BREAKING NEWS

दिल्ली में निशुल्क यात्रा की योजना लागू होने के बाद से महिला यात्रियों की हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ी ◾तीसहजारी कांड : दिल्ली पुलिस ने अदालत में दाखिल की प्रगति रिपोर्ट, SIT जांच में मांगा सहयोग◾लोकसभा से चिट फंड संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी◾महाराष्ट्र की राजनीतिक तस्वीर साफ हुई, जल्द बन सकती है शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार ◾मंत्रिमंडल ने 1.2 लाख टन प्याज आयात की मंजूरी दी : सीतारमण◾NC, PDP ने कश्मीर में सामान्य हालात बताने पर केंद्र की आलोचना की◾पृथ्वी-2 मिसाइल का रात के समय सफलतापूर्वक परीक्षण ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जल्द मिलेगी गुड न्यूज : राउत ◾सकारात्मक चर्चा हुई, जल्द सरकार बनेगी : चव्हाण◾'हिटलर की बहन' वाले बयान पर बेदी का मुख्यमंत्री पर पलटवार◾यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾

भविष्यफल

अश्लील हरकत के अरोपी वैज्ञानिक को जेल भेजा

राजस्थान के चितौडग़ढ़ जिले की जिला एवं सत्र न्यायालय ने पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किये गये रावतभाटा परमाणु बिजली घर के वैज्ञानिक लोकेन्द्र गुप्ता को कल न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आरोपी गुप्ता ने बिजलीघर के ही एक कर्मचारी की नाबालिग पुत्री के साथ घर में घुसकर अश्लील हरकत की थी और फरार हो गया था। गत फरवरी माह में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने लोकेन्द, गुप्ता को फरार घोषित कर दिया था।

पुलिस उप अधीक्षक राजाराम मीणा ने बताया कि गुप्ता मूलरूप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का रहने वाला है। पुलिस ने उसे फरार घोषित करके उसके पोस्टर भी वहां चस्पा किये थे।

श्री मीणा ने बताया कि रावतभाटा पुलिस की पुख्ता जांच में लोकेन्द गुप्ता पर दोष प्रमाणित हो गया था। उन्होंने बताया कि गुप्ता आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था और उसके खिलाफ महिलाओं के साथ अश्लील हरकतों की शिकायतें लगातार मिल रही थी। एक बालिका के साथ छेडछाड़ के बाद पुलिस ने पास्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसके खिलाफ ङ्क्षशकजा कसा।

इस मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पुष्पेन्द्र भाटी ने पुलिस को 11 अगस्त तक लोकेन्द्र गुप्ता को गिरफ्तार करने के सख्त निर्देश दिये थे। इसके बाद पुलिस की कार्यवाही से आंशकित गुप्ता ने कल ही इस मामले की जांच कर रहें उदयपुर के पुलिस परामर्श केन्द्र के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

श्री मीणा ने कल शाम ही चितौडग़ढ़ लाकर जिला न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जानकार सूत्रों के अनुसार अब पुलिस उसे प्रोडक्शन वांरट पर लेकर पूछताछ कर सकती है।