BREAKING NEWS

सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (16-अगस्त-2018)

\"\"मेष (ARIES) 21 मार्च से 20 अप्रैल : जिस तरह सेहत को लेकर सतर्कता दिखाई है उससे तंदरुस्त बने रहेंगे। बिजनेस पर्सन आमदनी बनाए रखने के लिए नई स्ट्रेटजी बना सकते हैं। कार्यस्थल पर किसी से बहस करने से बचें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव बढऩे की संभावना है। शुभ अंक-9 शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।
\"\"वृष (TAURUS) 21 अप्रैल से 20 मई : दार्शनिक मूड में बने रहेंगे, असर काम काज में भी नजर आने की उम्मीद है। प्रोफेशनल या पढ़ाई के स्तर पर दिखने वाली समस्या जल्द ही दूर हो जाने की संभावना है। परिवार में खुशियां बनाए रखने के लिए जी तोड़ प्रयास करेंगे। बच्चे की वजह से सर ऊंचा होगा। शुभ अंक-6 शुभ रंग-सी ग्रीन।
\"\"मिथुन (GEMINI) 21 मई से 21 जून : खुद को खतरे के कगार से निकालने के लिए अद्भूत क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। पढ़ाई के मामले में तेजी आएंगी। जॉब जो लोग जॉब की वजह से समस्या महसूस कर रहे थे उनको राहत मिलने की उम्मीद है। रोमांटिक स्तर पर खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। शुभ अंक-8 शुभ रंग-लेवेन्डर।
\"\"कर्क (CANCER) 22 जून से 23 जुलाई : प्रतिद्वंदि को मात के लिए ठोस कदम उठाएंगे। वित्तीय स्तर पर बड़ा करने का सपना पूरा होता नजर आ रहा है। सामाजिक क्षेत्र में रुतवा बढऩे की उम्मीद है। प्यार के मामले में सावधान रहने की जरुरत है। सही पार्टनर मिलने में अभी और वक्त लग सकता है। शुभ अंक-11 शुभ रंग -पिंक।
\"\"सिंह (LEO) 23 जुलाई से 22 अगस्त : आमदनी बढऩे की उम्मीद है, अच्छे कमाई की शुरुआत होगी। कुछ लोग प्रॉप्रटी खरीदेंगे। सेहतमंद रहने के लिए डेली रुटिन मेंटेंन करने की अहमियत को समझेंगे। पढ़ाई के मामले में सेलेक्टिव स्टडी से बचने की जरुरत है। ्रसड़क यात्रा के समय सावधान रहें। शुभ अंक-22 शुभ रंग-गहरा गुलाबी।
\"\"कन्या (VIRGO) 23 अगस्त से 22 सितंबर : समारोह की तैयारी में व्यस्त रहने की संभावना है। जिस किसी करीबी से आप नजर मिलान से कतरा रहे थे उससे संबंध सुधार सकते हैं। पढ़ाई के मामले में प्रदर्शन संतोषजनक रहेगा। प्रोफेशनल स्तर पर क्षमता से स्थिति को अनुकूल बनाने में सक्षम साबित होंगे। शुभ अंक-3 शुभ रंग-केसरिया।
\"\"तुला (LIBRA) 23 सितंबर से 23 अक्तूबर : फैमिली गैदरिंग होने की उम्मीद है, जमकर मस्ती कर सकते हैं। यदि आप अपने प्रेमी से कोई बात मनवाना चाहते हैं तो उसकी पसंद नापसंद का ध्यान रखना जरुरी होगा। पढ़ाई के स्तर पर स्थिति मजबूत रहेगी। कार्यक्षेत्र में मेहनत सफल होती नजर आ रही है। शुभ अंक-4 शुभ रंग-हल्का नीला।
\"\" वृश्चिक (SCORPIO) 24 अक्तूबर से 21 नवंबर : घर की साजसज्जा को मौसम के अनुरुप बनाने का प्रयास करेंगे। परिवार में किसी समारोह के आयोजन के लिए कोई भरोसा दिखाने वाला है। प्रोफेशनल स्तर पर महत्वपूर्ण लोगों को प्रभावित करने का मौका आज मिल सकता है। वित्तीय स्तर पर मजबूती आएंगी। शुभ अंक-5 शुभ रंग-पीच।
\"\"धनु (SAGITTARIUS) 22 नवंबर से 21 दिसंबर : परिवार में हुए किसी गेदरिंग में आप लोगों के आकर्षण का केंद्र बनने वाले हैं पढ़ाई के मामले में किसी से मदद मिलते रहने की उम्मीद है। किसी से अपना काम साझा कर अपने कंधे का भार कम कर सकते हैं। कुछ लोगों वेकेशन पर जाने का बंदोवस्त करने वाले हैं। शुभ अंक-1 शुभ रंग-हल्का लाल।
\"\"मकर (CAPRICORN) 21 दिसंबर से 19 जनवरी : यदि घर में शांति चाहते हैं तो आपको जीवनसाथी के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को लेकर और ज्यादा सजगता दिखाने की जरुरत होगी। किसी करीबी के साथ रोमांस में पडऩे के संकेत हैं। पढ़ाई के मामले में अपनी गति बनाए रखने में असमर्थ साबित हो सकते हैं। शुभ अंक-15 शुभ रंग-लेवेन्डर।
\"\"कुम्भ (AQUARIUS) 20 जनवरी से 18 फरवरी : प्रोफेशन क्षेत्र में सीनियर्स के करीब बने रहने के लिए आप कोई भी कठिन काम कर सकते हैं। लंबे इंतजार के बाद मेडिक्लेम का रुका हुआ पैसा मिल जाने की संभावना है। पैसे को लेकर कोई समस्या नहीं रहेगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी डिमांड बढने वाली है। शुभ अंक-22 शुभ रंग-गहरा गुलाबी।
\"\"मीन (PISCES) 19 फरवरी से 20 मार्च : प्रोफेशनल स्तर पर किसी परियोजना का शिकंजा पूरी तरह से हाथ में बना रहेगा। सेहत संतोषजनक रहेगा। आपको अपने गु्रप के लोगों द्वारा किसी समारोह में हिस्सा लेने के लिए दबाव दिया जा सकता है, यदि इसमें आपकी कोई दिलचस्पी नहीं है तो अपने मन की सुनें। शुभ अंक-6 शुभ रंग-सी ग्रीन।