BREAKING NEWS

मध्य प्रदेश में तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, EC ने तारीखों का किया ऐलान ◾कल्याण और विकास के उद्देश्यों के बीच तालमेल बिठाने पर व्यापक बातचीत हो: उपराष्ट्रपति◾वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का हआ निधन, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में थे भर्ती◾ MSP और केस वापसी पर SKM ने लगाई इन पांच नामों पर मुहर, 7 को फिर होगी बैठक◾ IND vs NZ: एजाज के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर भारी पड़े भारतीय गेंदबाज, न्यूजीलैंड की पारी 62 रन पर सिमटी◾भारत में 'Omicron' का तीसरा मामला, साउथ अफ्रीका से जामनगर लौटा शख्स संक्रमित ◾‘बूस्टर’ खुराक की बजाय वैक्सीन की दोनों डोज देने पर अधिक ध्यान देने की जरूरत, विशेषज्ञों ने दी राय◾देहरादून पहुंचे PM मोदी ने कई विकास योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण, बोले- पिछली सरकारों के घोटालों की कर रहे भरपाई ◾ मुंबई टेस्ट IND vs NZ - एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, भारत के पहली पारी में 325 रन ◾'कांग्रेस को दूर रखकर कोई फ्रंट नहीं बन सकता', गठबंधन पर संजय राउत का बड़ा बयान◾अमित शाह बोले- PAK में सर्जिकल स्ट्राइक कर भारत ने स्पष्ट किया कि हमारी सीमा में घुसना आसान नहीं◾केंद्र ने अमेठी में पांच लाख AK-203 असॉल्ट राइफल के निर्माण की मंजूरी दी, सैनिकों की युद्ध की क्षमता बढ़ेगी ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 8 हजार से अधिक नए केस, 415 लोगों की मौत◾चक्रवाती तूफान 'जवाद' की दस्तक, स्कूल-कॉलेज बंद, पुरी में बारिश और हवा का दौर जारी◾विश्वभर में कोरोना के आंकड़े 26.49 करोड़ के पार, मरने वालों की संख्या 52.4 लाख से हुई अधिक ◾आजाद ने सेना ऑपरेशन के दौरान होने वाली सिविलिन किलिंग को बताया 'सांप-सीढ़ी' जैसी स्थिति◾SKM की बैठक से पहले राकेश टिकैत ने कहा- उम्मीद है कि आज की मीटिंग में कोई समाधान निकलना चाहिए◾राष्ट्रपति ने किया ट्वीट, देश की रक्षा सहित कोविड से निपटने में भी नौसेना ने निभाई अहम भूमिका◾तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन, डब्ल्यूएचओ ने कहा- वेरिएंट पर अंकुश लगाने के लिए लॉकडाउन अंतिम उपाय◾सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की आज होगी अहम बैठक, आंदोलन की आगे की रणनीति होगी तय◾

आज का राशिफल (29 अक्टूबर 2021)

मेष (ARIES) : संतान की किसी उपलब्धि से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। शाम को मनोरंजन संबंधी कोई कार्यक्रम बन सकता है। अपनी ऊर्जा व कार्यक्षमता को बनाए रखें। गुस्से पर काबू रखना आवश्यक है।

वृष (TAURUS): विद्यार्थी वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय नष्ट न करें। लक्ष्य के प्रति ध्यान केन्द्रित रखें। महिलाएं घर की छोटी-छोटी बातों को पड़ोसियों से जिक्र न करें। मानहानि का भय है।

मिथुन (GEMINI) : रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि बनी रहेगी। युवाओं को कैरियर संबंधी शुभ समाचार मिलने से मानसिक सुकून महसूस होगा। प्रेमी युगल को परिवार द्वारा वैवाहिक स्वीकृति मिल सकती है।

कर्क (CANCER) : मीडिया, शेयर मार्किट, कम्प्यूटर आदि से जुड़े व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलेगा। किसी नए कार्य की शुरूआत के लिए समय उत्तम है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े युवा वर्ग को नए कार्य मिल सकते हैं।

सिंह (LEO) : व्यावसायिक गतिविधियों में बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। कर्मचारियों की गतिविधियों पर ​निगरानी बनाए रखें। पति-पत्नी के बीच संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

कन्या (VIRGO) : आज अधिकतर समय रचनात्मक कार्यों में व्यतीत होगा। घर में साज-सज्जा एवं नवीनीकरण से संबंधित कार्यों की योजना बनेगी। शाम को किसी खास करीबी के यहां से दुखद खबर मिल सकती है।

तुला (LIBRA) : बीपी एवं डायबिटीज के मरीज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतुलित आहार लें। गरिष्ठ एवं तली-भुनी चीजों से परहेज करें। विद्यार्थी वर्ग आगामी परीक्षा हेतु किसी अच्छे संस्था में दाखिला लेंगे।

वृश्चिक (SCORPIO) : परिवार में किसी सदस्य के साथ छोटी-छोटी बात को लेकर बहस हो सकती है। अपने गुस्से पर काबू रखें। बात को सकारात्मक तरीके से समझने का प्रयास करें। व्यावसायिक स्थिति ठीक रहेगी।

धनु (CAPRICORN) : आप अपने अन्दर भरपूर ऊर्जा व आत्मबल का संचार महसूस करेंगे।  किसी विशेष कार्य में अपने निर्णय को प्राथमिका दें। छोटी-छोटी बात को तूल न पकड़ने दें। विरोधी कार्य में बाधा डाल सकते हैं।

मकर (CAPRICORN) : सौंदर्य प्रसादन से संबंधित व्यवसाय में तरक्की मिलेगी। शादी समारोह में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। दिनभर की भाग-दौड़ व थकान से सिरदर्द की शिकायत हो सकती है। आराम की विशेष जरूरत है।

कुम्भ (AQUARIUS) : प्रेम-प्रसंग के मामले में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आलस की वजह से कोई महत्वपूर्ण कार्य आपसे छूट सकता है। समय का सदुपयोग करें। कार्यों पर ध्यान रखें।

मीन (PISCES) :व्यापारिक मामले में कोई नया निर्णय लेने में दिक्कत होगी। अपनी यथावत स्थि​​ति पर ध्यान केन्द्रित रखें। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने कार्य के प्रति समर्पित रहें। पदोन्नति एवं वेतन वृद्धि होने के योग हैं।