BREAKING NEWS

राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प ◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5.60 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 11,813 नए केस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटों में 82 लोगों की मौत, 9996 नए मामले◾राजस्थान: विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव ◾कोविड-19 : राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- कोरोना की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे ◾कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भाई-भाभी को 6 साल की कैद

अजमेर : पति को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले उसके बड़े भाई और उसकी पत्नी को आखिर मृतक की पत्नी ने जेल की सलाखों के पीछे भिजवा दिया। मामले के अनुसार पारिवारिक झगड़ों की वजह से अवसाद में आकर एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस थाना नसीराबाद में पति को आत्महत्या के लिए उकसाने और उसके जीवन को समाप्त करने के लिए प्रेरित करने के आरोप में मृतक विजय गर्ग की पत्नी निरंजन गर्ग ने शिकायत दर्ज करवाई थी। लगभग 17 वर्ष पुराने इस मामले में अदालत ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए अपने छोटे भाई को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में अजय गर्ग और उसकी पत्नी सीमा गर्ग को 6-6 वर्ष के कारावास और 5-5 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है।

जानकारी के मुताबिक साल 2004 के फरवरी महीने की 15 तारीख को विजय गर्ग ने घरेलू प्रताडऩा से दुखी होकर फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी थी। इस पूरे मामले में मृतक की पत्नी निरंजन ने पुलिस को रिपोर्ट दी थी कि उसके सुसर, उसके जेठ और जेठानी तीनों ने मिलकर उसके पति को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। उसके पति की आय पूरे घर के खर्च के लिए कार्य में ली जाती थी क्योंकि मृतक विजय का कारोबार अच्छा चलता था, जिसकी जलन उसके जेठ अजय और उसकी पत्नी सीमा को होती थी।

कई बार तीनों आरोपियों ने मिलकर निरंजन की पिटाई भी करवाई थी। इस पूरे मामले को गंभीर मानते हुए महिला अत्याचार उत्पीडऩ अदालत ने परिवादिया निरंजन के जेठ लगभग 55 वर्षीय अजय गर्ग और उसकी पत्नी लगभग 50 वर्षीय सीमा गर्ग को आत्महत्या के लिए उकसाने का दोषी मानते हुए दोनों को कारावास और अर्थ दंड की सजा से दंडित किया है। मामले की जानकारी देते हुए सरकारी वकील शशि प्रकाश इंदोरिया ने बताया किअदालत के फैसले के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

- कौशल जैन