BREAKING NEWS

लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (30 दिसंबर)

मेष (ARIES) (21 मार्च  से 20 अप्रैल) :सेहत को लेकर जागरुक रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ऑफिस और घर में सामांजस्य बिठाने में कामयाब होंगे। घर को दोबारा व्यवस्थित करने की सोच सकते हैं। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाना कैंसिल हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर शांत रहने की कोशिश करें। शुभ अंक-17, शुभ रंग-डार्क टरक्वॉइश।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) :सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करें। किसी चीज में किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा। कार्यक्षेत्र पर किसी असाइनमेंट को समय पर पूरा कर लेंगे। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी नई जगह शिफ्ट हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर नई चीजें जल्दी सीख लेंगे। शुभ अंक-11, शुभ रंग-क्रीम।

मिथुन (GEMINI) (21 मई  से 21 जून) :सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। किसी चीज पर पैसा खर्च हो सकता है। टीम मैंबर्स अपनी टीम का गठन करेंगे। परिवार कोई सदस्य आपके निर्णय से असहमत हो सकता है। किसी यात्रा पर जाने के योग हैं। शुभ अंक-5, शुभ रंग-गाढ़ा हरा।

कर्क (CANCER) (22जून से 22जूलाई): सेहतमंद रहने के लिए डाइट प्लान बनाकर चलें। रियल स्टेट्स से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। परिवार में किसी काम को लेकर प्रशंसा ना मिलना समय की बर्बादी लगेगा। कहीं छुट्टियों पर जाने का मन बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर खुद को साबित करने का दिन है। शुभ अंक-2, शुभ रंग-सफेद।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) :सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करते रहें। भविष्य की किसी योजना के लिए पैसा बचाने की सोचेंगे। माता-पिता के शब्दों से दुखी हो सकते हैं। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर अपने शत्रुओं से सावधान रहें। किसी समारोह में सभी की निगाहें आप पर ही रहेंगी। शुभ अंक-9, शुभ रंग-क्रीम।

कन्या (VIRGO) (23  अगस्त   से   22  सितंबर) :सेहतमंद रहने के लिए जिम ज्वॉइन करने की सोच सकते हैं। किसी मंहगी चीज की खरीददारी के लिए पैसे बचा सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर किसी काम को लेकर असंतुष्ठ महसूस करेंगे। किसी करीबी से मिलने शहर से बाहर जा सकते हैं। गृहणियां घर को व्यवस्थित करने में व्यस्त रहेंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-फोरेस्ट ग्रीन।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर  से 23 अक्तूबर) :सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करें। रुका हुआ धन वापिस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र पर चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। समय ना दे पाने के कारण परिवार के सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं। ऑफि स आने जाने में परेशानी नहीं होगी। शुभ अंक-3, शुभ रंग-लाल।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर   से  21 नवंबर) :सेहतमंद रहने के लिए आलस्य का त्याग कर व्यायाम करें। धन लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर कुछ समस्याएं हो सकती हैं। परिवार में शांति का माहौल रहेगा।द ोस्तों के साथ कुछ अच्छा प्लान कर सकते हैं। विवाह योग्य लोगों के शादी के योग बन रहे हैं। शुभ अंक-4, शुभ रंग-टरक्वॉइश।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर  से 21 दिसंबर) :आज के दिन फि ट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। कार्यक्षेत्र पर हर काम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार से कोई खुशखबरी मिल सकती है। यात्रा करते समय सावधानी बरतें। प्रोफेशनली और पर्सनली दिन अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे को समझने की कोशिश करें। शुभ अंक-22, शुभ रंग-नेवी ब्लू।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) : सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करते रहें। धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र पर नई चीजें सीखने की कोशिश करें। परिवार का कोई सदस्य आपकी सलाह को नजरअंदाज करेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। शुभ अंक-1, शुभ रंग-सफेद।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी): सेहत को नजरअंदाज ना करें। फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर तरक्की के योग हैं। किसी मेहमान के आने घर में उत्साह का माहौल रहेगा। कार्यक्षेत्र पर आपके काम की तारीफ होगी। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों को लेकर असमंजस महसूस कर सकते हैं। शुभ अंक-18, शुभ रंग-सफेद।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) :सेहतमंद रहने के लिए डाइट प्लान बनाकर चलें। किसी महंगी चीज को खरीदने की सोच सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर मेहनत के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। परिवार के सदस्य आपके मूड स्विंग्स से परेशान हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर कोई आपकी प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाने की कोशिश करेगा। शुभ अंक-7, शुभ रंग-लाइव ग्रीन।