास पर फिर हमला, दागे गए 3 रॉकेट◾सोनिया गांधी के घर बजट सत्र को लेकर कांग्रेस की आज बैठक, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति◾कोहरे के कारण दिल्ली आने वालीं 14 ट्रेनें 1 से 3 घंटे तक लेट ◾बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर से पहले सभी पक्षकारों को विश्वास में लिया जाए : कांग्रेस ◾चीन में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक कोई भारतीय प्रभावित नहीं : विदेश मंत्रालय ◾सभी शरणार्थियों को CAA के तहत दी जाएगी नागरिकता : पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ◾

हादसे के बाद चेता प्रशासन 11 विवाह स्थल सील

जयपुर/आमेर : भरतपुर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद जयपुर नगर निगम प्रशासन हरकत में आया है। शहर में चल रहे अवैध मैरिज गार्डन संचालकों के खिलाफ निगम प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। आमेर जोन उपायुक्त कविता चौधरी के निर्देश पर 11 अवैध मैरिज गार्डनों को सील करने की कार्रवाई की। इन मैरिज गार्डनों का निगम प्रशासन के पास कोई रिकॉर्ड तक नहीं है। यानि इस तरह के सैकड़ों की संख्या में मैरिज गार्डन हैं, जो कि शहर में अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं।

उपायुक्त ने बताया कि पहली बार इन मैरिज गार्डनों को सील किया है। लोगों ने अपनी खाली जमीनों पर मैरिज गार्डन संचालित कर रखे हैं। शिकायत मिलने पर शुक्रवार को यह कार्रवाई की। इसके अलावा शहर को बदरंग करने वाले 10 कोचिंग संस्थान संचालकों के खिलाफ भी राजस्थान संपत्ति विरूपण अधिनियम के एफआईआर दर्ज करवाई।

इन मैरिज गार्डनों को किया सील निगम से मिली जानकारी के मुताबिक आमेर स्थित शिवम मैरिज गार्डन, गौरी हाउस विवाह स्थल, जागिरदार मैरिज गार्डन, आमेर बाग गार्डन और जयसिंहपुरा खोर स्थित रतन पैराडाईज, सीताराम बाण्या का फार्म हाउस, भगत मैरिज गार्डन को सील किया। इसके अलावा पुसी मैरिज गार्डन करबला, अजीम मैरिज गार्डन करबला, कलाल मैरिज गार्डन रामगढ़ मोड़ और एस.एल. मैरिज गार्डन जलमहल को भी सील किया।

- महेश शर्मा