आज का राशिफल


मेष : 21 मार्च से 20 अप्रैल :
पेशेवर मोर्चे पर स्थिति मजबूत बनाने के लिए एक कदम आगे बढ़ाकर जाना होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर चौंकाने वाला परिणाम मिल सकता है। कोई आपके व्यवहार से आहत हो सकता है। रोमांटिक मूड में रहने के कारण कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक-18, शुभ रंग-भूरा।


वृष :  21 अपै्रल से 20 मई :
किसी के बारे में गलत विचार घर के नौजवान को भड़काने का काम कर सकता है। सामाजिक मोर्चे पर कोई आपको तुरुप के पत्ते के रूप में इस्तेमाल कर सकता है। गलत खान-पान पर नियंत्रण करना अतिआवश्यक हो सकता है। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- भूरा।


मिथुन : 21 मई से 21 जून :
बड़ा सोचने वाले के प्रयासों और नियत को अनदेखा करना सही नहीं होगा। भावनाओं से जुड़े मामले में दिल थाम कर बैठने की जरूरत है। काम को पूरा करने में आगे रहने की संभावना है। नौकरी बदलने वाले लोगों को पुराने नियोक्ता से अच्छा चरित्र प्रमाणपत्र मिलने के संकेत हैं। शुभ अंक-18, शुभ रंग-लेमन।


कर्क : 22 जून से 23 जुलाई :
पेशेवर मोर्चे पर आवेग में आने से बचना होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर मिले काम को पूरा करने के लिए जी-जान लगानी पड़ सकती है। बीमार चल रहे लोग सुधार महसूस करेंगे। फिट रहने के लिए बाहर जाकर खेलना शुरू कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। शुभ अंक-17, शुभ रंग-गहरा स्लेटी।


सिंह : 24 जुलाई से 22 अगस्त :
आलस छोड़कर व्यापार में स्वयं उतरना होगा। काम पूरा नहीं करने के कारण किसी करीबी को नाराज कर सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर शर्मिंदगी का सामना करने की संभावना है। रोमांटिक जीवन में आई शिथिलता दूर होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। शुभ अंक-2, शुभ रंग- नारंगी।


कन्या : 23 अगस्त से 22 सितंबर :
काम से छोटा सा अवकाश ले सकते हैं। नौकरी में धीमी शुरुआत वाले मजबूत स्थिति में पहुंचेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर अपने विकल्प खुले रखना सही होगा। गृह प्रवेश की खुशी में समारोह का आयोजन किए जाने की संभावना है। यात्रा को दौरान किसी करीबी से मुलाकात संभव है। शुभ अंक-3, शुभ रंग-पीला।


तुला : 23 सितंबर से 23 अक्तूबर :
अपने कंधे से किसी काम का बोझ उतारने के लिए थोड़ा समझदारी से काम करना होगा। वित्तीय मोर्चे पर कोई आपकी आंखों में धूल झोंक सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर आ रही परेशानी दूर होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। शुभ अंक-1, शुभ रंग-मेहरून।


वृश्चिक : 24 अक्तूबर से 21 नवंबर :
किसी चीज के प्रति विश्वास कायम रखने में असमर्थ महसूस कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर बहुत कुछ किया जाना अभी बाकी है। वित्तीय मोर्चे पर किसी अप्रत्याशित परेशानी से बचना होगा। आलस पर काबू पाने का प्रयास करेंगे। स्वास्थ्य पर नजर बनाए रखने की जरूरत है। शुभ अंक-8, शुभ रंग-बैंगनी।


धनु :  22 नवंबर से 21 दिसंबर :
काम में क्वालिटी के लिए पैमाने में समझौता न करें। सामाजिक मोर्चे पर मस्ती का माहौल मिलने की संभावना है। शादीयोग्य लोगों को सही विकल्प मिलने के संकेत हैं। अपनी क्षमता निखारने का मौका मिलने की संभावना है। आपका प्यार आपको सरप्राईज दे सकता है। शुभ अंक-7, शुभ रंग-हल्का लाल।


मकर : 21 दिसंबर से 19 जनवरी :
किसी से मोहभंग होने के कारण आप किसी अन्य विकल्प की तलाश कर सकते हैं। समय पर काम पूरा करने के लिए प्राथमिकता तय करनी होगी। आमदनी का अच्छा जरिया मिलने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी की सहायता की तलाश हो सकती है। शुभ अंक-15, शुभ रंग-सफेद।


कुंभ : 19 फरवरी से 20 मार्च :
आज मिलने वाले सुनहरे मौके का लाभ लेने के लिए तैयार रहें। पेशेवर मोर्चे पर अच्छे परिणाम के लिए अपने सहकर्मियों को विश्वास में रखें। सामाजिक मोर्चे पर आपका आकर्षण बढऩे की संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर मजबूती आने के संकेत हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शुभ अंक-9, शुभ रंग-भूरा।


मीन : 19 फरवरी से 20 मार्च :
किसी परियोजना में सारा दिन व्यस्त रहने की संभावना है। कोई आपको गुमराह करने की फिराक में हो सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति अनुकूल रहेगी। किसी के साथ बढ़ रही नजदीकी प्यार में बदल जाने की संभावना है। खास मकसद से की जाने वाली यात्रा सफल रहेगी। शुभ अंक-6, शुभ रंग-बैंगनी।