BREAKING NEWS

उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾

आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2021)

मेष (ARIES) : बेटे के परीक्षा परिणाम से मन में प्रसन्नता रहेगी। साक्षात्कार के लिए बुलावा आ सकता है। किसी के व्यक्तिगत बातों में हस्तक्षेप न करें। माता के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

वृष (TAURUS) : रोजगार के क्षेत्र में आय के साधन बढ़ने संबन्धी मामलों में मीटिंग कर सकते हैं। कला एवं संगीत के क्षेत्र में यश कीर्ति प्राप्त करेंगे। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। शुभ कार्यों में धन खर्च बना रहेगा।

मिथुन (GEMINI) : इस राशि के जातक माता से अधिक लगाव रखने वाले होते हैं। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति होगी। मन में नए कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा। किसी ऐतिहासिक स्थलों पर जा सकते हैं। कारोबार में लाभ प्राप्त होगा।

कर्क (CANCER) : कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी। रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। दिल के मरीज अपने खान-पान का ध्यान रखें। बहनोई के बीमारी को लेकर चिंतित रहेंगे। पैतृक संपत्ति मामलों में विवाद हो सकता है।

सिंह (LEO) : किसी महिला मित्र से दोस्ती हो सकती हैं। वित्तीय क्षेत्र में लाभ के योग हैं। उच्च अधिकारी द्वारा बिगड़े हुए कार्य बनेंगे। राजनयिक संबन्ध अच्छे रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। घर में पूजा-पाठ होगा।

कन्या (VIRGO) : दोस्तों के साथ किसी पार्टी में आनन्द उठाएंगे। विरोधी कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। मजदूर वर्ग दोपहर के बाद मशीनरी कार्य करते समय ध्यान दें। मनोकामना पूरी होगी।

तुला (LIBRA) : जमीन से संबन्धी कार्यों में रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएंगे। मैडिकल क्षेत्र के कार्यो में सफलता मिलेगी। आपके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। यात्रा ध्यान से करें।

वृश्चिक (SCORPIO) : छोटी-छोटी बातों से मन में झल्लाहट पैदा होगी। राजनेता से विवाद हो सकता है। कुटुम्ब में मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। वाहनादि तीव्र गति से न चलाएं। आमदनी के साथ-साथ खर्च बना रहेगा।

धनु (SAGITTARIUS) : सांस्कृतिक मंच से आपकी छवि एवं कीर्ति बढ़ेगी। गृहस्थ जीवन में सुख का वातावरण बना रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। नेत्र विकार की समस्या हो सकती है। आखों का विशेष ध्यान दें।

मकर (CAPRICORN) : चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा करने के अवसर प्राप्त होंगे। महिला मित्र के साथ प्रेम संबन्ध बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन में दरार आ सकती है। डायबिटीज के मरीज स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शुभ कार्य पर खर्च होगा।

कुम्भ (AQUARIUS) : क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा स्वयं की हानि हो सकती है। आपके व्यवहार से परिवार के सदस्य नाराज रहेंगे। आय के साधन बढ़ सकते हैं। पत्नी का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी के लिए परेशान हो सकते हैं।

मीन (PISCES) : नदी व तालाब के समीप से गुजरते समय सावधान रहें। धन-धान्य की वृद्धि होगी। मन में नए कार्य के प्रति उत्साह बढ़ेगा। यात्रा करते समय कीमती सामान का ध्यान रखें। कारोबार की स्थिति बेहतर रहेगी।