BREAKING NEWS

भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, SC ने खारिज की जमानत पर सीबीआई की पुनर्विचार याचिका◾देशभर में कोरोना के 1,06,737 सक्रिय मामले, रिकवरी दर 47.99 फीसदी हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (6 अप्रैल)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) - धन संबंधित समस्या हो सकती है। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। सेहत को लेकर दिन अच्छा है। गृहणियां घर को व्यवस्थित करने में व्यस्त रहेंगी। किसी यात्रा पर जाने का प्लान रद्द हो सकता है। गर्भवती महिलाएं अपना विशेष ख्याल रखें। शुभ अंक-3, शुभ रंग-बोटल ग्रीन।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) - किसी भी हालात में अपनी प्रतिस्पर्धा की क्षमता को कम ना होने दें। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। परिवार के सदस्य घर का माहौल खुशनुमा करने की कोशिश करेंगे। फोन पर किसी रिश्तेदार का हालचाल जान सकते हैं। शुभ अंक-3, शुभ रंग-क्रीम।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) -  अनावश्यक धन खर्च हो सकता है। स्वस्थ जीवनशैली अपनाने का असर आपकी सेहत पर दिखेगा। परिवार में चल रहे किसी मामले से नाखुश हो सकते हैं। पुरानी यादों को याद कर अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक-4, शुभ रंग-हल्का नीला।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) - किसी नए व्यापार को शुरू करने में समस्या हो सकती है। नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। नकारात्मक सोच छोडऩे से घरेलू मोर्चे पर सकारात्मकता महसूस करेंगे। ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा जिसके चलते सभी को खुश कर पाएंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-टरक्वॉइश।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) -  अचानक धन खर्च हो सकता है। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। कोई आपकी क्रिएटिविटी की तारीफ करेगा। परिवार में किसी विवाद को सुलझाने की कोशिश करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए साफ-सफाई का ख्याल रखें। शुभ अंक-8, शुभ रंग-सफेद।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) -  आर्थिक स्थिति में सुधार के योग हैं। कार्यक्षेत्र पर किसी महत्वपूर्ण मामले में आपसे सलाह मांग सकते हैं। काम से थोड़ा ब्रेक लेना आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा। घरेलू मोर्चे पर किसी स्थिति को लेकर भावुक हो सकते हैं। शुभ अंक-11, शुभ रंग-वॉयलेट।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) - धन संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। कार्यक्षेत्र पर आज भाग्य का साथ मिलेगा। फिट और ऊर्जावान रहने के लिए सकारात्मक कदम उठाएंगे। गृहणियां घर में बदलाव की सोच सकती हैं। मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। शुभ अंक-9, शुभ रंग-सैंडी ब्राउन।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) -  आज आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। परिवार के किसी सदस्य को किसी काम के लिए मनाना मुश्किल होगा। बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देंगे। शुभ अंक-17, शुभ रंग-टील।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) - मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े लोगों को नए अनुभव प्राप्त होंगे। नियमित दिनचर्या अपनाना आरामदायक साबित होगा। घरेलू मोर्चे पर किसी विवादित मामले को उठाने से बचें। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव से बचने के लिए योग करें। शुभ अंक-17, शुभ रंग-गाढ़ा लाल।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)  -  नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। हालातों के चलते किसी यात्रा पर जाना संभव नहीं होगा। लगातार चले आ रहे माहौल से बोर हो सकते हैं। घर पर काम की अधिकतता रहेगी। आज का दिन थकानभरा साबित होगा। शुभ अंक-7, शुभ रंग-मरुन।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) - फिजूल खर्चों को कम करने की कोशिश करें। आज आप फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। घरेलू मोर्चे पर व्यर्थ खर्च पर रोक लगाने की जरूरत है। मुश्किल स्थिति में किसी की दी गई सलाह काफी काम आएगी। शुभ अंक-6, शुभ रंग-केसरिया।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) -  किसी बीमारी में घरेलू उपचार अपनाना फायदेमंद साबित होगा। मूड स्विंग्स से बचने की कोशिश करें। परिवार में किसी को अपने स्वभाव का अतरिक्त लाभ ना उठाने दें। विज्ञान की तरफ  रूझान हो सकता है। घर के किसी सदस्य के साथ अपनी भावनाएं शेयर करेंगे। शुभ अंक-5, शुभ रंग-क्रीम।