BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾

भविष्यफल

स्वाइन फ्लू का कहर , 7 RAS अफसर आये चपेट में

राजस्थान में स्वाइन फ्लू थमने का नाम ही नहीं ले रहा है बता दे की राजस्थान में राज्य प्रशासनिक सेवा के सात अधिकारी भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गए हैं, इससे सरकार में हड़कंप मच गया है।

स्वाइन फ्लू को लेकर चिकित्सा विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है कि राज्य प्रशासनिक अधिकारियों की सुरक्षा में भी सक्षम नजर नहीं आ रहा है। मंगलवार को जयपुर में राजस्थान ऑफिसर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (ओटीएस) में प्रशिक्षण ले रहे 282 अधिकारियों में से 74 प्रशिक्षु आरएएस के सैंपल चिकित्सा विभाग ने लिए जिसमें से सात अधिकारी पॉजिटिव पाए गए, इससे अधिकारियों सहित सरकार में हड़कंप मच गया है। ओटीएस में महिलाकर्मी की आठ दिन पहले बारह दिसम्बर को स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। यहीं पर सरकार का प्रशासन संभालने के लिए आरएएस अधिकारियों का प्रशिक्षण भी चल रहा है।

चिकित्सा विभाग की लापरवाही यह रही कि ओटीएस की महिलाकर्मी की मौत के आठ दिन बाद ओटीएस में स्क्रीनिंग करवाई जबकि तत्काल होनी चाहिए थी। प्रशिक्षण ले रहे अधिकारियों में से तीन और को स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद कल मंगलवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने पहुंचकर सभी का परीक्षण किया जिस वजह से परीक्षा का समय एक घंटा बढ़ना पड़। प्रशिक्षु अधिकारियों में दहशत इस कदर है कि विभाग ने बीस दिसम्बर को ली जाने वाली परीक्षा 18 दिसम्बर को ही करवा ली।

चिकित्सा विभाग की जांच के बाद कई अधिकारी अवकाश पर चले गए। विभाग ने जांच टीम और संपर्क में आने वाले सभी को टेमी फ्लू दी है। ओटीएस में अधिकारियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख शासन सचिव वीनू गुप्ता ने विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर उन्हें डांट पिलाई। उन्होंने स्वाइन फ्लू की रोकथाम के हरसंभव उपाय करने के भी निर्देश दिए।

अन्य हेल्थ सम्बन्धित जानकारियों के लिए यहाँ पड़ते रहिये