BREAKING NEWS

विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾

भविष्यफल

आज का रा‌शिफल (15-अगस्त-2018)

\"\"मेष (ARIES) 21 मार्च से 20 अप्रैल : स्किल और दक्षता के कारण नए जॉब में जल्द ही अपनी धाक जमाने में सफल रहेंगे। जमीन जायदाद से अच्छा मुनाफा होगा। परिवार के किसी सदस्य को डिप्रेशन से निकालने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। शादीयोग्य लोगों को मनपसंद साथी मिलेगा। शुभ अंक-11 शुभ रंग-क्रीम।


\"\"वृष (TAURUS) 21 अप्रैल से 20 मई : कार्यक्षेत्र में पेंडिंग काम की वजह से व्यस्तता बढऩे वाली है। किसी सहकर्मी के साथ पैदा हुई गतलफहमी को समय रहते दूर कर लेने की जरुरत है। गृहणियां घर के अड़चनों से उबरने का प्रयास करेंगी। रात को ड्राइव करते समय सावधान रहने की जरुरत है। शुभ अंक-1 शुभ रंग-सफेद ।


\"\"मिथुन (GEMINI) 21 मई से 21 जून : किसी पसंदीदा प्रोजेक्ट को लेकर बिजनेस पार्टनर को तैयार करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके शुभचिंतकों का सहयोग कार्यभार कम करने के साथ ही मोरल भी ऊंचा बनाए रखेगा। किसी बीमारी से निपटने में घरेलू नुस्खा बेहद कारगर साबित हो सकता है। शुभ अंक-6 शुभ रंग-फॉरेस्ट ग्रीन।


\"\"कर्क (CANCER) 22 जून से 23 जुलाई : कुछ लोगों को यात्रा करने का मौका मिलने वाला है। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगा। कुछ लोगों को किसी समारोह में सम्मानित रूप से बुलाया जा सकता है। परिवार में रखा जाने वाला कोई गेटटुगेदर पार्टी आपको कई ऐसे संबंधिंयों से मिलने का मौका देगा। शुभ अंक-7 शुभ रंग -आसमानी।


\"\"सिंह (LEO) 23 जुलाई से 22 अगस्त : करीबी कंधे का भार हल्का करने वाला है। दोस्तों के साथ शानदार समय बिता सकते हैं। स्पोर्टेस में लगातार अपनी उपयोगिता बनाए रखने में सफल रहेंगे। बिजनेस करने वाल लोगों को किसी प्रतियोगिता का सामना करने के लिए अपने सिद्धांत पर बने रहना होगा। शुभ अंक-4 शुभ रंग-गहरा नीला।


\"\"कन्या (VIRGO) 23 अगस्त से 22 सितंबर : अच्छी जॉब की तलाश में लगे लोगों के लिए दिन लकी साबित होगा। प्रोफेशनल स्तर पर स्किल की डिमांड बढऩे की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होने की संभावना है। किसी प्रतियोगिता को लेकर आपका डर निराधार साबित होगा। शुभ अंक-6 शुभ रंग-परपल।


\"\"तुला (LIBRA) 23 सितंबर से 23 अक्तूबर : प्रोफेशनल और निजी दोनों ही स्तर पर स्थिति अनुकूल होगी। पढ़ाई के क्षेत्र में अपना बेस्ट देने वाले हैं, परिणाम अनुकूल रहने की उम्मीद है। खरीदी गई किसी नई प्रॉपर्टी से जबरदस्त आमदनी आने की शुरुआत होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। शुभ अंक-15 शुभ रंग-सी ग्रीन।


\"\" वृश्चिक (SCORPIO) 24 अक्तूबर से 21 नवंबर : सामाजिक क्षेत्र में होने वाले किसी समारोह का दायित्व लेकर आत्मिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। करीबी की मदद करने के लिए आप किसी भी हद तक जा सकते हैं। किसी के प्यार या लाड़ के चक्कर में कोई बड़ा मौका हाथ से नहीं जाने दे सकते हैं। शुभ अंक-9 शुभ रंग-सुनहरा।


\"\"धनु (SAGITTARIUS) 22 नवंबर से 21 दिसंबर : बढ़े हुए खर्च का सामना करने के लिए बचत पर जोर देने वाले हैं। यदि आपको पता है कि पढ़ाई में हुए नुकसान की भरपाई संभव नहीं है तो मेहनत करने का मौका हाथ से नहीं जाने दे सकते। परिवार में होने वाले किसी गेदरिंग की वजह से आपकी व्यस्तता बढऩे की संभावना है। शुभ अंक-3 शुभ रंग-परपल।


\"\"मकर (CAPRICORN) 21 दिसंबर से 19 जनवरी : हर किसी समारोह में अपनी अहमियत की अपेक्षा रखना सही नहीं होगा, कभी पीछे रहने का भी आनंद ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपना महत्व बनाए रखने के लिए आपको और जोर लगाने की जरुरत है। पढ़ाई के मामले में कंफ्यूजन का बड़ा नुकसान हो सकता है। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरा।


\"\"कुम्भ (AQUARIUS) 20 जनवरी से 18 फरवरी : इगो की वजह से सबके साथ जमकर मस्ती नहीं कर पा रहे हैं, इमेज के दायरे से निकलें। जिससे आगे आपको भी मदद मिलने की उम्मीद है एउसकी जरुरतों का ध्यान रखने का प्रयास करेंगे। पढ़ाई के मामले में चाह कर भी किसी की मदद नहीं कर पाएंगे। शुभ अंक-4 शुभ रंग-गहरा नीला


\"\"मीन (PISCES) 19 फरवरी से 20 मार्च : पढ़ाई के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि मिलेगी। आपके द्वारा की गई मेहनत प्रोफेशनल स्तर पर कामयाब होती नजर आ रही है। किसी बड़े कार्यक्रम में शिरकत करने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। क्रिएटिव फिल्ड में काम करने वालों को कोई पुरस्कार मिलने की संभावना है। शुभ अंक-1 शुभ रंग-सफेद।