BREAKING NEWS

दिल्ली के किसानों की फसल बर्बाद, मुआवजा देने के नाम पर CM का झूठ का खेल पंजाब तक चालू : दिल्ली कांग्रेस◾मुंबई : ACB ने तीसरी बार पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को किया तलब, पिछले दो समन पर नहीं हुए थे पेश ◾ केंद्र सरकार ने देश के 407 में संक्रमण दर 10 फीसदी से ज्यादा होने पर कोविड प्रतिबंध 28 फरवरी तक बढ़या◾पंजाब में सिद्धू या चन्नी में से कौन होगा मुख्यमंत्री का फेस ?राहुल गांधी ने दिया यह जवाब...◾चौधरी चरण सिंह मेरे आदर्श, जाट समुदाय भाजपा से नाराज नहीं रह सकता : राजनाथ◾ दिल्ली में कोविड-19 के 4,291 नये मामले, 34 और लोगों की महामारी से मौत◾ विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर COVID19 पॉजिटिव हुए, कांटेक्ट में आए लोगों को दी एहतियात बरतने की सलाह◾यूपी चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष नड्डा कल शाहजहांपुर में करेंगे जन संपर्क अभियान, कार्यक्रम को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली के बाद चंडीगढ़ में कोविड प्रतिबंधों में ढील, 10वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल खोलने की अनुमति ◾भारत-मध्य एशिया शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने की मेजबानी, अफगानिस्तान को लेकर कही यह बात ◾SP ने जारी की 56 प्रत्याशियों की लिस्ट, गैर यादव OBC नेताओं पर खास ध्यान, जानें किसे कहां से मिला टिकट ◾यूपी चुनाव : आजम खान ने सीतापुर की जेल से ही भरा नामांकन, SP ने रामपुर से ही दिया टिकट◾आखिरकार टाटा के पास पहुंचा 'महाराजा' का स्वामित्व, अब एयरलाइन में बड़े बदलाव करेगा समूह◾उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस-BJP में जारी है रूठों को मनाने की कवायद, जानें पार्टियों में क्या हुए बदलाव? ◾1971 में मुख्यमंत्री टी एन सिंह को गोरखपुर के लोगों ने हराया था, अब फिर से इतिहास दोहराएंगे : चंद्रशेखर ◾UP में शाह ने भरी हुंकार, विपक्ष पर हुए हमलावर, कहा- माफियाओं पर कार्रवाई से अखिलेश के होता दर्द ◾अब खुले बाजार में मिलेंगी Covishield और Covaxin, पर मेडिकल स्टोर से नहीं ले सकेंगे◾अंसारी के असहिष्णुता वाले बयान पर छिड़ा राजनीतिक बवाल, BJP-VHP ने की कड़ी निंदा, जानें क्या कहा ◾पंजाब चुनाव को लेकर बीजेपी ने कैंडिडेट्स की एक और लिस्ट की जारी , जानिए किसे कहां से मिला टिकट◾अरुणचल प्रदेश से लापता लड़के की हुई 'वतन वापसी', कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾

आज का राशिफल (19 फरवरी 2021)

मेष (ARIES) : पारिवारिक एवं व्यावसायिक गतिविधियों में संतुलन बनाकर चलें। आज के दिन कोई जोखिम भरे कार्य न करें। मन में किसी बात को लेकर उलझन सी महसूस करेंगे किन्तु मित्र एवं परिवार के किसी सदस्य का वैचारिक सहयोग राहत दिलाएगा।

वृष (TAURUS) : आज आप अपने महत्वपूर्ण कार्य दोपहर तक पूर्ण कर लें क्योंकि दोपहर के बाद विफलता की भी शंका बन सकती है। शाम के समय किसी पूर्व परिचित मित्र के यहां जा सकते हैं। पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी जिससे आत्मिक खुशी महसूस होगी।

मिथुन (GEMINI) : अध्ययनरत युवा को अनुसंधान संबंधी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। टीम के साथ किसी नए प्रोजैक्ट पर चर्चा कर सकते हैं। नौकरी पेशा व्यक्ति कार्य के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। अपनी कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें।

कर्क (CANCER) : आय के साथ-साथ व्यय की भी अधिकता रहेगी। इस समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों में लाभ की स्थिति बनी हुई है। नौकरी में कार्यभार की अधिकता से व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे जिसकी वजह से पति-पत्नी में तनाव उत्पन्न हो सकता है।

सिंह (LEO) : अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक कार्य करने की वजह से शारीरिक थकान एवं कमजोरी महसूस करेंगे। अपनी सेहत का भी ध्यान रखें अन्यथा समस्या उत्पन्न हो सकती है। संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। खुशी का माहौल बना रहेगा।

कन्या (VIRGO) : घर में किसी सदस्य की विवाह संबंधी मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है। सगे-संबंधियों के आने से खुशी का माहौल रहेगा। घरेलू उपकरण की खरीददारी में धन खर्च की अधिकता रहेगी। व्यावसायिक गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

तुला (LIBRA) :विद्यार्थी वर्ग के लिए चुनौतीपूर्ण समय है, लक्ष्य के प्रति ध्यान केन्द्रित रखें और अधिक परिश्रम की आवश्यकता है। सफलता के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्यान रखें। विवाहित पुरुष को कुछ व्यक्तिगत समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है। धैर्य बनाए रखें।

वृश्चिक (SCORPIO) : व्यावसायिक क्षेत्र में कुछ नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं। धन लाभ की संभावना बनी हुई है। पड़ोसियों के साथ छोटी-छोटी बात को लेकर विवाद को बढ़ावा न दें अपने कार्यों के प्रति ध्यान केन्द्रित रखें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

धनु (SAGITTARIUS) : पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के कार्यों में जरूरत से ज्यादा हस्तक्षेप न करें, तनाव की स्थिति बन सकती है। परिवार के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह को नजरंदाज न करें। आगामी समय में लाभदायक साबित हो सकता है।

मकर (CAPRICORN) : अध्ययनरत युवा एवं विद्यार्थियों को अध्ययन में और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी अप्रिय घटना घटने से मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। कार्य क्षेत्र में जुड़े व्यक्ति अपने कार्यों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करें।

कुम्भ (AQUARIUS) :  रोजगार के क्षेत्र में व्यस्तता के बावजूद भी रिश्तों को बखूबी निभाना जानते हैं। सगे-संबंधियों के बीच आपका रुतबा एवं मान-सम्मान बना रहेगा। किन्तु परिवार का कोई सदस्य आपके व्यवहार से संतुष्ट नहीं रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

मीन (PISCES) : सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारी किसी गैर कानूनी कार्यों में रुचि न लें। मानसिक तनाव के साथ-साथ मानहानि की आशंका बनी हुई है। व्यापारी वर्ग अपने सहयोगियों की गतिविधियों पर निगरानी रखें, चोरी होने की आशंका बन सकती है।