BREAKING NEWS

चिदंबरम का सरकार पर कटाक्ष, बोले- अब हमें गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए◾साईं बाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, CM ठाकरे को दोष नहीं दे सकते : शिवसेना ◾प्रधानमंत्री मोदी और नेपाली प्रधानमंत्री ने जोगबनी-विराटनगर निगरानी चौक का किया उद्घाटन◾जम्मू-कश्मीर जा रहे मंत्रियों को मणिशंकर अय्यर ने बताया 'डरपोक', बोले- 36 में से सिर्फ 5 जा रहे हैं घाटी◾दिल्ली चुनाव: केजरीवाल बोले- 'मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार खत्म करना, दिल्ली को आगे ले जाना'◾लखनऊ में आज अमित शाह करेंगे रैली, CAA विरोधियों को देंगे जवाब ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने स्टार प्रचारकों की सूची की जारी, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का नाम गायब◾AAP ने भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर कसा तंज, कहा- चुनाव से पहले ही मानी हार◾सूरत के रघुवीर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव◾कोहरे ने 25 ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, दिल्ली आने वाली ये ट्रेनें 1 से 6 घंटे तक लेट◾अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव : मनजिंदर सिंह सिरसा◾दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त ◾CAA को लेकर कपिल सिब्बल बोले- इसे लेकर मेरे रुख में कोई बदलाव नहीं ◾राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पत्रकारिता ‘कठिन दौर’ से गुजर रही है, फर्जी खबरें नये खतरे के तौर पर सामने आई हैं◾कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾

भाई-भाभी को 6 साल की कैद

अजमेर : पति को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले उसके बड़े भाई और उसकी पत्नी को आखिर मृतक की पत्नी ने जेल की सलाखों के पीछे भिजवा दिया। मामले के अनुसार पारिवारिक झगड़ों की वजह से अवसाद में आकर एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस थाना नसीराबाद में पति को आत्महत्या के लिए उकसाने और उसके जीवन को समाप्त करने के लिए प्रेरित करने के आरोप में मृतक विजय गर्ग की पत्नी निरंजन गर्ग ने शिकायत दर्ज करवाई थी। लगभग 17 वर्ष पुराने इस मामले में अदालत ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए अपने छोटे भाई को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में अजय गर्ग और उसकी पत्नी सीमा गर्ग को 6-6 वर्ष के कारावास और 5-5 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है।

जानकारी के मुताबिक साल 2004 के फरवरी महीने की 15 तारीख को विजय गर्ग ने घरेलू प्रताडऩा से दुखी होकर फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी थी। इस पूरे मामले में मृतक की पत्नी निरंजन ने पुलिस को रिपोर्ट दी थी कि उसके सुसर, उसके जेठ और जेठानी तीनों ने मिलकर उसके पति को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। उसके पति की आय पूरे घर के खर्च के लिए कार्य में ली जाती थी क्योंकि मृतक विजय का कारोबार अच्छा चलता था, जिसकी जलन उसके जेठ अजय और उसकी पत्नी सीमा को होती थी।

कई बार तीनों आरोपियों ने मिलकर निरंजन की पिटाई भी करवाई थी। इस पूरे मामले को गंभीर मानते हुए महिला अत्याचार उत्पीडऩ अदालत ने परिवादिया निरंजन के जेठ लगभग 55 वर्षीय अजय गर्ग और उसकी पत्नी लगभग 50 वर्षीय सीमा गर्ग को आत्महत्या के लिए उकसाने का दोषी मानते हुए दोनों को कारावास और अर्थ दंड की सजा से दंडित किया है। मामले की जानकारी देते हुए सरकारी वकील शशि प्रकाश इंदोरिया ने बताया किअदालत के फैसले के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

- कौशल जैन