BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : गृह मंत्री शाह आज करेंगे 150 करोड़ रुपये की लागत वाली विंध्याचल कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास◾दुनियाभर में कोरोना मामलों का आंकड़ा 19.77 करोड़ के पार, US सबसे अधिक प्रभावित देश◾दिल्ली-एनसीआर में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी, कई जगह हुआ जलजमाव ◾पीडीपी पार्टी नहीं बल्कि एक आंदोलन, भाजपा इसे तोड़ नहीं सकती : महबूबा मुफ़्ती◾सैन्य वार्ता : भारत का हॉटस्प्रिंग्स, गोगरा एवं अन्य बिन्दुओं से सैनिकों की जल्द वापसी पर जोर◾PM मोदी सोमवार को डिजिटल भुगतान के लिए 'ई-रुपी' की करेंगे शुरुआत ◾राजस्थान में भारी बारिश के बाद रेल की पटरी बही, उत्तर और मध्य भारत में तेज बारिश की संभावना◾महाराष्ट्र के पुणे जिले में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने ◾मानसून सत्र के पहले दो सप्ताहों में राज्यसभा के 40 घंटे हंगामे की भेंट चढ़े◾राजस्थान : गहलोत मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले अजय माकन बोले- कई मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक◾शिवराज के मंत्री ने बढ़ती महंगाई के लिए नेहरू पर फोड़ा ठीकरा, कहा-1947 के भाषण से शुरू हुई अर्थव्यवस्था की बदहाली◾संसद में पेगासस व किसानों के मुद्दे पर चर्चा करवाने के लिए विपक्षी दलों ने किया राष्ट्रपति से दखल देने का आग्रह◾मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, बोले- समाज सेवा के लिए आया था◾राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बने जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए नीतीश के करीबी का राजनीतिक संघर्ष◾UP बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी, 10वीं में 99.53% और 12वीं में 97.88% स्टूडेंट्स पास ◾टोक्यो ओलंपिक 2020 : पीवी सिंधु फाइनल की रेस से हुई बाहर, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार◾मिजोरम पुलिस की FIR पर CM सरमा का ट्वीट, 'किसी भी जांच में शामिल होने पर होगी खुशी'◾ओलंपिक मुक्केबाजी : क्वार्टर फाइनल में हारीं पूजा रानी, पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हुए अमित पंघाल ◾चुनावों से पहले BJP खेल रही आरक्षण का कार्ड, जानिए UP समेत किन 5 राज्यों में गूंजेगा OBC रिजर्वेशन का मुद्दा ◾आतंकी सरगना मसूद अजहर का भतीजा 'लंबू' मुठभेड़ में ढेर, पुलवामा हमले की साजिश में था शामिल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (13 अप्रैल)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) - फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। करियर में तरक्की के योग हैं। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। परिवार का प्यार और स्नेह मिलेगा। दोस्तों के साथ किसी खूबसूरत जगह घूमने का प्लान रद्द हो सकता है। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। शुभ अंक-1, शुभ रंग-लाइट ब्राउन।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) - धन संबंधित चली आ रही समस्याएं दूर होंगी। कार्यक्षेत्र पर किसी प्रतिस्पर्धा में सफल होंगे। सेहत से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को मेहनत करने की जरूरत है। प्रॉप्रर्टी संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा। पढ़ाई में सफल होने के लिए मेहनत करें। शुभ अंक-18, शुभ रंग-चॉकलेट।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) - किसी स्कीम में पैसा लगाना लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपनी क्षमताओं को निखारने की कोशिश करें। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। परिवार में शांति का माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। किसी करीबी के साथ फोन पर बात कर सकते हैं। शुभ अंक-11, शुभ रंग-लेवेंडर।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) - कार्यक्षेत्र पर कुछ भी कहते या करते समय सतर्क रहें। किसी सही विषय को चुनने में जानकार की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। निराशाजनक विचारों से पीडि़त लोग जीवन में सकारात्मक सोचें। जीवनसाथी के कारण व्यस्त रहेंगे। शुभ अंक-2, शुभ रंग-सिल्वर।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) -  पैसों की बचत पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र पर अपने आपको स्थापित करने में कामयाब होंगे। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अच्छे दाम में कोई प्रॉप्रर्टी बेच सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी नए क्षेत्र में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। शुभ अंक-4, शुभ रंग-आसमानी।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) - मजबूत आर्थिक स्थिति के चलते शॉपिंग का आनंद उठा पाएंगे। कार्यक्षेत्र पर अपने सीनियर्स को प्रभावित करने में कामयाब होंगे। सेहत में सुधार के योग हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। किसी ट्रिप पर जाने का प्लान कैंसिल हो सकता है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-ब्रांज।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) -आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। करियर को लेकर कोई बड़ा मौका मिल सकता है। सेहत से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। परिवार के किसी मामले को तुरंत सुलझाने की जरूरत है। सडक़ मार्ग से यात्रा करते समय सतर्क रहें। शुभ अंक-5, शुभ रंग-पैरेट ग्रीन।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) - मजबूत आर्थिक स्थिति के चलते पैसों की बचत करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर काम में व्यस्त रहेंगे। सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम जरूर करें। परिवार के लोगों को समय बिताकर खुशी महसूस होगी। शुभ अंक-2, शुभ रंग-सिल्वर।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) - अच्छी आर्थिक स्थिति के चलते आत्मविश्वास मजबूत होगा। कॉल सेंटर में काम रहे लोगों के लिए दिन अच्छा है। नियमित व्यायाम करने में समस्या हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे। प्रॉप्रर्टी को कोई मामला चिंता का कारण बन सकता है। शुभ अंक-7, शुभ रंग-लेमन।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)  - किसी नई चीज की शुरूआत के लिए पैसों का इंतजाम कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र पर एकाग्र होकर काम करने से अधूरे काम पूरने में सफल होंगे। व्यायाम को मजेदार बनाने की कोशिश करेंगे। किसी रिश्तेदार का खर्च उठाना पड़ सकता है। शुभ अंक-6, शुभ रंग-कॉफी।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) - आय में वृद्धि के भरोसे से मन खुश होगा। बिजनेस पार्टनर और एसोसिएट्स मदद करेंगे। स्वस्थ जीवनशैली अपनाना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। परिवार आपके लिए सबसे पहली प्राथमिकता रहेगी। किसी अच्छे काम के लिए दान कर सकते हैं। शुभ अंक-15, शुभ रंग-क्रीम।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) -धन संबंधित समस्या हो सकती है। पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। परिवार में किसी समारोह का आयोजन कर सकते हैं। कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान नहीं बना पाएंगे। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। शुभ अंक-9, शुभ रंग-मरुन।