BREAKING NEWS

सैन्य वार्ता : भारत का हॉटस्प्रिंग्स, गोगरा एवं अन्य बिन्दुओं से सैनिकों की जल्द वापसी पर जोर◾PM मोदी सोमवार को डिजिटल भुगतान के लिए 'ई-रुपी' की करेंगे शुरुआत ◾राजस्थान में भारी बारिश के बाद रेल की पटरी बही, उत्तर और मध्य भारत में तेज बारिश की संभावना◾महाराष्ट्र के पुणे जिले में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने ◾मानसून सत्र के पहले दो सप्ताहों में राज्यसभा के 40 घंटे हंगामे की भेंट चढ़े◾राजस्थान : गहलोत मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले अजय माकन बोले- कई मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक◾शिवराज के मंत्री ने बढ़ती महंगाई के लिए नेहरू पर फोड़ा ठीकरा, कहा-1947 के भाषण से शुरू हुई अर्थव्यवस्था की बदहाली◾संसद में पेगासस व किसानों के मुद्दे पर चर्चा करवाने के लिए विपक्षी दलों ने किया राष्ट्रपति से दखल देने का आग्रह◾मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, बोले- समाज सेवा के लिए आया था◾राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बने जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए नीतीश के करीबी का राजनीतिक संघर्ष◾UP बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी, 10वीं में 99.53% और 12वीं में 97.88% स्टूडेंट्स पास ◾टोक्यो ओलंपिक 2020 : पीवी सिंधु फाइनल की रेस से हुई बाहर, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार◾मिजोरम पुलिस की FIR पर CM सरमा का ट्वीट, 'किसी भी जांच में शामिल होने पर होगी खुशी'◾ओलंपिक मुक्केबाजी : क्वार्टर फाइनल में हारीं पूजा रानी, पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हुए अमित पंघाल ◾चुनावों से पहले BJP खेल रही आरक्षण का कार्ड, जानिए UP समेत किन 5 राज्यों में गूंजेगा OBC रिजर्वेशन का मुद्दा ◾आतंकी सरगना मसूद अजहर का भतीजा 'लंबू' मुठभेड़ में ढेर, पुलवामा हमले की साजिश में था शामिल ◾असम और मिजोरम के बीच हुई हिंसा पर बोले राहुल- देश में दंगों को बीज की तरह बोया जा रहा है◾अखिलेश यादव ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को बताया ई-रावण, सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का लगाया आरोप ◾'UPA सरकार ने कभी पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया', BJP का कांग्रेस पर पलटवार◾भारत और चीन के बीच 12वें दौर की सैन्य वार्ता, हॉट स्प्रिंग और गोगरा इलाकों से गतिरोध खत्म करने पर जोर ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (14 जून 2021)

मेष (ARIES) : नया वाहन खरीदने का शुभ योग है। धन-धान्य की वृद्धि होगी। अचानक माता के स्वास्थ्य में दिक्कत होगी। जिसके कारण अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। शत्रु से सावधान रहें, धोखा का योग है।

वृष (TAURUS) :  माता-पिता का सहयोग मिलेगा। बेटे के व्यवहार से मन दुखी होगा। राजनीतिक विचार धारा प्रभावित होंगे। किसी उच्चाधिकारी या मित्र के माध्यम से बिगड़े हुए कार्य पूर्ण होंगे। नये मित्रों से सम्पर्क बढ़ेंगे।

मिथुन (GEMINI) :  सभी प्रकार के भौतिक सुख-सुविधा होने के बावजूद भी मानसिक कष्ट रहेगा। परिवार के किसी सदस्य से ईर्ष्या का भाव रहेगा। दोपहर के बाद बिजली संबन्धी कार्य से सावधान रहें। लड़ाई-झगड़े से दूर रहें।

कर्क (CANCER) : गुस्से पर नियंत्रण रखें, अन्यथा स्वयं की हानि हो सकती है। बच्चों के अध्ययन को लेकर मन चिंतित रहेगा। नयी बीमारी से सावधानी बरतें, अन्यथा पूरा परिवार खतरें में आ सकता है। धन लाभ के योग हैं। 

सिंह (LEO) : ऐतिहासिक स्थलों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। सभी कार्य इच्छानुसार पूर्ण होंगे। पैतृक सम्पत्ति के मामले में भाई-बहन के रिश्ते में खटाश आ सकती है। नेत्र विकार से पीड़ित होंगे। मनोकामना पूरी होगी।

कन्या (VIRGO) : व्यापारी वर्ग के लिए लाभ का योग है। पैसे के लेन-देन के मामले में सावधान रहें। घर में शादी-ब्याह का माहौल रहेगा। अचानक रीढ़ की हड्डियों में दर्द उठ सकता है। मान-इज्जत में कमी महसूस होगी।

तुला (LIBRA) :  चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा करने के अवसर प्राप्त होंगे। शुभ कार्यों में खर्च-खर्चाव अधिक होगा। घर में मरम्मत का कार्य होगा। पूजा-पाठ से मन में शांति मिलेगी। सामाजिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक (SCORPIO) :  जमीन-जायदाद के कार्यों में लाभ होगा। नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे। भाग्योदय हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर मन परेशान रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें।

धनु (SAGITTARIUS) :  बच्चों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। गृहणियां दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगी। अग्नि संबन्धी कार्य करते समय ध्यान दें, अन्यथा दुर्घटना का योग हो सकता है। आमदनी के पर्याप्त साधन बन सकते हैं।

मकर (CAPRICORN) :  साझेदारी के कार्यों में दरार आने की सम्भावना है। परिवार के किसी सदस्य से ईर्ष्या भाव बना रहेगा। घरेलू जानवरों से प्रेम रहेगा। पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत बना रहेगा। कारोबारी में उलझने रहेंगी।

कुम्भ (AQUARIUS) : अधिक धन खर्च से बजट बिगड़ सकते हैं। बच्चों के साथ मन-मुटाव हो सकता है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। महिला मित्र द्वारा धोखा मिल सकता है। नया रोजगार शुरु कर सकते हैं। जिससे मन खुश रहेगा।

मीन (PISCES) : डायबिटीज के मरीज अपने खान-पान का ध्यान दें। सेहत मंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। परिवार के साथ कही घूमने की योजना बना सकते हैं। उदर विकार से पीड़ित होंगे। आय के पर्याप्त साधन बनेंगे।