BREAKING NEWS

एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (22 अगस्त)

21 मार्च  से 20 अप्रैल : पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। करियर के लिए दिन बहुत अच्छा है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। घर की मरम्मत में व्यस्त रह सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में पास हुए लोगों को अच्छे मौके मिल सकते हैं।  शुभ अंक-3, शुभ रंग-पीला।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स को प्रभावित करने में कामियाब होंगे। सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करें। लंबी यात्रा करते समय सतर्क रहें। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने के लिए लोन लेने की सोच सकते हैं। विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-सफेद।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) किसी कठिन असाइनमेंट को आसानी से पूरा कर लेंगे। पैसों को बचाने में कामियाब होंगे। व्यायाम करने का असर सेहत पर दिखाई देगा। परिवार के किसी करीबी को आपसे काफ़ी उम्मीदें हैं। प्रॉप्रर्टी के कारण रिश्ते खराब हो सकते हैं। पढ़ाई में सफ लता प्राप्ति के योग हैं। शुभ अंक-8, शुभ रंग-डार्क ग्रे।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) आर्थिक स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र पर काम का दबाव अधिक हो सकता है। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करते रहें। परिवार के साथ दिन बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। यात्रा पर किसी से मुलाकात कर अच्छा लगेगा। नौकरी में तरक्की के योग हैं।  शुभ अंक-7, शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त)  आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पढ़ाई में आपकी मेहनत रंग लाएगी। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। शहर से बाहर यात्रा करते समय सतर्क रहें। किसी प्रॉप्रर्टी की खरीददारी कर सकते हैं। शुभ अंक-11, शुभ रंग-पीच। 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)  कार्यक्षेत्र पर शत्रुओं का सामना करने में कामियाब होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। किसी व्यक्ति के साथ यात्रा पर जाना यादगार अनुभव साबित होगा। खानदानी प्रॉप्रर्टी के बदले बिल्डर फ्लैट ले सकते हैं। शुभ अंक-9, शुभ रंग-कॉफ ी।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)  कार्यक्षेत्र पर अपने काम से सीनियर्स को प्रभावित करने में कामियाब होंगे। खर्च ज़्यादा होने की संभावना है। किसी बीमारी में सुधार होगा। परिवार में किसी चीज को लेकर मतभेद हो सकते हैं। किसी के साथ यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हल्का हरा।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) कार्य के प्रति आपकी गंभीरता की सभी तारीफ  करेंगे। सोच समझकर पैसा निवेश करने कर सकते हैं। सेहत को लेकर नियमित व्यायाम करते रहें। लंबे समय से चले आ रहे विवाद संतुष्टïी से हल हो जाएंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को बेचने से लाभ होगा। शुभ अंक-15, शुभ रंग-कॉफी।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) करियर के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा। सेहत को लेकर सतर्क रहें। पारिवारिक झगड़े को आसानी से सुलझाने में कामियाब होंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने का सपना पूरा होगा। पढ़ाई में सफ लता प्राप्ति के योग हैं। शुभ अंक-6, शुभ रंग-क्रीमसन।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) करियर में तरक्की से खुशी महसूस करेंगे। धन प्राप्ति के नए स्त्रोत खुलेंगे। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम जरूर करें। घर पर कोई छोटी सी बात बड़े विवाद का रुप ले सकती है। पढ़ाई पर ज्याादा ध्यान देने की जरुरत है। शुभ अंक-4, शुभ रंग-डार्क  टरक्वॉइश। 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)  कार्यक्षेत्र पर अपने काम को लेकर गंभीर रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए आय बढ़ाने की सोचें। मौसमी बीमारी से परेशान लोगों की सेहत में सुधार होगा। परिवार के साथ अच्छा महसूस करेंगे। किसी प्रॉप्रर्टी के लिए किराएदार मिलने में समस्या हो सकती है। शुभ अंक-22, शुभ रंग-नीला।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) करियर के लिए दिन अच्छा है। उलझन से बाहर निकलने में कोई आपकी मदद कर सकता है। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। परिवार का कोई झगड़ा बाहर आ सकता है। घर खरीदने की सोच सकते हैं। पढ़ाई को लेकर ज्यादा तनाव ना लें। शुभ अंक-17, शुभ रंग-कॉफी।